script6 करोड़ से बिछेगा सड़कों का जाल | A road network of 4 crore will be erected in the town of Awan. | Patrika News
टोंक

6 करोड़ से बिछेगा सड़कों का जाल

आवां .धार्मिक स्थलों को सड़कों से जोडऩे की योजना के तहत राजकलेश्वर, अखनेश्वर महादेव और जैन तीर्थ सुदशर्नोदय अतिशय क्षेत्र के लिए सार्वजनिक निर्माण विभाग सड़कों का जाल बिछाने जा रहा है। इसके लिए 6 करोड़ की राशि स्वीकृत की गई है।

टोंकApr 20, 2017 / 10:50 am

pawan sharma

tonk

आवां.सड़क निर्माण को लेकर चर्चा करते सार्वजनिक निर्माण विभाग के अधिकारी।

आवां .धार्मिक स्थलों को सड़कों से जोडऩे की योजना के तहत राजकलेश्वर, अखनेश्वर महादेव और जैन तीर्थ सुदशर्नोदय अतिशय क्षेत्र के लिए सार्वजनिक निर्माण विभाग सड़कों का जाल बिछाने जा रहा है। इसके लिए 6 करोड़ की राशि स्वीकृत की गई है। आवां सरपंच राधेश्याम चन्देल ने बताया कि कृषि मंत्री प्रभुलाल सैनी की अभिशंसा पर कंकाली माता मंदिर से अखनेश्वर महादेव तक नाली व सीसी सड़क के लिए 99.88 लाख, राजकलेश्वर महादेव के लिए अखनेश्वर से तालाब के पास स्थित श्मशान तक की सड़क के लिए 42.50 लाख की स्वीकृतियां जारी की है।
 विभाग के सहायक अभियन्ता राजीव अग्रवाल ने बताया कि विभाग ने आवां-दूनी सड़क से सुदर्शनोदय तीर्थ क्षेत्र तक लगभग एक किलोमीटर क्षेत्र का सर्वे कर 7 मीटर चौड़ी सीसी सड़क बनाने के लिए एक करोड़ पचास लाख का प्रस्ताव तैयार कर वित्त विभाग को भिजवाया था। मंदिर तक जाने के रास्ते में आ रहे घुमाव को सीधा करने के साथ पुलिया को चौड़ा और ऊंचा कराने के कार्यों से आवागमन सुविधाजनक होने के साथ परिवेश की सुन्दरता निखरेगी। 
घाटी के देवनारायण बाबा से कनवाड़ा रोड पर अस्पताल तक की सड़क मय डिवाइडर के तीन करोड़ दस लाख की लागत से बनवाए जाएंगे। इसके टेण्डर 27 अपे्रल को खोलकर वर्क ऑर्डर जारी किए जाएंगे। बरसात से पहले सभी काम पूरे कर लिए जाएंगे। सुदर्शनोदय विकास समिति के अध्यक्ष नेमीचन्द जैन
 ने बताया कि मुनि पुंगव सुधासागर के सान्निध्य में गत दिनों सम्पन्न शान्ति नाथ भगवान के महामस्तकाभिषेक आयोजन में कृषि मंत्री ने क्षतिग्रस्त सड़क के पुनर्निर्माण के साथ परिवेश के सौन्दर्य निखारने के लिए पोण्ड बनाने का आश्वासन दिया था। पोण्ड के लिए जल संसाधन विभाग के अभियन्ताओं ने प्रस्ताव तैयार कर सरकार को भिजवाए थे।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो