मलयालम में 'दृश्यम' के सीक्वल की तैयारी, खत्म नहीं हुआ किस्सा

By: पवन राणा
| Published: 07 Jul 2020, 03:05 PM IST
मलयालम में 'दृश्यम' के सीक्वल की तैयारी, खत्म नहीं हुआ किस्सा
मलयालम में 'दृश्यम' के सीक्वल की तैयारी खत्म नहीं हुआ किस्सा

'दृश्यम 2' ( Drishyam 2 ) में 60 साल के मोहनलाल ( MohanLal ) ही नायक के किरदार में होंगे। अगर सब कुछ ठीक-ठाक रहा तो 17 अगस्त से फिल्म की शूटिंग शुरू हो जाएगी। इसके कुछ हिस्से विदेश में भी फिल्माए जाएंगे।

-दिनेश ठाकुर
चौथी क्लास फेल नायक छोटे-से कस्बे में केबल नेटवर्क का कारोबार करता है। अपनी दुकान में दिन-रात एक्शन फिल्में देखकर वह काफी कुछ सीख चुका है। पत्नी और दो बेटियों के साथ उसकी जिंदगी आराम से कट रही थी कि एक किशोर उसकी बड़ी बेटी को आपत्तिजनक वीडियो को लेकर ब्लैकमेल शुरू कर देता है। हालात ऐसे पैदा होते हैं कि इस किशोर को मारकर दफना दिया जाता है। किशोर की मां गोवा पुलिस की आईजी है। वह अपने बेटे को खोजते हुए कस्बे में पहुंचती है और शुरू होता है तू डाल-डाल मैं पात-पात का रोमांचक खेल। यह किस्सा है दक्षिण के फिल्मकार जीतू जोसफ ( Jeethu Joseph ) की मलयालम फिल्म 'दृश्यम' ( Drishyam ) (2013) का, जिसमें वहां के सुपर सितारे मोहनलाल ( Mohanlal ) नायक के किरदार में थे। केरल में इस चुस्त-दुरुस्त सस्पेंस फिल्म ने बॉक्स ऑफिस पर धूम मचाई तो इसके रीमेक की झड़ी लग गई। हिन्दी में यह इसी नाम से अजय देवगन ( Ajay Devgn ) को लेकर बनी तो तमिल में कमल हासन के साथ 'पपनसम' नाम से। तेलुगु, कन्नड़ और सिंहली के अलावा 2019 में यह चीनी भाषा में (शीप विदाउट ए शेपर्ड) भी बनाई गई। यह पहली भारतीय फिल्म है, जिसका चीन में रीमेक तैयार हुआ।

View this post on Instagram

Drishyam 2 . . . . #Drishyam #Drishyam2

A post shared by Mohanlal (@mohanlal) on

'दृश्यम' में महिला आईजी (हिन्दी रीमेक में यह किरदार तब्बू ने अदा किया था) आखिर तक अपने बेटे के हत्यारे को नहीं पकड़ पाती, क्योंकि शातिर नायक सबूतों का कोई सूत्र उसके हाथ नहीं लगने देता। यह कहानी इसके सीक्वल 'दृश्यम 2' में आगे बढ़ेगी। यहां दर्शकों के लिए 'कटप्पा ने बाहुबली को क्यों मारा?' जैसी कोई पहेली नहीं है। उन्हें पता है कि आईजी के बेटे की हत्या किसने और क्यों की थी। फिलहाल सीक्वल मलयालम में बनाने की तैयारी है। मूल फिल्म की तरह बाद में इसे दूसरी भाषाओं में बनाया जा सकता है। 'दृश्यम 2' ( Drishyam 2 ) में 60 साल के मोहनलाल ही नायक के किरदार में होंगे। अगर सब कुछ ठीक-ठाक रहा तो 17 अगस्त से फिल्म की शूटिंग शुरू हो जाएगी। इसके कुछ हिस्से विदेश में भी फिल्माए जाएंगे।

जीतू जोसफ मलयालम में 'डिटेक्टिव', 'मेमोरीज' और 'ऊझम' जैसी थ्रिलर फिल्मों के अलावा दो कॉमेडी 'मम्मी एंड मी' तथा 'माय बॉस' बना चुके हैं। उनकी पहली हिन्दी फिल्म 'द बॉडी' पिछले साल आई थी। इसी नाम की स्पेनिश फिल्म पर आधारित इस सस्पेंस थ्रिलर में ऋषि कपूर और इमरान हाशमी ने अहम किरदार अदा किए थे। 'द बॉडी' में जीतू जोसफ 'दृश्यम' जैसा रोमांच पैदा नहीं कर पाए थे।

Show More