scriptऋषभ शेट्टी ने ‘कांतारा 2’ पर शुरू किया काम, जानें कब रिलीज होगी यह फिल्म | Rishab Shetty begins scripting Kantara prequel for June start date, as Hombale Films pledges Rs 3000 crore spend over next five years | Patrika News

ऋषभ शेट्टी ने ‘कांतारा 2’ पर शुरू किया काम, जानें कब रिलीज होगी यह फिल्म

Published: Jan 21, 2023 04:49:40 pm

Submitted by:

Archana Keshri

कांतारा के फैंस का इंतजार जल्द ही खत्म होने वाला है। इस फिल्म का दूसरा पार्ट जल्द ही आने वाला है। फिल्म की स्क्रिप्ट पर काम शुरू कर दिया गया है। फिल्म की शूटिंग भी जल्द ही शुरू कर दी जाएगी। फिल्म की कहानी को लेकर भी कई बाते सामने आई है। ‘कांतारा’ की सक्सेस को देखते हुए दूसरे पार्ट के बजट में भी इजाफा करने का फैसला किया गया है।

Rishab Shetty begins scripting Kantara prequel for June start date

Rishab Shetty begins scripting Kantara prequel for June start date

साउथ एक्टर ऋषभ शेट्टी की फिल्म ‘कांतारा’ साल 2022 की ब्लॉकबस्ट साबित हुई थी। 16 करोड़ रुपये में बनी इस फिल्म ने वर्ल्डवाइड बॉक्स ऑफिस पर 400 करोड़ से ज्यादा की कमाई की और बड़ी-बड़ी फिल्मों को भी पछाड़ दिया। अब इस फिल्म को पसंद करने वाले फैंस के लिए एक खुशखबरी सामने आई है। जल्द ही इस फिल्म का प्रीक्वल ‘कांतारा 2’ आने वाला है। फैंस का इंतजार जल्द ही खत्म होने वाला है। खबर आई है कि ऋषभ शेट्टी ने दूसर पार्ट की स्क्रिप्ट लिखना शुरू कर दिया है, जो सीक्वल नहीं बल्कि प्रीक्वल होगी। मतलब फिल्म की कहानी आगे नहीं बढ़ेगी, बल्कि उसकी लोक कथा को और आगे बढ़ाया जाएगा।
‘कांतारा 2’ की स्क्रिप्ट पर काम कर रहे ऋषभ शेट्टी
बताया जा रहा है कि जून में फिल्म की शूटिंग शुरू हो जाएगी। वहीं, ‘कांतारा’ की प्रोडक्शन कंपनी होम्बले फिल्म्स के फाउंडर और प्रोड्यूसर विजय किरगंदूर ने कहा है कि फिलहाल ऋषभ शेट्टी ‘कांतारा 2’ की स्क्रिप्ट पर काम कर रहे हैं। उन्होंने उम्मीद जताई है कि फिल्म 2024 में रिलीज हो जाएगी। ‘कांतारा 2’ की स्क्रिप्ट पर काम कर रहे ऋषभ शेट्टी कर्नाटक के तटीय क्षेत्रों में रिसर्च रहे हैं।
फिल्म में नए सितारों को भी किया जा सकता है शामिल
होमबले फिल्म्स फाउंडर विजय किरगंदूर ने कहा कि ऋषभ अपने लेखन सहयोगियों के साथ कर्नाटक के तटीय जंगलों में भी गए। टीम जून से प्रीक्वल की शूटिंग की तैयारी कर रही है, क्योंकि फिल्म के एक हिस्से की शूटिंग के लिए बारिश के मौसम की जरूरत है। कास्ट पर बात करते हुए विजय किरागंदूर ने कहा कि कुछ नए सितारे भी फिल्म में शामिल किए जाएंगे।
‘कांतारा 2’ की कहानी इंसान और प्रकृति पर होगी बेस्ड
विजय किरगंदूर ने मीडिया के साथ बातचीत में बताया कि ‘कांतारा 2’ में ग्रीमाण, देवता और राजा के बीच रिश्ते को एक्सप्लोर किया जाएगा। राजा ने देवता के साथ समझौता किया था कि वह ग्रामीणों और उनकी जमीन की रक्षा करेगा लेकिन बाद में चीजें बदल जाती हैं। ये फिल्म इंसान और प्रकृति के बीच लड़ाई का सार है।
प्रीक्वल के लिए बजट में किया गया इजाफा
विजय किरगंदूर ने ‘कांतारा 2’ के बजट को लेकर भी बात की और कहा कि प्रीक्वल का बजट ‘कांतारा’ से अधिक होगा। हाल ही में होम्बले स्टूडियोज ने अगले पांच वर्षों में फिल्मों और वेब सीरीज पर 30 अरब रुपये का निवेश करने की बात कही थी। ऐसे में जाहिर है कि ‘कांतार 2’ पर अच्छा खासा बजट लगाया जाएगा। विजय किरागंदूर ने कहा कि अगले साल अप्रैल या मई तक वह इस फिल्म को रिलीज कर सकते हैं। साथ ही इसे पैन इंडिया स्तर पर रिलीज करने की भी तैयारी है।
‘कांतारा’ ने बॉक्स ऑफिस पर गाड़े सफलता के झंडे
बता दें, पिछले साल कांतारा रिलीज हुई थी। इस फिल्म को ऋषभ शेट्टी ने लिखा और डायरेक्ट किया था। इस फिल्म ने बॉक्स ऑफिस पर सफलता के झंडे गाड़े थे। पहले इस फिल्म को कन्नड़ भाषा में रिलीज किया गया था, लेकिन दर्शकों के बीच इसका क्रेज देखते हुए इसे हिंदी, तेलुगू और मलयालम में भी रिलीज किया गया। इसके अलावा इस फिल्म ने ऑस्कर 2023 के क्वालिफिकेशन लिस्ट में भी जगह बना ली। वहीं, अब इस फिल्म के दूसरे पार्ट का फैंस बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं।

यह भी पढ़ें

RRR के साथ ‘कांतारा’ भी हुई ऑस्कर की दौड़ में शामिल, इन भारतीय फिल्मों ने भी बनाई जगह

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो