पीपलू सीएचसी पर कोविड वार्ड में भर्ती होगे 20 संक्रमित

पीपलू सीएचसी पर वर्तमान में कोविड के 10 मरीजों के भर्ती होने की सुविधा हैं। जिसमें 15 मई से बढ़ाकर 20 मरीजों के भर्ती होने तक का किया जाएगा। साथ ही यहां वर्तमान में 3 कंस्ट्रेटर हैं। वहीं 5 कंस्ट्रेटर जल्द ही मरीजों की सुविधा को लेकर यहां भिजवाएंगे।

By: pawan sharma

Published: 11 May 2021, 08:33 PM IST

पीपलू. टोंक जिला कलेक्टर चिन्मयी गोपाल ने मंगलवार शाम को पीपलू सामुदायिक अस्पताल का निरीक्षण किया। जहां कोविड मरीजों के उपचार सहित अन्य चिकित्सकीय व्यवस्थाओं का जायजा लिया। साथ ही सीएचसी प्रभारी डॉ. राअवतार माली को आवश्यक दिशा निर्देश दिए। इस दौरान जिला कलेक्टर चिन्मयी गोपाल ने बताया कि वर्तमान में कोविड मरीजों के उपचार को लेकर सीएचसी स्तर तक ही सुविधाओं का विस्तार किया जा रहा हैं।

पीपलू सीएचसी पर वर्तमान में कोविड के 10 मरीजों के भर्ती होने की सुविधा हैं। जिसमें 15 मई से बढ़ाकर 20 मरीजों के भर्ती होने तक का किया जाएगा। साथ ही यहां वर्तमान में 3 कंस्ट्रेटर हैं। वहीं 5 कंस्ट्रेटर जल्द ही मरीजों की सुविधा को लेकर यहां भिजवाएंगे। यहां आक्सीजन सिलेंडर भी धीरे-धीरे यहां भिजवाएं जा रहे हैं। सरकार एवं विभाग की मंशा हैं कि पीपलू क्षेत्र के कोविड मरीज पीपलू में ही भर्ती हो जाएं, उन्हें सआदत अस्पताल यहा अन्य कहीं नहीं जाना पड़े।

इसको लेकर धीरे-धीरे सभी व्यवस्थाओं में सुधार किया जा रहा हैं। हमारी पास जितनी व्यवस्थाएं हैं उस अनुरुप लगातार पीपलू सीएचसी पर सुविधाओं में बढ़ोतरी की जा रही हैं। इस दौरान जिला कलेक्टर ने पीपलू सीएचसी प्रभारी को वर्तमान जनरल वार्ड को परिसर के अन्य कमरों में शिफ्ट करने तथा जनरल वार्ड को कोविड वार्ड बनाने को लेकर दिशा निर्देश दिए।

जिला कलेक्टर सीएचसी के बाद कस्तूरबा गांधी बालिका आवासीय विद्यालय स्थित क्वारंटीन सेंटर का भी निरीक्षण किया। इस दौरान कोविड जिला प्रभारी आनंदीलाल वैष्णव, पीपलू एसडीएम प्राजंल कंवर, ब्लॉक सीएमएचओ कमलेश चावला, एनआरएचएम के जावेद अली, डिप्टी ताराचंद चौधरी आदि मौजूद रहे।

एम्बुलेन्स चालकों की नही चलेगी मनमर्जी
पीपलू. जिला परिवहन विभाग टोंक ने कोविड-19 महामारी के चलते एम्बुलेन्स चालकों की मनमर्जी रेट लेने की शिकायतों पर कार्यवाही करने के लिए कमर कस ली है। जिलापरिवहन अधिकारी डॉ. सज्जन कुमार ने बताया की जिले में एम्बुलेन्स चालकों की मनमर्जी से किराया वसुलने की शिकायते लगातार मिल रही थी। जिस को लेकर मारुती वैन, मैक्स, मार्सल की दर 12.50 रुपए प्रति किमी, टवेरा, इनोवा, बोलेरो दर 14.50 रुपए प्रति किमी व अन्य बडे एम्बुलेन्स शव वाहिनी दर 17.50 रुपए प्रति किमी रखी गई है।

इसके पोस्टर एम्बुलेन्सों, सार्वजनिक स्थानों पर चस्पा किए गए है। अगर फिर भी शिकायत मिलती हैं तो चालक का लाइसेंस रद्द किया जाएगा। साथ ही फिटनेस प्रमाण पत्र निरस्त करने की कार्रवाही की जाएगी। वहीं शिकायत कर्ता 94138 19370, 907918 8 78 1 मोबाइल नंबर पर 24 घंटे शिकायत दर्ज करवा सकते है ।

Corona virus
pawan sharma
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned