इरफान खान के बाद 'सैराट' की एक्ट्रेस ने थामा चित्रपट कर्मचारी सेना का दामन
Priti Kushwaha
Publish: Sep, 12 2018 05:30:42 (IST)
इरफान खान के बाद 'सैराट' की एक्ट्रेस ने थामा चित्रपट कर्मचारी सेना का दामन

रिंकू ने फिल्म 'सैराट' से डेब्यू किया था। वह महाराष्ट्र के सोलापुर जिले के अकलुज गांव की रहने वाली हैं।

ब्लॉकबस्टर फिल्म 'सैराट' से पहचान बनाने वाली एक्ट्रेस रिंकू राजगुरु और एक्टर आकाश ठोसर एक बार फिर चर्चा में आ गए हैं। आकाश और रिंकू ने महाराष्ट्र नवनिर्माण सेना (मनसे) का दामन थाम लिया है। उनकी फिल्म के डायरेक्टर नागराज मंजुले भी राज ठाकरे की अगुवाई वाली पार्टी की फिल्म वर्कर यूनियन में शामिल हो गए हैं। मंगलवार को दोनों स्टार्स राजगड़ ऑफिस पहुंचकर महाराष्ट्र नवनिर्माण चित्रपट कर्मचारी सेना की मेंबरशिप ली है।

 

200 से ज्यादा लोग हैं इस यूनियन के मेंबर:
इस बारे में मनसे की फिल्म वर्कर यूनियन के अध्यक्ष अमय खोपकर ने बताया, 'फिल्म जगत से जुड़े ऐसे कई कलाकार हैं जो चित्रपट सेना के सदस्य बन चुके हैं और बन रहे हैं। वहीं राज ठाकरे फिल्म जगत के लिए जो करना चाहते हैं उसके लिए सभी का साथ होना बेहद जरुरी है। साथ ही हम हिंदी और मराठी फिल्म जगत के लिए काम करते हैं और वह उसकी सराहना करते हैं।' इसके साथ ही वो बताते हैं, 'एक्टर इरफान खान और मंजुले सहित इंडस्ट्री के 200 से ज्यादा लोग इस यूनियन के मेंबर बन चुके हैं।'

 

रिंकू ने 'सैराट' से किया डेब्यू:
गौरतलब है कि 14 साल की उम्र में रिंकू ने फिल्म 'सैराट' से डेब्यू किया था। वह महाराष्ट्र के सोलापुर जिले के अकलुज गांव की रहने वाली हैं। उनकी ये फिल्म मराठी बॉक्स ऑफिस पर सुपरहिट रही थी। उन्हें इस फिल्म में अभिनय के लिए 63वें नेशनल अवॉर्ड से नवाजा जा चुका है। इस फिल्म के डायरेक्टर नागराज मंजुले ने इसे बनाने में कोई कसर नहीं छोड़ी थी। इस फिल्म की सफलता को देखते हुए डायरेक्टर और प्रोड्यूसर करण जौहर ने अपने धर्मा प्रोडक्शंस के बैनर तले 'धड़क' बनाई, जो इसका हिंदी रीमेक है। इस फिल्म से श्रीदेवी की बेटी जाह्नवी कपूर ने बॉलीवुड में डेब्यू किया है। इस फिल्म में उनके साथ ईशान खट्टर लीड रोल में थे। 'धड़क' ने बॉक्स ऑफिस पर 100 करोड़ का आंकड़ा पार किया था।