वीकेंड कफ्र्यू में थमे रहे बसों के चक्के

कफ्र्यू के प्रथम दिन शनिवार को बाजार पूरी तरह से बंद रहे। कफ्ïर्यू की पालना कराने के लिए सब डिविजनल मजिस्ट्रेट एवं इन्सिटेंट अधिकारी डॉ. राकेश कुमार मीणा व पुलिस उप अधीक्षक चक्रवर्ती सिंह राठौड़ ने फालतु घूमते पाए जाने पर वाहनों को जप्त किया।

By: pawan sharma

Published: 17 Apr 2021, 07:27 PM IST

मालपुरा. क्षेत्र में कफ्र्यू के प्रथम दिन शनिवार को बाजार पूरी तरह से बंद रहे। कफ्ïर्यू की पालना कराने के लिए सब डिविजनल मजिस्ट्रेट एवं इन्सिटेंट अधिकारी डॉ. राकेश कुमार मीणा व पुलिस उप अधीक्षक चक्रवर्ती सिंह राठौड़ ने फालतु घूमते पाए जाने पर वाहनों को जप्त किया। वहीं डिग्गी, लावा, टोरड़ी सहित अन्य सभी छोटे बड़े कस्बों व गांवों में भी कफ्र्यू का असर पूर्ण बंद के रूप में रहा। वहीं नगर पालिका की ओर से शहर के कई क्षेत्रो में हाईपोक्लोराइट का स्प्रे कराया गया।

गाइड लाइन का किया उल्लघंन
निवाई.कोरोना महामारी की चेन तोडऩे के लिए लगाए गए दो दिन के कफ्र्यू के दौरान शनिवार को शहर के सभी बाजार बंद रहे। पुलिस की गाडिय़ां शहर के विभिन्न मार्गों में होकर बार-बार सायरन बजाते हुए गश्त करती रही है। अहिंसा सर्कल पर पुलिस ने थानाधिकारी के नेतृत्व में बिना मास्क व बेवजह घूमते लोगों के चालान काटे। शहर की फल व थोक मंडी में शनिवार की सुबह सरकार की गाइड लाइन की जमकर धज्जियां उड़ाई गई।

मुख्य बाजार को सेनेटाइज करवाया
देवली. वीकेंड कफ्र्यू में शहर में आमजन की आवाजाही थम गई। वहीं किराना,फल-सब्जी, मेडिकल, डेयरी तथा आवश्यक सेवाओं को छोडकऱ बाकी सभी प्रतिष्ठान बंद रहे। नगर पालिका ने कफ्र्यू लगने के बाद ही मुख्य बाजार को सेनेटाइज करवा दिया। शनिवार को अनावश्यक लोगों को घूमने से रोकने के लिए पुलिस जाप्ता भी मुख्य चौराहा एवं गश्त में लगाया गया है।$ कृषि उपज मंडी भी व्यापार मंडल की पहल से जिंसों का कारोबार बंद रहा।

गलियों में सन्नाटा पसरा
सोप.उपतहसील मुख्यालय सहित आस-पास के गांव के बाजारों में कफ्र्यू का असर दिखाई दिया और इस दौरान दूध, मेडिकल की दुकानों को छोडकऱ किराना, सब्जी, की दुकानें बंद रही। उनियारा.कस्बे में कफ्र्यू के पहले दिन मेडिकल स्टोर, दूध आदि की दुकानें खुली। प्रशासन व पुलिस की सख्ती के चलते मुख्य बाजार व गलियों में सन्नाटा पसरा रहा।

ग्राहकों के नहीं होने से बैंक कर्मी भी बैंक में खाली बैठे नजर आए। इसी प्रकार टोडारायसिंह में कफ्र्यू के तहत शहर में शनिवार को दिनभर मिला जुला असर रहा। दुकानें बंद रहने के साथ लोगों की आवाजाही बंद रही है। हालाकि प्रशासन की सख्ती के अभाव में कई मार्गों पर लोगों की चहलकदमी नजर आई। वहीं पुलिस व प्रशासन की गाडिय़ां दिन भर गश्त करती हुई नजर आई।


दूनी. तहसील मुख्यालय सहित आस-पास के गांवों में आवश्यक सामग्री के अलाव सभी प्रतिष्ठान बंद रहे तो पुलिस ने गश्तकर लोगों को घरों में रहने की अपील की। हालांकि इस दौरान लोग बेवजह बाजारों एवं गलियों में घुमते नजर आए। इसी प्रकार नगरफ ोर्ट कस्बे के बाजार पूर्ण रूप से बंद रहे। वहीं मुख्य मार्गों पर बैठे लोगों को भी बाद में पुलिस प्रशासन द्वारा घरों के लिए रवाना कर दिया।

इस दौरान केवल आवश्यक सेवाएं मेडिकल स्टोर खुले रहे। उनियारा के पलाई क्षेत्र में आवश्यक सामानों कर दुकानों को छोडकऱ सभी दुकानें बंद रही, जिसके चलते हुए बाजारों में सन्नाटा छाया रहा। उपखंड अधिकारी रजनी मीणा तथा उनियारा थानाधिकारी राधाकिशन मीणा ने बाजार का निरीक्षण किया।


पुलिस मुस्तैद नजर आइ
पचेवर. कस्बे में शुक्रवार शाम से ही बाजार में सन्नाटा पसरा दिखाई दिया। शनिवार सुबह बस स्टेण्ड चौराहे पर थाना पुलिस मुस्तैद नजर आई। कस्बे के मुख्य चौराहों पर पुलिस कर्मी नाकाबंदी कर चेकिंग करते हुए नजर आए। इसी प्रकार आवां कस्बे में भी शनिवार को मुख्य बाजार में सन्नाटा छाया रहा। इससे पूर्व शुक्रवार शाम को दुकानों पर ग्राहकों की भीड़ देखी गई। कस्बे वासियों ने कोरोना वायरस के संक्रमण की गंभीरता को समझते हुए घर पर ही रहना मुनासिब समझा।


खरीदार नहीं दिखे

पीपलू. कस्बे में शुक्रवार शाम से शुरु हुए वीकेंड कफ्र्यू के बाद शनिवार को कस्बे का मुख्य बाजार में पूरी तरह सन्नाटा पसरा नजर आया। वहीं मुख्य मार्गों पर भी इक्के दुक्के वाहन की आते जाते नजर आए। बसस्टैंड पर सब्जी मंडी खुली नजर आई, लेकिन वहां भी खरीदार नहीं दिखे। इसी प्रकार बनेठा कस्बें में भी शनिवार को किराने दुकानें गाइड लाइन के अनुसार खुली रखने की जानकारी मिलने पर अपने प्रतिष्ठान खोल लिए, जिसकी जानकारी मिलने पर मौके पर आए नायब तहसीलदार बनेठा रामकिशोर मीणा ने व्यापारियों से समझाइश कर वापस बंद करवाई।

pawan sharma
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned