सोच समझकर करें इन एक्ट्रेसेस की फोटोज पर क्लिक, 'डब्बा' हो जाएगा मोबाइल!
Pawan Kumar Rana
| Updated: 06 Oct 2018, 12:53:27 PM (IST)
सोच समझकर करें इन एक्ट्रेसेस की फोटोज पर क्लिक, 'डब्बा' हो जाएगा मोबाइल!
most dangerous Bollywood celebrities list 2018

बस यहीं से शुरू हो जाता है आपके कम्प्यूटर या स्मार्टफोन का अजीब तरीके से बिहेव करना। वायरस से आपका मोबाइल या कम्प्यूटर 'डब्बा' हो जाए।

मुंबई। क्या कोई एक्टर-एक्ट्रेस भी किसी के लिए खतरनाक हो सकता है? क्या किसी एक्टर-एक्ट्रेस से आपको कोई व्यक्तिगत हानि हो सकती है? अगर आपको लगता है कि ये सवाल बेमानी हैं, तो ठहरिए। असल में ऐसा हो रहा है। डिजीटल संसार में बॉलीवुड के स्टार्स के नाम पर ऐसे-ऐसे गंदे कामों को अंजाम दिया जाता है जिसकी आप कल्पना भी नहीं कर सकते हैं।

 

most dangerous Bollywood celebrities list 2018

उदाहरण के लिए, जब आप इंटरनेट सर्फ कर रहे होते हैं तो कई बार बॉलीवुड एक्ट्रेस या एक्टर्स के नाम पर लुभावने अथवा कामुक पोपअप विंडो/मैसेज नजर आते हैं। इनमें से अधिकतर आपको डाउनलोड या क्लिक कर दूसरी साइट जाने के लिए बोलते हैं। बस यहीं से शुरू हो जाता है आपके कम्प्यूटर या स्मार्टफोन का अजीब तरीके से बिहेव करना। हो सकता है वायरस अटैक से आपका मोबाइल या कम्प्यूटर 'डब्बा' हो जाए। इस तरह की डिजीटल प्रैक्टिस को मॉलवेयर अटैक और वायरस अटैक के नाम से भी जाना जाता है।

 

most dangerous Bollywood celebrities list 2018

इसी तरह के डिजीटल हमलों से सावधान करने के लिए मैकफी नाम की कंपनी हर साल एक लिस्ट जारी करती है जिसमें उन स्टार्स के नाम शामिल होते हैं जिनके नाम या फोटो/वीडियो को इस्तेमाल कर लोगों को उल्लू बनाया जाता है। इस साल सबसे 'खतरनाक एक्टर-एक्ट्रेस' की लिस्ट में इलियाना डिक्रूज का नाम टॉप पर सामने आया है। जबकि प्रीति जिंटा और तबु क्रमश: दूसरे और तीसरे स्थान पर हैं।

एक्ट्रेस के अलावा एक्टर्स भी इस लिस्ट में शामिल हैं। इनमें अक्षय कुमार, ऋषि कपूर और गोविंदा के नाम भी शामिल हैं। लिस्ट में प्रियंका चोपड़ा, दीपिका पादुकोण, कृति सैनन और परिणीती चोपड़ा का नाम भी है। यहां दिलचस्प बात ये है कि पिछले साल की लिस्ट में टॉप थ्री पर मेल एक्टर्स थे जबकि इस बार टॉप थ्री में केवल फीमेल एक्टर्स हैं।