कोरोना वायरस: जुमे की नमाज घरों में अदा करने की अपील, सरकार के दिशा-निर्देश की करे पालना

दुनियाभर में फैल रही कोरोना वायरस महामारी के चलते उलेमाओं ने खास तौर पर शुक्रवार को अदा की जाने वाली जुमे की नमाज को लेकर अपील जारी की है। इसमें कहा कि दुनियाभर में महामारी फैली हुई है।

टोंक. दुनियाभर में फैल रही कोरोना वायरस महामारी के चलते उलेमाओं ने खास तौर पर शुक्रवार को अदा की जाने वाली जुमे की नमाज को लेकर अपील जारी की है। इसमें कहा कि दुनियाभर में महामारी फैली हुई है। मौलाना उमर नदवी ने कहा कि सरकार ने महामारी से बचने के लिए दिशा-निर्देश जारी किए हैं। इस महामारी से बचने के लिए सभी को चाहिए कि वह सरकार के दिशा-निर्देश की पालना करे।

ये महामारी छूने तथा सम्पर्क में आने से फैल रही है तो नमाजियों को चाहिए कि वह घरों पर ही नमाज अदा करे। मस्जिदों में जो इमाम व मोअज्जिन है वे ही नमाज में शामिल हो। वो भी इस बीमारी से बचने के लिए सभी प्रकार की सावधानी बरते। उन्होंने कहा कि जुमे की नमाज में लोग शामिल नहीं हो। लोग घरों पर ही जोहर की नमाज अदा करे।

मस्जिदों से अजान समय-समय पर दी जाए। घरों में नमाज के बाद कुरआन पढ़ा जाए। साथ ही अल्लाह पाक से मुल्क से इस बीमारी को जल्द से जल्द खत्म करने की दुआ कसरत के साथ की जाए। इधर, मस्जिदों के बाहर कोरोना वायरस से बचाव व सामूहिक रूप से नमाज अदा नहीं करने को लेकर नोटिस चस्पा किए गए हैं।

14 मार्च तक धार्मिक कार्यक्रम स्थगित करें
पीपलू (रा.क.). बरोनी थाना प्रभारी गोविंद सिंह ने बरोनी थाना क्षेत्र के गांवों मे धार्मिक व सामाजिक संस्थाओं के प्रतिनिधियों से 14 मार्च तक धार्मिक कार्यक्रमों को बंद रखने की अपील की है। थाना प्रभारी ने बताया कि कोरोना वायरस के संक्रमण से बचने के लिए सरकार के निर्देशानुसार स्कूलों की छुट्टियों सहित विभागीय बैठकों व धार्मिक कार्यक्रमों को नहीं करने के सख्त निर्देश दिए गए हैं।

वहीं सोहेला सरपंच शान्ति देवी बैरवा व पूर्व सरपंच रामदास बैरवा, हल्का पटवारी रामजीलाल चौधरी, ग्राम विकास अधिकारी रामफूल गुर्जर, व्याख्याता दीपक जारवाल, शारीरिक शिक्षक सैय्यद आरिफ नकवी, एएनएम पुष्पा सैनी, एमपीडब्ल्यू भगवानसहाय मीणा, रोजगार सहायक बृजमोहन गोयल, पूरण मीणा ने घर-घर जाकर कोरोना वायरस संक्रमण से बचाव के बारे में प्रचार प्रसार कर जागरूक किया गया।

Corona virus
pawan sharma Desk
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned