scriptहोने लगी दीपोत्सव की शुरुआत, रंग-बिरंगी रोशनी से नहाने लगे हैं बाजार | Bazar is bustling with colorful lights | Patrika News
टोंक

होने लगी दीपोत्सव की शुरुआत, रंग-बिरंगी रोशनी से नहाने लगे हैं बाजार

घंटाघर से लेकर मुख्य बाजार की ओर रोशनी के लिए इलेक्ट्रॉनिक सजावट की जा रही है।

टोंकOct 15, 2017 / 07:40 am

pawan sharma

सजावट

टोंक के पटेल सर्किल पर की गई सजावट

टोंक.

दीपोत्सव को लेकर बाजार की सजावट शुरू हो गई है। घंटाघर से लेकर मुख्य बाजार की ओर रोशनी के लिए इलेक्ट्रॉनिक सजावट की जा रही है। इसके साथ ही शहर के वार्डों में रोड लाइटों की चल रही मरम्मत अंतिम चरण में है। शहर के 44 वार्डों में खराब पड़ी रोड लाइटों की मरम्मत कर दी गई है, लेकिन 45 नम्बर वार्ड में अभी तक मरम्मत नहीं की गई है।
ये अब की जाएगी। हालांकि नगर परिषद दिनभर जलने वाली रोड लाइटों का हल नहीं निकाल पाई है। करीब डेढ़ साल पहले लगी रोड लाइटों के टाइमर अभी तक सही तरह से काम नहीं कर रहे हैं। हालात ये हैं कि खराब 20 टाइमर मशीन की मरम्मत तक नहीं की गई है।

व्यापार मण्डल ने निभाई भागीदारी

सजावट के लिए मुख्य बाजार में लाइटें लगनी शुरू हो गई है। नगर परिषद तथा व्यापार मण्डल की ओर से ये सब किया जा रहा है। मुख्य बाजार में व्यापार मण्डल ने तो शुक्रवार से ही लाइटें लगाने शुरू कर दी है। जबकि नगर परिषद की ओर से लाइटें शनिवार से लगनी शुरू हुई। नगर परिषद सभापति लक्ष्मीदेवी जैन ने बताया कि घंटाघर तथा नगर परिषद कार्यालय की सजावट गत वर्ष के मुकाबल इस साल बेहतर होगी। ये लाइटें दीपावली के तीन दिन पहले से ही शुरू हो जाएंगी।
तीसरी आंख की जद में शहर
देवली. नगर पालिका की ओर से शहर में विभिन्न स्थानों पर लगाए सीसी टीवी कैमरे शनिवार से शुरू कर दिए गए। इसी के साथ समूचा शहर तीसरी आंख की जद में आ गया। तकनीकी कर्मचारी संदीप बैद ने बताया कि एक सप्ताह की कवायद के बाद सभी 32 सीसी टीवी शुरू कर दिए। पुलिस थाने में बनाए गए कंट्रोल रूम में कैमरों के एंगल भी तय कर दिए। पुलिसकर्मियों को भी कैमरे से सम्बन्धित महत्वपूर्ण जानकारी दी गई। उल्लेखनीय है कि कानून व्यवस्था के लिहाज से नगर पालिका ने 13 स्थानों पर 32 सीसी टीवी लगाए हैं।

Home / Tonk / होने लगी दीपोत्सव की शुरुआत, रंग-बिरंगी रोशनी से नहाने लगे हैं बाजार

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो