script‘अगस्त क्रांति सप्ताह’ के तहत 9 से 15 अगस्त तक होंगे कई कार्यक्रम | August Revolution Week from 9 to 15 August | Patrika News
टोंक

‘अगस्त क्रांति सप्ताह’ के तहत 9 से 15 अगस्त तक होंगे कई कार्यक्रम

राष्ट्रपिता महात्मा गांधी के 150 वीं वर्ष के उपलक्ष्य में किए जा रहे विभिन्न आयोजनों की शृंंखला में आगामी 9 से 15 अगस्त तक जिले भर में अगस्त क्रांति सप्ताह का आयोजन किया जाएगा।
 

टोंकAug 05, 2020 / 08:59 pm

pawan sharma

‘अगस्त क्रांति सप्ताह’ के तहत 9 से 15 अगस्त तक होंगे कई कार्यक्रम

‘अगस्त क्रांति सप्ताह’ के तहत 9 से 15 अगस्त तक होंगे कई कार्यक्रम

टोंक. राष्ट्रपिता महात्मा गांधी के 150 वीं वर्ष के उपलक्ष्य में किए जा रहे विभिन्न आयोजनों की शृंंखला में आगामी 9 से 15 अगस्त तक जिले भर में अगस्त क्रांति सप्ताह का आयोजन किया जाएगा। कार्यक्रम के आयोजन को लेकर जिला कलक्टर गौरव अग्रवालन ने कलक्टे्रट सभागार में संबंधित अधिकारियों की बैठक ली।

जिला कलक्टर ने बताया कि आगामी 9 से 15 अगस्त तक अगस्त क्रांति सप्ताह का अयोजन किया जाएगा। उन्होंने बताया कि सप्ताह के अन्तर्गत जिले में ब्लॉक एवं उपखण्ड स्तर पर विभिन्न कार्यक्रम एवं गतिविधियों का आयोजन किया जाएगा।

जिला कलक्टर ने बताया कि जिले में ब्लॉक एवं उपखण्ड स्तर पर 9 अगस्त को स्वतंत्रता सेनानी स्थलों के आस-पास 150 पौधारोपण कर गांधी वाटिका का निर्माण किया जाएगा। इस दौरान पौधारोपण स्थल पर सोशल डिस्टेंसिंग की पूरी पालना करते हुए उच्च शिक्षा विभाग एवं शिक्षा विभाग के सहयोग से आचार्य अथवा व्याख्याता स्तर के इतिहास शिक्षकों को मुख्य वक्ता के रूप में शामिल कर भारत छोड़ो आंदोलन पर विचार गोष्ठी आयोजित करने के निर्देश दिए है।
10 अगस्त को स्वच्छ राजस्थान के अन्तर्गत जिला एवं उपखण्ड के प्रमुख स्थानों पर सामाजिक दूरी का ध्यान रखते हुए सफ ाई कार्य समाज सेवको एवं पर्यावरण प्रेमियों के सहयोग से करने के निर्देश दिए है। इसी तरह 15 अगस्त तक कार्यक्रमों का आयेाजन किया जाएगा। बैठक में एडीएम सुखराम खोखर, सीईओ नवनीत कुमार, नगर परिषद आयुक्तसचिन यादव, डीईओ उपेन्द्र कुमार रैना, महात्मा गांधी जीवन दर्शन समिति के जिला संयोजक अनुराग गौतम एवं ब्लॉक संयोजक विकास विजयवर्गीय भी मौजूद थे।

Home / Tonk / ‘अगस्त क्रांति सप्ताह’ के तहत 9 से 15 अगस्त तक होंगे कई कार्यक्रम

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो