scriptकुवैत ने ‘थलापति’ विजय की फिल्म ‘Beast’ पर लगाया बैन, इस्लामी आतंकवाद दिखाए जाने से भड़का खाड़ी मुल्क | vijay thalapathy upcoming movie beast banned in kuwait | Patrika News
टॉलीवुड

कुवैत ने ‘थलापति’ विजय की फिल्म ‘Beast’ पर लगाया बैन, इस्लामी आतंकवाद दिखाए जाने से भड़का खाड़ी मुल्क

साउथ सुपरस्टार विजय थलापति (Vijay Thalapathy) की फिल्म ‘बीस्ट’ (Beast) का बज लगातार बना हुआ है। जिसका उनके फैंस को बेसब्री से इंतजार है। लेकिन इस बीच हाल ही में खबर आ रही है कि फिल्म को बैन कर दिया गया है। जिसके चलते इसकी रिलीज में दिक्कत आ सकती है।

नई दिल्लीApr 06, 2022 / 07:26 am

Sneha Patsariya

beast.jpg
साउथ सुपरस्टार विजय थलापति (Vijay Thalapathy) की फिल्म ‘बीस्ट’ (Beast) का बज लगातार बना हुआ है। जिसका उनके फैंस को बेसब्री से इंतजार है। इस फिल्म को लेकर बीते दिनों ये खबर आ रही थी कि इसके स्क्रीन स्पेस पर फर्क पड़ सकता है, क्योंकि मोस्ट अवेटेड फिल्म ‘केजीएफ चैप्टर 2’ (KGF Chapter 2) और ‘जर्सी’ (Jersey) भी रिलीज होने वाली है। इस बीच अब कहा जा रहा है कि उनकी इस फिल्म को बैन कर दिया गया है।
जिसकी वजह है इस फिल्म में दिखाया गया इस्लामिक टेरेरिज्म (Islamic Terrorism Scene in Beast) ऐसे में कहा जा रहा है कि इस फिल्म की रिलीज में भी दिक्कत आ सकती है। हालांकि, आपको बता दें कि ऐसा भारत में नहीं होने वाला, बल्कि कुवैत में इस फिल्म को बैन किया जा रहा है। कुवैत की सरकार ने इसे अपने मुल्क के हितों के खिलाफ बताया है।
इससे पहले दिलकीर सलमान की ‘कुरूप’ और विष्णु विशाल की फिल्म ‘FIR’ पर भी कुवैत ने बैन लगा दिया था। अब कुवैत में विजय के फैंस को पड़ोसी मुल्कों में जाकर ये फिल्म देखनी होगी। इस ‘होस्टेज थ्रिलर’ में पाकिस्तान एंगल और आतंकवाद को दिखाया गया है। जिन फिल्मों में अरब के मुल्कों को आतंकियों का ठिकाना दिखाया जाता है, उन्हें भी वहाँ बैन कर दिया जाता है। ‘Beast’ को ‘Sun Pictures’ रिलीज कर रहा है।
गौरतलब है कि बीते दिनों फिल्म का ट्रेलर रिलीज हुआ था। जिसमें विजय को टेरेरिस्ट्स का खात्मा करते देख फिल्म के लिए लोगों की एक्साइटमेंट और भी ज्यादा बढ़ गई थी। ट्रेलर में दिखाया गया है कि विजय ने एक स्पाई का किरदार अदा किया है, जो चेन्नई के मॉल में फंसे लोगों की जान बचाता है। विजय का ये अंदाज लोगों को काफी ज्यादा पसंद आया। इस फिल्म में दिखाए गए इन्हीं टेरेरिस्ट सीन्स को देख कुवैत में इसे बैन करने की बात हो रही है। इस मामले पर फिल्म इंडस्ट्री ट्रैकर के तौर पर मशहूर मनोबाला विजयबालान ने ट्वीट भी किया है। जिसमें उन्होंने लिखा, ‘कुवैत सरकार ने विजय की बीस्ट को बैन किया।’
जहाँ तक फिल्म के ट्रेलर का सवाल है, खबर लिखे जाने तक इसके तमिल ट्रेलर को लगभग 4 करोड़ लोग देख चुके थे और 30 लाख लोगों ने इसे लाइक भी किया है। इसमें दिखाया जाएगा कि आतंकवादी चेन्नई के एक बड़े मॉल को हाईजैक कर लेते हैं और ‘सैनिक’ विजय मॉल के अंदर ही होते हैं। फिर वो किस तरह आतंकवादियों से वहाँ बंदी बनाए गए लोगों को छुड़ाते हैं, यही फिल्म की कहानी है। इसमें भरपूर एक्शन का डोज देखने को मिलेगा। फिल्म हिंदी में भी आ रही है।
जहाँ तक, ‘Beast’ की बात है, इसका मुकाबला यश की कन्नड़ फिल्म ‘KGF Chapter 2’ से होने वाला है। ‘Beast’ के निर्देशक नेल्शन दिलीप कुमार हैं, जो सुपरस्टार रजनीकांत की अगली फिल्म (169वीं) में भी निर्देशक का जिम्मा संभाल रहे हैं। उस फिल्म की तरह इसमें भी अनिरुद्ध रविचंदर का संगीत है। फिल्म में पूजा हेगड़े और सेल्वा राघवन मुख्य भूमिकाओं में हैं। कॉमेडियन योगी बाबू भी इसमें दिखेंगे। इसका बजट 150 करोड़ रुपए है।

Home / Entertainment / Tollywood / कुवैत ने ‘थलापति’ विजय की फिल्म ‘Beast’ पर लगाया बैन, इस्लामी आतंकवाद दिखाए जाने से भड़का खाड़ी मुल्क

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो