scriptCorona virus: कोरोना वायरस जिले के लिए राहत की खबर, अब तक भेजे सभी 19 नमूने नेगेटिव | All 19 samples sent so far Corona Negative | Patrika News
टोंक

Corona virus: कोरोना वायरस जिले के लिए राहत की खबर, अब तक भेजे सभी 19 नमूने नेगेटिव

कोरोना वायरस की रोकथाम को लेकर चिकित्सा विभाग की ओर से संदिग्ध लोगों की भेजी जा रही रिपोर्ट में अब तक जिले के लिए राहत की खबर है। अब तक भेजे गए सभी 19 नमूने नेगेटिव आए हैं।

टोंकMar 28, 2020 / 04:56 pm

pawan sharma

Corona virus: कोरोना वायरस जिले के लिए राहत की खबर, अब तक भेजे सभी 19 नमूने नेगेटिव

Corona virus: कोरोना वायरस जिले के लिए राहत की खबर, अब तक भेजे सभी 19 नमूने नेगेटिव

टोंक. कोरोना वायरस की रोकथाम को लेकर चिकित्सा विभाग की ओर से संदिग्ध लोगों की भेजी जा रही रिपोर्टमें अब तक जिले के लिए राहत की खबर है। अब तक भेजे गए सभी 19 नमूने नेगेटिव आए हैं। वहीं चिकित्सा विभाग की ओर से शुक्रवार को 7 संदिग्धों के नमूने भेजे गए हैं। वहीं दो की रिपोर्ट अभी आनी बाकी है।

जिला कलक्टर केके शर्मा ने बताया कि शहरी, ब्लॉक एवं गांव में रोकथाम को लेकर व्यापक प्रबंध किए गए हैं। विदेशों से आए नागरिकों की सतर्कता के साथ निगरानी रखने के साथ उनको 28 दिन तक घर पर रहने के लिए पाबंद करने पर जोर दिया जा रहा है। यदि वह ऐसा नहीं करते हैं तो उनके खिलाफ पुलिस की आरे से कानूनी कार्रवाई की जाएगी।

मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डॉ. अशोक कुमार यादव ने बताया कि वर्तमान में टोंक जिले में कोविड-19 रोग के बचाव रोकथाम व नियंत्रण के लिए घर-घर सर्वे एवं ओपीडी स्क्रीनिंग की जा रही है। अब तक टोंक जिले में एक लाख 50 हजार 901 घरों में चिकित्सा विभाग की टीम ने सर्वे कर 6 लाख 6 5 हजार 755 लोगों की स्क्रीनिंग की है।
डिप्टी सीएमएचओ डॉ. महबूब खान ने बताया कि कोरोना वायरस के बचाव व रोकथाम के लिए अब निजी चिकित्सालय भी आगे आ रहे हैं। शहर के अग्रवाल हॅास्पिटल व मालपुरा के रेखा देवी मेमोरियल हॅास्पिटल में 10-10 बैड, आशीष हॉस्पिटल टोंक 3 बैड, ओझा हॉस्पिटल 5 बैड, संजीवनी हास्पिटल 2 बैड आइसोलेशन निर्धारित किए हैं। जिला अस्पताल में आइसोलेशन वार्ड में 20 बैड निर्धारित किए गए हैं। सर्वे दल सदस्यों ने जिले में 46 27 से भी ज्यादा लोगों की पहचान कर इनको घर पर एक अलग कमरे में रहने के लिए पाबन्द किया है।
मुख्य बाजारों में किया हाईपोक्लोराइट स्प्रे
मालपुरा. कोरोना वायरस के प्रकोप से आमजन को बचाने के लिए सरकार द्वारा स्थानीय प्रशासन को दिए गए निर्देशों के तहत उपखण्ड क्षेत्र के शहरी व ग्राम पंचायतों में हाईपोक्लोराइट का स्प्रे करवाया जा रहा है। अधिशासी अधिकारी सीमा चौधरी ने बताया कि कोरोना वायरस के प्रकोप से आमजन को बचाने के लिए शहर के मुख्य बाजारों, कॉलोनियों में हाईपोक्लोराइट का स्प्रे कराने एवं जरुरतमंद परिवारों की खाद्य सामग्री की सहायता मुहैया कराने के लिए उपखंड प्रशासन की ओर से प्राप्त निर्देशों के अनुसार स्प्रे का कार्य किया जा रहा है।

Home / Tonk / Corona virus: कोरोना वायरस जिले के लिए राहत की खबर, अब तक भेजे सभी 19 नमूने नेगेटिव

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो