scriptबजरी खनन पर कार्रवाई करने गई एसआईटी पर वाहन चढ़ाने का किया प्रयास | Attempted to drive vehicle on SIT to take action on gravel mining | Patrika News
टोंक

बजरी खनन पर कार्रवाई करने गई एसआईटी पर वाहन चढ़ाने का किया प्रयास

Illegal mining of gravel: बजरी खनन पर कार्रवाई करने गई एसआईटी पर वाहन चढ़ाने का प्रयास कर चालक ट्रैक्टर-ट्रॉली भगाकर ले गया।
 

टोंकOct 20, 2019 / 08:42 am

pawan sharma

बजरी खनन पर कार्रवाई करने गई एसआईटी पर वाहन चढ़ाने का किया प्रयास

बजरी खनन पर कार्रवाई करने गई एसआईटी पर वाहन चढ़ाने का किया प्रयास

पीपलू (रा.क.). उपखंड क्षेत्र के मूंडिया मारखेड़ा स्थित बनास नदी में बजरी माफिया के विरोध में ग्रामीणों द्वारा किए जा रहे प्रदर्शन की सूचना पर पीपलू उपखंड अधिकारी डॉ. लक्ष्मीनारायण बनुकर के नेतृत्व में एसआईटी मौके पर पहुंची। एसआईटी ने बजरी खनन, परिवहन, भंडारण पर कार्रवाई करते हुए 3 ट्रैक्टर ट्रॉली, 3 डंपर जब्त किए।
इनमें से जब्ती के बाद भी एक ट्रैक्टर-ट्रॉली चालक ने एसआईटी पर चढ़ाने का प्रयास करते हुए भगा कर ले गया। वहीं एक ट्रैक्टर ट्रॉली को भगाकर ले जाने के प्रयास में ट्रॉली पलट गई। ऐसे में एसआईटी टीम एक ट्रैक्टर ट्रॉली व 3 डंपरों को पकडकऱ थाने में लाई हैं। वहीं वाहनों के 5 चालकों को भी गिरफ्तार किया हैं।
एसडीएम डॉ. लक्ष्मीनारायण बुनकर ने बताया कि मूंडिया मारखेड़ा में बजरी खनन, परिवहन, भंडारण को लेकर माफिया तथा ग्रामीणों में आमने-सामने हो जाने की सूचना मिली थी। मौके पर पहुंचकर जानकारी मिली कि यहां कुछे ग्रामीणों द्वारा खातेदारी खेतों के रास्ते से होकर बजरी परिवहन करने वाले वाहनों से शुल्क लेकर गुजरने दिया जाता हैं। कार्रवाई में थानाधिकारी निवाई मुकेश मीणा, खनिज विभाग फौरमेन सहित टीम के सदस्य मौजूद रहे।
उपखंड अधिकारी डॉ. लक्ष्मीनारायण बुनकर ने बताया कि एसआईटी की कार्रवाई के दौरान जब्तशुदा वाहनों को भगाकर ले जाने के विरुद्ध पुख्ता कार्रवाई की जाएगी। टीम के पास वाहनों के चेचिस नंबर सहित सभी साक्ष्य मौजूद हैं। जब्ती के बावजूद भी वाहन भगाकर ले जाने वालों के विरुद्ध चोरी का मुकदमा दर्ज कर कार्रवाई की जाएगी।

Home / Tonk / बजरी खनन पर कार्रवाई करने गई एसआईटी पर वाहन चढ़ाने का किया प्रयास

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो