scriptनिर्दयता की हद: झाडिय़ों में पटक गए नवजात को | A newborn got trapped in the bushes | Patrika News
टोंक

निर्दयता की हद: झाडिय़ों में पटक गए नवजात को

एक निर्दयी मां ने कोख में 9 महीने पालने के बाद नवजात को हाडीकला गांव के समीप झाडिय़ों में फेंक दिया। घटना के बाद इलाके में सनसनी फैल गई ।

टोंकFeb 18, 2020 / 10:15 am

pawan sharma

निर्दयता की हद: झाडिय़ों में पटक गए नवजात को

निर्दयता की हद: झाडिय़ों में पटक गए नवजात को

टोंक. जिले में निर्दयता की हदें पार हो रही है। बेटे के हलकी सी चोट पर जहां मां-बाप की आंखों से आंसू निकल जाते हैं, वहीं एक निर्दयी मां ने कोख में 9 महीने पालने के बाद नवजात को हाडीकला गांव के समीप झाडिय़ों में फेंक दिया। घटना के बाद इलाके में सनसनी फैल गई ।
ग्रामीण भोलूराम जाट ने बताया कि गांव की पतवारी के पास किसी बच्चे की रोने की आवाज सुनाई दी। इसके बाद वहां जाकर देखा तो वहां लावारिस हालत में एक नवजात शिशु पड़ा हुआ था। जो कि रो रहा था। उसके आसपास कोई भी मौजूद नहीं था। इसके बाद ग्रामीण भी वहां पहुंचे। और बरोनी थाना पुलिस को सूचना दे दी।

जिस पर 108 एंबूलेंस पीपलू टोंक ईएमटी रामफूल स्वामी, चालक गोपाल जाट ने मौके पर पहुंचकर नवजात शिशु को टोंक सआदत अस्पताल में भर्ती करवाया। लावारिश नवजात शिशु करीब 1 दिन का हैं। जिसका वजन 1.530 ग्राम हैं। डॉक्टर द्वारा प्राथमिक जांच के बाद बताया कि नवजात शिशु लडक़ा है।

डॉ. विनोद परवेरिया ने नवजात का प्राथमिक उपचार किया। परवेरिया ने बताया कि नवजात डेढ़ किलो का है और उसका जन्म दोपहर करीब एक बजे हुआ है। फिलहाल नवजात स्वस्थ्य है। वह बालक है। पुलिस ने मामला दर्जकर नवजात की मां की तलाश शुरू कर दी है।
पुलिस ने बताया कि ग्रामीणों ने हाडीकलां गांव स्थित झाडिय़ों में नवजात के पड़े होने की सूचना दी थी। इस पर मौके पर पुलिस पहुंची तो मिट्टी में सना हुआ नवजात उन्हें मिला। तुरंत एम्बुलेंस बुलाईगईऔर नवजात को अस्पताल में भर्तीकराया गया। इधर, सूचना के बाद बाल कल्याण समिति सदस्य जगदम्बा प्रसाद शर्मा व अजय जोशी अस्पताल पहुंचे। उन्होंने दत्तक ग्रहण एसेंजी की अस्पताल में देखरेख करने को कहा।
जांच में जुटी पुलिस
सूचना पर पुलिस ने भी मौके पर पहुंचकर जायजा लिया हैं। फिलहाल पुलिस ने मामला दर्ज कर आगे की कार्रवाई शुरू कर दी है। साथ ही बच्चे के मां-बाप व परिजनों को ढूंढने में जुट गई है। पुलिस द्वारा आसपास के क्षेत्रों में पता लगाया जा रहा है कि बच्चा किसका है। इस नवजात शिशु को इस तरह से कौन रखकर गया यह पता लगाया जा रहा है। बहरहाल अगर समय पर लोग नहीं पहुंचते तो बच्चे की स्थिति बिगड़ भी सकती थी।

Home / Tonk / निर्दयता की हद: झाडिय़ों में पटक गए नवजात को

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो