scriptजापान के बाद अब चीन फतह करने निकली ‘बाहुबली 2’, 4 मई को होगी रिलीज | bahubali 2 will release in china on 4 may | Patrika News
टॉलीवुड

जापान के बाद अब चीन फतह करने निकली ‘बाहुबली 2’, 4 मई को होगी रिलीज

हिंदी फिल्म जगत में धमाकेदार कमाई करने वाली फिल्म ‘बाहुबली –द कन्क्लूजन’ रिलीज के करीब 1 साल बाद चीन में रिलीज होगी।

Apr 21, 2018 / 01:50 pm

Amit Singh

bahubali 2

bahubali 2

हिंदी फिल्म जगत धमाकेदार कमाई करने वाली फिल्म ‘बाहुबली –द कन्क्लूजन’ रिलीज के करीब 1 साल बाद चीन में रिलीज होगी। फिल्म 4 मई को चीन के सिनेमाघरों में दस्तक देगी। यह मूवी करीब 6000 स्क्रिन्स पर रिलीज होगी। फिल्म में प्रभास, राणा दग्गुबाती, अनुष्का शेट्टी और सत्यराज मुख्य भूमिका में हैं। भारत में ‘बाहुबली 2’ 27 मई 2017 को रिलीज हुई थी।

 

bahubali 2

बॉक्सऑफिस पर धमाकेदार कमाई
सिर्फ देश में नहीं बल्कि फिल्म ने दुनिया भर में अच्छी खासी कमाई की थी।’बाहुबली’ ने घरेलु बॉक्स ऑफिस पर करीब 400 करोड़ और वर्ल्ड वाइड लेवल पर 1700 करोड़ की कमाई की थी। इस फिल्म का जलवा आज भी कायम है।बता दें कि मूवी ने जापान में करीब 1 मिलियन डॉलर से अधिक कमाई की साथ ही साऊथ कोरिया से भी अच्छा रिस्पांस मिल रहा है। लक्जमबर्ग और नाइजीरिया जैसे छोटे देशों में भी ‘बाहुबली’ की डिमांड है। स्विट्जरलैंड में भी प्रभास का पराक्रम देखने की बेताबी काफी है।बता दें कि कमाई के मामले में ‘बाहुबली २’ सिर्फ दंगल से पीछे है।

 

bahubali 2

नए वर्जन में रिलीज होगी फिल्म

निर्देशक एस एस राजामौली ने ‘बाहुबली’ के पहले पार्ट ‘बाहुबली द बिगनिंग’ को चीन में रिलीज किया था, लेकिन फिल्म को कुछ खास रिस्पांस नहीं मिला था। इस बार राजामौली ने चीन में रिलीज करने के लिए फिल्म को एडिट कर नया वर्जन बनवाया है। सूत्रों के मुताबिक हॉलीवुड फिल्म ‘द इन्क्रेडिबल हल्क’ को एडिट करने वाले विन्सेंट टेबलियन से ‘बाहुबली’ को नए सिरे से एडिट करवाया गया है ताकि चीन के दर्शकों में इस फिल्म की इंटरनेशनल छवि बने।

दूसरी फिल्में भी हुई रिलीज
गौरतलब है कि इन दिनों इरफान खान की ‘हिंदी मीडियम’ चीन में ताबड़तोड़ कमाई कर रही है। अब तक मूवी ने करीब 205 करोड़ कमा लिए है। इसस पहले सलमान खान की ‘बजरंगी भाईजान’ और आमिर खान की ‘दंगल’ और ‘सीक्रेट सुपरस्टार’ रिलीज हो चुकी है।

आमिर के साथ काम करना अपनी जिंदगी की सबसे बड़ी भूल मानती है ये मशहूर टीवी अदाकारा!

Home / Entertainment / Tollywood / जापान के बाद अब चीन फतह करने निकली ‘बाहुबली 2’, 4 मई को होगी रिलीज

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो