scriptआजादी के बाद अब होगी राह आसान, ग्रामीणों में खुशी का माहौल | After Independence it will be easy | Patrika News
टोंक

आजादी के बाद अब होगी राह आसान, ग्रामीणों में खुशी का माहौल

उक्त मोहल्ले में गत पचास वर्षों से लोगों को कीचड़ के साथ ही उबड़-खाबड़ रास्तों से निकलना पड़ रहा था।
 

टोंकNov 19, 2017 / 02:20 pm

pawan sharma

सीसी सडक़ निर्माण

राजमहल. कस्बे की रैगर व कंजर बस्ती में चल रहे सीसी सडक़ निर्माण कार्य का पंचायत प्रशासन ने निरीक्षण किया।

राजमहल. कस्बे की रैगर व कंजर बस्ती में चल रहे सीसी सडक़ निर्माण कार्य का पंचायत प्रशासन ने निरीक्षण किया। वहीं सम्बन्धित ठेकेदार को उचित निर्माण सामग्री के साथ ही नाली निर्माण कराने की हिदायत दी। गत पचास वर्ष बाद इन दिनों उक्त बस्तियों में 25 लाख रुपए की लागत पर बन रहे सीसी रोड को लेकर लोगों में खुशी का माहौल है।
ग्रामीणों ने बताया कि उक्त मोहल्ले में गत पचास वर्षों से लोगों को कीचड़ के साथ ही उबड़-खाबड़ रास्तों से निकलना पड़ रहा था। इस बारे में हर बार प्रशासन से गुुहार लगाने के बाद भी आजादी के बाद अब जाकर कार्रवाई हुई। इन दिनों दोनों मोहल्लों के लगभग तीन किमी क्षेत्र में बन रही सडक़ों को लेकर मोहल्लों में रौनक लौट आई है।
निरीक्षण के दौरान सरपंच चांद खां मन्सूरी, उप सरपंच तेजा राम वर्मा, सचिव शिव बालक शर्मा, वार्ड पंच मिथलेश देवी रैगर, वार्ड पंच राजेश वर्मा, अर्जुन कुमार, पूर्व सरपंच राम बाबू रैगर मौजूद थे।
मतदान पर दिया जोर
टोक. पीपलू के श्री विश्वकर्मा मन्दिर में जांगिड समाज की बैठक हुई, जिसमें टोंक जिला महासभा महामंत्री भैरु लाल शर्मा ने प्रदेशाध्यक्ष के चुनाव में महासभा से जुड़े हुए सदस्यों से अधिकाधिक मतदान करने पर जोर दिया।
तहसील महासभा महामंत्री कृष्ण कुमार ने बताया कि बैठक में संरक्षक जगन्नाथ झिराणा, अध्यक्ष रामकरण, कोषाध्यक्ष शंकर पीपलू, जगदीश ढूंढिया, रमेश मुमाणा, रामअवतार रानोली, ओमप्रकाश, रामप्रसाद, भैरु, कैलाश पीपलू, बद्री सन्देङा आदि समाजबंधु उपस्थित थे।
चुनावों को लेकर आवेदन भरे
मालपुरा. अखिल भारतीय बैरवा महासभा की जिला कार्यकारिणी व मालपुरा-टोडारायसिंह क्षेत्र के अध्यक्ष व मंत्री के चुनावों को लेकर शनिवार को आवेदन भरे गए। समाज के रामफूल बैरवा ने बताया कि चुनाव अधिकारी रतनलाल बैरवा की देखरेख में चुनाव की प्रक्रिया के तहत जिलाध्यक्ष पद के लिए प्रहलाद बैरवा टोंक, सुरेश पोरवाल किशनपुरा, प्रेमचंद बैरवा मेहरू ने तथा महामंत्री पद के लिए हनुमान बैरवा बरवास एवं लक्ष्मीनारायण बैरवा मोर ने अपना आवेदन भरा है।
दोनों पदों के लिए समाज की बस स्टैण्ड स्थित बैरवा धर्मशाला में रविवार को मतदान होगा। वही मालपुरा-टोडारायसिंह के अध्यक्ष पद पर बनवारीलाल बैरवा मेहरू व महामंत्री के लिए प्रभुदयाल कड़ीला ने नामांकन भरा जिनको निर्विरोध अध्यक्ष व महामंत्री बनाया गया।

Home / Tonk / आजादी के बाद अब होगी राह आसान, ग्रामीणों में खुशी का माहौल

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो