scriptटोंक नगर परिषद पर बिजली का 17 करोड़ बकाया, निगम ने जारी किया नोटिस | 17 crore electricity dues on Tonk Municipal Council | Patrika News
टोंक

टोंक नगर परिषद पर बिजली का 17 करोड़ बकाया, निगम ने जारी किया नोटिस

जयपुर विद्युत वितरण निगम लिमिटेड ने बकाया वसूली के लिए आम उपभोक्ताओं के साथ सरकारी विभागों को भी नोटिस जारी किए है। टोंक नगर परिषद सहित जिले की निकायों में 26 करोड़ से अधिक की राशि बकाया चल रही है। जिनमें नगर परिषद टोंक की रोड लाइट के 17 करोड़ 37 लाख की राशि बकाया चल रही है।
 

टोंकMar 23, 2024 / 07:56 pm

pawan sharma

टोंक नगर परिषद पर बिजली का 17 करोड़ बकाया, निगम ने जारी किया नोटिस

टोंक नगर परिषद पर बिजली का 17 करोड़ बकाया, निगम ने जारी किया नोटिस

वर्तमान वित्तीय वर्ष का अंतिम माह चल रहा है। विभाग अपना बकाया राशि वसूल करने के लिए जी जान से लगे हुए है। कर्मचारियों को अवकाश के दिन भी कार्यालय आकर काम करना पड़ रहा है। बकायादारों को नोटिस जारी किए जा रहे है। ऐसे में जयपुर विद्युत वितरण निगम लिमिटेड ने बकाया वसूली के लिए आम उपभोक्ताओं के साथ सरकारी विभागों को भी नोटिस जारी किए है। जिले में विभिन्न सरकारी विभागों पर 412 विद्युत कनेक्शनों का भुगतान बकाया चल रहा है। जिनमें जलदाय विभाग के 315 व नगर परिषद व पालिकाओं के 177 कनेक्शन है।
अंतिम नोटिस जारी किए

जिले के सरकारी विभागों से जयपुर विद्युत वितरण निगम लिमिटेड ने अब बिजली के बिलों की बकाया राशि वसूल किए जाने के लिए सभी विभागों को अंतिम नोटिस जारी किए है। इन नोटिसों के जरिए बकायादारों को हिदायत दी गई है कि यदि मार्च महीने में बकाया राशि जमा नहीं कराई गई तो सरकारी विभागों के कार्यालयों सहित अन्य बकाया बिजली बिल से संबंधित सभी बिजली के कनेक्शन काटे जाएंगे।
जयपुर विद्युत वितरण निगम लिमिटेड टोंक के अधीक्षण अभियंता युवराज आसीवाल ने बताया कि मार्च 24 तक के जलदाय विभाग टोंक के 2 लाख 63 लाख, टोंक ग्रामीण के 4 लाख 77 हजार रुपए, उनियारा के 2 लाख 10 हजार, पीपलू के 32 लाख 95 हजार, निवाई शहर के 14 लाख 52 हजार रुपए, डिग्गी के 6 लाख 90 हजार, मालपुरा के 3 लाख 72 हजार, दूनी के 3 लाख 95 हजार रुपए, देवली के 9 करोड़ 16 लाख तथा टोडारायङ्क्षसह के 1 करोड़ 68 लाख बिजली बिलों की राशि बकाया है। इसी प्रकार चिकित्सा विभाग पर 6 लाख 88 हजार, शिक्षा विभाग पर 4 लाख 19 हजार, ग्राम पंचायतों पर 13 लाख 92 हजार बकाया है।
मंत्री के विभाग की 11 करोड़ राशि बाकी
जिले की मालपुरा विधानसभा क्षेत्र से विधायक और जलदाय मंत्री कन्हैया लाल चौधरी के जलदाय विभाग की 11 करोड़ की राशि के बिजली के बिल बकाया है। इतना ही नहीं मालपुरा विधानसभा क्षेत्र के सरकारी विभागों ने भी बिजली के बिलों का भुगतान नहीं किया। मालपुरा के जलदाय विभाग में मालपुरा, टोडारायङ्क्षसह व डिग्गी मे कुल 1 करोड़ 78 लाख 67 हजार की बिजली बिलों की राशि बकाया है। वहीं नगर पालिका टोडारायङ्क्षसह व नगर पालिका मालपुरा की कुल राशि 6 करोड़ 33 लाख का बकाया चल रहा है।
बीसलपुर परियोजना के 9 करोड़ 16 लाख रुपए बकाया

टोंक जिले के बीसलपुर बांध पेयजल परियोजना के 9 करोड़ 16 लाख रुपए के बिजली बिलों की बकाया राशि भी अभी तक जमा नहीं हो पाई। यदि यह राशि जमा नहीं हो पाई तथा बिजली विभाग ने बिजली कनेक्शन काट दिया तो न केवल टोंक बल्कि अजमेर व जयपुर सहित अन्य शहरों की पेयजल आपूर्ति बाधित हो सकती है।
सर्वाधिक परिषद और निकायों पर बाकी राशि

आंकडों के अनुसार टोंक नगर परिषद सहित जिले की निकायों में 26 करोड़ से अधिक की राशि बकाया चल रही है। जिनमें नगर परिषद टोंक की रोड लाइट के 17 करोड़ 37 लाख, नगर पालिका उनियारा के 17 लाख 25 हजार, नगर पालिका निवाई के 1 करोड़ 18 लाख, नगर पालिका मालपुरा के 4 करोड 70 लाख, नगर पालिका देवली के 98 लाख तथा नगर पालिका टोडारायङ्क्षसह के 1 करोड़ 63 लाख की राशि के बिल बकाया है। टोंक जिले के चिकित्सा विभाग के 6 लाख 88 हजार रुपए, शिक्षा विभाग के 4 लाख 19 हजार रुपए, ग्राम पंचायतों के 13 लाख 92 हजार के बिलों की राशि बकाया है।
-बकाया राशि की वसूली के लिए सभी सरकारी विभागों को नोटिस जारी किए जा चुके हैं और अब बिल जमा नहीं होने पर कनेक्शन काट कर राजस्व वसूली की जाएगी।
युवराज आसीवाल, अधीक्षण अभियंता जयपुर विद्युत निगम टोंक

Home / Tonk / टोंक नगर परिषद पर बिजली का 17 करोड़ बकाया, निगम ने जारी किया नोटिस

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो