scriptबैठक में सदस्यों ने अधिकारियों पर लगाए लापरवही के आरोप, अभियंता दे रहे आश्वासन, पानी को तरस रहे ग्रामीण | Allegations of negligence on officials | Patrika News
टोंक

बैठक में सदस्यों ने अधिकारियों पर लगाए लापरवही के आरोप, अभियंता दे रहे आश्वासन, पानी को तरस रहे ग्रामीण

परियोजना की ओर से इस वर्ष गर्मी से पहले जलापूर्ति का काम पूरा करना था, लेकिन लापरवाही के चलते इसमें अभी काफी समय लगेगा।
 

टोंकApr 17, 2018 / 09:08 am

pawan sharma

साधारण सभा

टोंक. जिला प्रमुख सत्यनारायण चौधरी की अध्यक्षता में जिला परिषद साधारण सभा हुई

टोंक. जिला प्रमुख सत्यनारायण चौधरी की अध्यक्षता में सोमवार को हुई जिला परिषद साधारण सभा में सदस्यों ने बीसलपुर बांध परियोजना के अभियंताओं तथा बजरी खनन पर नाराजगी जताई। सदस्यों ने कहा कि बीसलपुर बांध परियोजना के अभियंताओं की लापरवाही के चलते ग्रामीण क्षेत्र के लोग पानी को तरस रहे हैं।
सदस्य कुलदीपसिंह राजावत ने कहा कि परियोजना की ओर से इस वर्ष गर्मी से पहले जलापूर्ति का काम पूरा करना था, लेकिन लापरवाही के चलते इसमें अभी काफी समय लगेगा। मणिन्द्रसिंह लोदी ने कहा कि कार्यकी गति काफी धीमी है। इसके चलते ग्रामीण पानी को तरस रहे हैं।
इस पर मुख्य कार्यकारी अधिकारी ओ. पी. जांगिड़ तथा जिला प्रमुख सत्यनायण चौधरी ने परियोजना के अभियंता से कहा कि वे कार्य में गति लाएं। जिला परिषद सदस्य आत्म ज्योति गुर्जर ने कहा कि जलदाय विभाग ने मालपुरा क्षेत्र में 50 में से 20 हैंडपम्प की मरम्मत भी नहीं की। इससे लोग परेशान हैं।
वहीं 60 में से 22 पटवार मंडलों पर पद रिक्त होने से किसानों को क्रेडिट कार्ड के लिए परेशान होना पड़ रहा है। पटवारी नहीं होने से किसानों को ऋण समेत अन्य लाभ नहीं मिल रहे हैं। आत्मज्योति ने कहा कि लाम्याजुनारदार गांव में अब तक सडक़ का निर्माण नहीं किया गया। टोरडी गांव में बन रही गौरव पथ सडक़ में भी अनियमितता बरती जा रही है। शिकायत करने के बावजूद अधिकारी सुनवाई नहीं कर रहे हैं।
इस पर सीईओ ने कहा कि मामले की जानकारी कराई जाएगी। कुलदीपसिंह ने कहा कि बंथली क्षेत्र में अवैध बजरी खनन धडल्ले से चल रहा है। सुप्रीम कोर्ट की रोक के बावजूद पुलिस तथा प्रशासन ध्यान नहीं दे रहा है। इस पर पुलिस अधीक्षक योगेश दाधीच ने कहा कि बजरी खनन से कुछ स्थानीय लोग जुड़े हैं। इस पर कार्रवाई की जाएगी।
इस दौरान जिला प्रमुख सत्यनारायण चौधरी ने कहा कि गत वर्ष जिले में वर्षा कम होने के कारण कई क्षेत्रों में भूमिगत जल स्तर नीचे चला गया है। ऐसे में जलदाय विभाग हैण्डपम्पों की मरम्मत करें। जिला प्रमुख ने सभी विकास अधिकारियों को कहा कि वें 7 दिन में जिला परिषद की ओर से कराए जाने वाले विकास कार्यों की वित्तीय स्वीकृतियों की तकनीकी स्वीकृति भिजवाएं।
जिला कलक्टर सुबे सिंह यादव ने सभी विकास अधिकारियों को निर्देश दिए कि मनरेगा के तहत प्रत्येक ग्राम पंचायत में एक सार्वजनिक कार्य शुरू करें ताकि बेरोजगार को काम मिल सके। जिला परिषद सदस्य किशनलाल फगोडिया ने 20 एचपी के स्थान पर 40 एचपी के टै्रक्टर पर अनुदान दिए जाने के लिए जिला परिषद से प्रस्ताव भिजवाने की बात कही। फगोडिया ने राष्ट्रीय राजमार्ग स्थित सोहेला में रोडवेज का रुकाव करने की मांग की। रामचन्द्र गुर्जर ने आंगनबाडी कार्यकर्ता, सहायिका, साथिन के रिक्त पदों पर कार्रवाई करने को कहा।

Home / Tonk / बैठक में सदस्यों ने अधिकारियों पर लगाए लापरवही के आरोप, अभियंता दे रहे आश्वासन, पानी को तरस रहे ग्रामीण

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो