अधिक के लालच में जिन्दगी लगा रहे दाव पर, निर्धरित जगह की बजाय चौराहों को बनाया स्टैण्ड

pawan sharma

Publish: Dec, 08 2017 12:38:36 (IST)

Gulzar Bagh, Tonk, Rajasthan, India
अधिक के लालच में जिन्दगी लगा रहे दाव पर, निर्धरित जगह की बजाय चौराहों को बनाया स्टैण्ड

बसों के चौराहों पर रुकने से सडक़ पार करने के दौरान दुपहिया वाहन चालक व राहगीर आए दिन दुर्घटना का शिकार हो रहे हैं।

बंथली. जयपुर-कोटा राष्ट्रीय राजमार्ग पर संचालित लोक परिवहन सेवा की बसों के चालक-परिचालक अधिक सवारियां बैठाने के लालच में लोगों की जिन्दगी दाव पर लगा रहे हैं। रोडवेज बसों से आगे निकलने की होड़ में राष्ट्रीय राजमार्ग पर हवा में दौड़ती लोक परिवहन की इन बसों में सवार यात्री बस की गति देख किसी अनहोनी की आशंका से सिहर उठते हैं।

 

 


हालात ये हैं कि सवारियों को बैठाने के लिए इनके चालक-परिचालक आए दिन रोडवेज के परिचालकों से उलझते रहते हैं। ये बसें निर्धारित बस स्टैण्ड पर रुकने के स्थान पर चौराहे पर रुकती है। इससे दुर्घटना की आशंका बनी रहती है। छान, सरोली मोड़ व देवली पेट्रोल पम्प चौराहा स्थित बस स्टैण्ड पर हमेशा भारी भीड़ रहने से तेज गति से आकर रुकने वाली इन बसों से दुर्घटना का अंदेशा बना रहता है।

 

 

आए दिन बढ़ रही दुर्घटनाएं
इन बसों के चौराहों पर रुकने से सडक़ पार करने के दौरान दुपहिया वाहन चालक व राहगीर आए दिन दुर्घटना का शिकार हो रहे हैं। चौराहों पर खड़े रहने वाले निजी वाहन भी दुर्घटना का कारण बन रहे हैं। गत दिनों सरोली मोड़ चौराहे पर बस की चपेट में आने से छोटा शाहपुरा थाना केकड़ी हाल दूनी निवासी रुकमणि पत्नी राजेश राव की मौत हो गई थी।

 

 

दो मासूम बाल-बाल बच गए थे। ग्रामीणों ने इस बारे में कई बार पुलिस, परिवहन व रोडवेज के उच्चाधिकारियों को बस चालकों के खिलाफ कार्रवाई को लेकर अवगत कराया, लेकिन कार्रवाई नहीं हुई।

 


लोक परिवहन बसों के चालक-परिचालकों की मनमानियां बढ़ती जा रही है। तेज गति से चलने व सवारियां बैठाने को लेकर निगम कर्मचारियों को ही नहीं राहगीरों को भी परेशानी हो रही है। कार्रवाई के लिए उच्चाधिकारियों व परिवहन विभाग को लिखेंगे। बसों का ठहराव स्टैण्ड पर ही कराया जाएगा।
सुरेशकुमार शर्मा, रोडवेज रूट प्रभारी, देवली

 


सडक़ दुर्घटनाओं पर लगाम तो लगानी ही होगी। निर्धारित स्टैण्ड पर नहीं रोकने वाले चालकों के बारे मेें राज्य पथ परिवहन के अधिकारियों को कार्रवाई के लिए कहा जाएगा। जरूरत पडऩे पर पुलिस की ओर से भी कार्रवाई कर पाबंद किया जाएगा।
नरेन्द्र मोहन शर्र्मा, पुलिस उपाधीक्षक देवली।
बंथली क्षेत्र के सरोली मोड़ चौराहे पर हाइवे के बीच सवारियां उतारती बस।

Rajasthan Patrika Live TV

1
Ad Block is Banned