आग से कड़बी व सिंचाई के पाइप जले

आग से कड़बी व सिंचाई के पाइप जले

Mohan Lal Kumawat | Publish: Apr, 23 2019 01:08:08 PM (IST) | Updated: Apr, 23 2019 01:08:09 PM (IST) Tonk, Tonk, Rajasthan, India

एक दर्जन से अधिक किसानों के बाड़ों में रखी हुई कड़बी, ईंधन, सिंचाई के पाइप एवं उराई करने के कृषि यंत्र समेत अन्य सामान जलकर राख हो गया।

राणोली-कठमाणा. डोडवाड़ी में एक दर्जन से अधिक किसानों के बाड़ों में रखी हुई कड़बी, ईंधन, सिंचाई के पाइप एवं उराई करने के कृषि यंत्र समेत अन्य सामान जलकर राख हो गया।

 


जानकारी अनुसार डोडवाड़ी निवासी भंवर लाल, सीताराम, मिठ्ठू लाल, चतुर्भुज, बन्नालाल, धन्नालाल, रामनिवास, सरलाल प्रजापत आदि परिवारों के मकान पिछवाड़े के बाड़ो में पड़ी हुई कड़वी के ढेरों में सोमवार दोपहर में आग लग गई।

 

पता चलने पर लोग एवं पीडि़तों ने आग पर काबू पाने का प्रयास किया, लेकिन तेज हवा के चलते आग बेकाबू हो गई। इसकी सूचना ग्रामीणों ने पीपलू थाना पुलिस एवं टोंक स्थित अग्निशमन केंद्र को दी, लेकिन तब तक दमकल
पहुंची जब तक बाड़ों में रखी हुई कड़बी व सामान जलकर राख हो गए।

 

आगजनी में 27 ट्रॉली कड़बी, दो उरई करने के कृषि संयंत्र, 40 सिंचाई के पाइप, दो ट्रॉली ईंधन समेत बाड़े में रखा सामान जलकर राख हो गया।

 

घटना की सूचना पर डोडवाड़ी सरपंच अनीता भील, संजय विजयवर्गीय, पीपलू थाना प्रभारी मौके पर पहुंचे और नुकसान का जायजा लिया।

 


ट्रांसफार्मर में फाल्ट से लगी आग: अलीगढ़. कस्बे में जयपुर विद्युत वितरण निगम अलीगढ़ में सोमवार दोपहर ट्रांसफार्मर के सिटीपीटी में आए फाल्ट से उठी चिंगारी आग लग गई। आग से कर्मचारियों में अफरा-तफरी
मच गई। आग का लपटे व धुआं देखकर आस-पास के ग्रामीण मौके पर भीड़ जमा हो गई।

 

कुछ देर में आग पर काबूपाने पर निगम के अधिकारी-कर्मचारियों ने राहत की सांस ली। हालांकि ट्रांसफार्मर के सिटीपीटी में फाल्ट आने से उठी चिंगारी से लगी आग कोई हताहत नहीं हुआ।

 


टोंक. शहर के सआदत तथा जनाना अस्पताल से चोरियां रुक नहीं रही है। आए दिन मोबाइल फोन, बैग, बाइक समेत अन्य सामान चोरी हो रहा है। सआदत अस्पताल के सामान्य वार्डसे सोमवार को भी मरीज के परिजन का बैग चोरी हो गया। इसके बाद पीडि़त ने कोतवाली थाने में रिपोर्ट दी।

 


ये बैग मेहंदवास थाना क्षेत्र के मुख्तियार मियां का था। इसमें 6 हजार रुपए, टै्रक्टर की आरसी, आधार कार्ड समेत अन्य थे। मुख्तियार ने बताया कि उनके बड़े भाई नन्हें खां की तबीयत खराब थी।

 

ऐसे में उन्हें सआदत अस्पताल में भर्तीकराया था। उसने पैसे व सामान से भरे बैग को बैड पर रखा और भाईसे बात कर रहा था। इस दौरान कोई उस बैग को पार कर ले गया।

 

 



राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

खबरें और लेख पड़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते है । हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते है ।
OK
Ad Block is Banned