script83 cow dynasty freed from smugglers | गो-तस्करी: 75 गोवंश की सुरक्षा के लिए रात भर जंगल में तैनात रही पुलिस | Patrika News

गो-तस्करी: 75 गोवंश की सुरक्षा के लिए रात भर जंगल में तैनात रही पुलिस

गो सेवा दल की मुस्तैदी से शुक्रवार रात को गांव विजय गोविन्दपुरा में गो- तस्करी के लिए ले जाए जा रहे 83 गो वंश को तस्करों से मुक्त करवाया।

 

टोंक

Updated: January 16, 2022 08:22:53 am

निवाई .गो सेवा दल की मुस्तैदी से शुक्रवार रात को गांव विजय गोविन्दपुरा में गो- तस्करी के लिए ले जाए जा रहे 83 गो वंश को तस्करों से मुक्त करवाया। भाजयुमो जिलाध्यक्ष नरेंद्र शर्मा ने बताया कि शुक्रवार रात को करीब साढ़े 9 बजे सूचना मिली कि करीब 100 गो वंश को पिकअप में भरकर ले जा रहे है। सूचना पर गो सेवा दल के अनिल जाट, विष्णु पटेल, खुशीराम गुर्जर, राहुल चौधरी, दाराङ्क्षसह गुर्जर, प्रधान गुर्जर सहित दल के अन्य सदस्यों को दो वाहनों से गांव विजय गोविन्दपुरा के जंगल में पहुंच गए।
गो-तसकरी- 75 गोवंश की सुरक्षा के लिए रात भर जंगल में तैनात रही पुलिस
गो-तसकरी- 75 गोवंश की सुरक्षा के लिए रात भर जंगल में तैनात रही पुलिस
दोनों वाहनों एवं लोगों को देखकर गो तस्कर मौके भाग गए। मौके पर एक पिकअप मिली, जिसमें पीछे चारा भरा हुआ था। गो सेवा दल के कार्यकर्ताओं ने पिकअप पर चढ़ कर देखा तो अंदर आठ गो वंश भरे हुए थे। और आस पास खेतों में एक रस्सी से दर्जनों गाय बंधी हुई थी। इस तत्काल पुलिस उपाधीक्षक रूद्रप्रकाश शर्मा और दत्तवास थानाधिकारी कप्तान ङ्क्षसह को गो तस्करी की सूचना दी। इस दौरान ग्रामीण भी एकत्रित हो गए।
सूचना मिलते ही दत्तवास थानाधिकारी कप्तान ङ्क्षसह पुलिस जाप्ते के साथ विजय गोविन्दपुरा पहुंचे। थानाधिकारी कप्तान ङ्क्षसह ने बताया कि गो तस्करों ने गांव विजयगोविन्दपुरा के जंगल में एक ही रस्सी से 75 गायों को बांध रखा था। और रात में वाहनों के जरिए सभी गो वंश को बाहर ले जाने की योजना थी। उन्होंने बताया कि गो सेवा दल की सूचना मिलते पुलिस मौके पर पहुंची। तथा सभी गायों को अपने कब्जे में ले लिया।
इस दौरान ग्रामीणों ने गो सेवा दल के सदस्यों और पुलिस के सहयोग से गायों के लिए गांव से चारे की व्यवस्था की गई। उन्होंने बताया कि पिकअप में भरे आठ बछडों को दामोदर गोशाला निवाई लाकर उतार दिया, जहां उनका उपचार जारी है। 75 गोवंश की सुरक्षा के लिए पुलिस रात भर तैनात रही। शनिवार सुबह गो सेवा दल के कार्यकर्ताओं के साथ पुलिस पदैल चलकर सभी 75 गायों को आसाराम गौशाला निवाई लेकर आए। जहां पुलिस उपाधीक्षक रूद्रप्रकाश शर्मा पहुंचे और गोशाला प्रबंध समिति से बाचतीत कर 75 गाय सुपुर्द की गई। थानाधिकारी ने बताया कि अज्ञात गौ तस्करों के विरुद्ध मुकदमा दर्ज कर तलाश शुरू कर दी गई है।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

ज्योतिष: ऊंची किस्मत लेकर जन्मी होती हैं इन नाम की लड़कियां, लाइफ में खूब कमाती हैं पैसाशनि देव जल्द कर्क, वृश्चिक और मीन वालों को देने वाले हैं बड़ी राहत, ये है वजहताजमहल बनाने वाले कारीगर के वंशज ने खोले कई राजपापी ग्रह राहु 2023 तक 3 राशियों पर रहेगा मेहरबान, हर काम में मिलेगी सफलताजून का महीना इन 4 राशि वालों के लिए हो सकता है शानदार, ग्रह-नक्षत्रों का खूब मिलेगा साथJaya Kishori: शादी को लेकर जया किशोरी को इस बात का है डर, रखी है ये शर्तखुशखबरी: LPG घरेलू गैस सिलेंडर का रेट कम करने का फैसला, जानें कितनी मिलेगी राहतनोट गिनने में लगीं कई मशीनें..नोट ढ़ोते-ढ़ोते छूटे पुलिस के पसीने, जानिए कहां मिला नोटों का ढेर

बड़ी खबरें

IPL 2022: टिम डेविड की तूफानी पारी, मुंबई ने दिल्ली को 5 विकेट से हराया, RCB प्लेऑफ मेंपेट्रोल-डीज़ल होगा सस्ता, गैस सिलेंडर पर भी मिलेगी सब्सिडी, केंद्र सरकार ने किया बड़ा ऐलान'हमारे लिए हमेशा लोग पहले होते हैं', पेट्रोल-डीजल की कीमतों में कटौती पर पीएम मोदीArchery World Cup: भारतीय कंपाउंड टीम ने जीता गोल्ड मेडल, फ्रांस को हरा लगातार दूसरी बार बने चैम्पियनआय से अधिक संपत्ति मामले में ओम प्रकाश चौटाला दोषी करार, 26 मई को सजा पर होगी बहसऑस्ट्रेलिया के चुनावों में प्रधानमंत्री स्कॉट मॉरिसन हारे, एंथनी अल्बनीज होंगे नए PM, जानें कौन हैं येगुजरात में BJP को बड़ा झटका, कांग्रेस व आदिवासियों के लगातार विरोध के बाद पार-तापी नर्मदा रिवर लिंक प्रोजेक्ट रद्दजापान में होगा तीसरा क्वाड समिट, 23-24 मई को PM मोदी का जापान दौरा
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.