scriptपुलिस की मौजूदगी में कराया न्यायालय भवन मार्ग का सीमाज्ञान | Border detection done in the presence of police | Patrika News
टोंक

पुलिस की मौजूदगी में कराया न्यायालय भवन मार्ग का सीमाज्ञान

दूनी-सरोली मार्ग स्थित नवनिर्मित तहसील भवन के पीछे बन रहे न्यायालय भवन मार्ग का शुक्रवार सीमाज्ञान करा जेसीबी से खाई खुदवा डोळ लगवाई।
 

टोंकNov 10, 2019 / 05:48 pm

jalaluddin khan

पुलिस की मौजूदगी में कराया न्यायालय भवन मार्ग का सीमाज्ञान

पुलिस की मौजूदगी में कराया न्यायालय भवन मार्ग का सीमाज्ञान

दूनी. दूनी तहसीलदार विनिता स्वामी ने दूनी-सरोली मार्ग स्थित नवनिर्मित तहसील भवन के पीछे बन रहे न्यायालय भवन मार्ग का शुक्रवार सीमाज्ञान करा जेसीबी से खाई खुदवा डोळ लगवाई। भू-अभिलेख निरीक्षक राधेश्याम मीणा ने बताया कि नवनिर्मित तहसील भवन के पीछे न्यायालय भवन का निर्माण कराया जा रहा है।
उसका मार्ग भी तहसील के पीछे होने पर तहसीलदार स्वामी के निर्देशन में सरोली चौकी प्रभारी शंकर लाल व पुलिसकर्मी बजरंगलाल मीणा की मौजूदगी में सीमाज्ञान करा अतिक्रमित खेत में जेसीबी से खाई खुदवा डोळ लगवाई। इस दौरान राजस्वकर्मी सहित अन्य कार्मिक भी मौजूद थे।

उचित मूल्य दुकानदार के खिलाफ मामला दर्ज
मंत्री के निरीक्षण में बंद मिली दुकान को सीज करने व भौतिक सत्यापन में मिली अनियमितता का मामला
दूनी. खाद्य एवं आपूर्ति मंत्री की ओर से गत दिनों दूनी में किए निरीक्षण के बाद सीज राशन की दुकान के भौतिक सत्यापन में मिली अनियमितता पर कार्यवाहक जिला रसद अधिकारी भजनलाल मीणा ने दुकानदार के खिलाफ आवश्यक वस्तु अधिनियम 1955 की धारा 3-7 के तहत दूनी थाने में मामला दर्ज कराया है।
दूनी थानाप्रभारी बाबूलाल टेपण ने बताया कि राशन डीलर दूनी निवासी दुर्गालाल साहू है। उन्होंने बताया कि कार्यवाहक जिला रसद अधिकारी की ओर से दर्ज कराए मामले में बताया कि मंत्री के निरीक्षण के दौरान दुकान बंद मिलने, भौतिक सत्यापन कार्रवाई में सहयोग नहीं करने सहित चीनी कम मिलने व पॉश मशीन से राशन निकाल उपभोक्ताओं को कम वितरित करने सहित अन्य अनियमितता पाई जाने पर मामला दर्ज कराया गया।
साथ ही दर्ज मामले में विभाग ने 22 उपभोक्ताओं की शिकायत भी कलमबद्ध दर्ज की गई। गौरतलब है कि खाद्य आपूर्ति मंत्री रमेश मीणा 30 अक्टूम्बर को अधिकारियों सहित घाड़ मार्ग स्थित मेसर्स दुर्गालाल साहू की राशन की दूकान का निरीक्षण करने पहुंचे जहां, दूकान बंद व राशन डीलर नदारद मिलने पर नाराज मंत्री ने अधिकारियों को दूकान सीज कर कार्रवाई के निर्देश दिए।

Home / Tonk / पुलिस की मौजूदगी में कराया न्यायालय भवन मार्ग का सीमाज्ञान

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो