मालपुरा प्रकरण में डेढ़ सौ अज्ञात लोगों के खिलाफ मामला दर्ज

मालपुरा प्रकरण में डेढ़ सौ अज्ञात लोगों के खिलाफ मामला दर्ज

Pawan Kumar Sharma | Publish: Sep, 03 2018 10:33:39 AM (IST) Tonk, Rajasthan, India

23 अगस्त को कांवडिय़ों पर पथराव की घटना के बाद ट्रक स्टैण्ड क्षेत्र में हुई तोडफ़ोड़ व आगजनी की घटनाएं हुई थी।

 

 

मालपुरा. शहर में 23 अगस्त को कांवडिय़ों पर पथराव की घटना के बाद ट्रक स्टैण्ड क्षेत्र में हुई तोडफ़ोड़ में रोडवेज बस के शीशे तोड़ दिए जाने की घटना को लेकर बस के परिचालक की ओर मामला दर्ज कराया गया है।

 

थाना प्रभारी नवनीत व्यास ने बताया कि 23 अगस्त को शाम के समय टोडा रोड पर कांवडिय़ों पर हमले के बाद ट्रक स्टैण्ड क्षेत्र में एक रोडवेज बस के शीशे तोड़ दिए गए थे। इस पर बस के परिचालक किशनलाल जाट की ओर से रविवार को रिपोर्ट पेश की है। इसमें 100-150 अज्ञात लोगों के खिलाफ सार्वजनिक सम्पति को नुकसान पहुंचाने व मारपीट करने का मामला दर्ज कराया गया है।

 

मालपुरा में राजस्थान छात्रसंघ चुनाव की हुई घोषणा

मालपुरा.राजकीय महाविद्यालय मालपुरा के छात्रसंघ के लिए नामांकन 5 सितम्बर को दाखिल किए जा सकेंगे। प्राचार्य डॉ. बी.एल.मीणा व छात्रसंघ चुनाव मु़ख्य निर्वाचन अधिकारी डॉ. जयदीप ने बताया कि छात्रसंघ चुनावों के लिए अन्तिम मतदाता सूचियों का प्रकाशन पूर्व किया जा चुका है।

 

इसमें कुल 1459 विद्यार्थी मतदाता शामिल हैं। उन्होंने बताया कि शहर में उपजे तनाव के बाद स्थगित की छात्रसंघ निर्वाचन की प्रक्रिया 5 सितम्बर से पुन: शुरू की जाएगी। इसमें छात्रसंघ अध्यक्ष, उपाध्यक्ष, महासचिव, संयुक्त सचिव पद के लिए नामांकन 5 सितम्बर दोपहर 3 बजे तक भरे जाएंगे।

 

इसी दिन नामांकन पत्रों की जांच के बाद वैध नामांकन की सूची 6 सितम्बर सुबह 10 बजे जारी की जाएगी। इसके पश्चात 11 से 2 बजे तक नाम वापसी की प्रक्रिया के बाद शाम 5 बजे उम्मीदवारों की अन्तिम सूची का प्रकाशन किया जाएगा।

 

आवश्यकता होने पर 10 सितम्बर को महाविद्यालय परिसर में सुबह 8 से दोपहर एक बजे तक मतदान होगा तथा 11 सितम्बर को सुबह महाविद्यालय परिसर में ही मतगणना कर छात्रसंघ परिणाम जारी किए जाएंगे।

उल्लेखनीय है कि गत दिनों शहर में कांवडिय़ों पर पथराव, सुभाष सर्किल के पास दुकानों में आगजनी, तिरंगा यात्रा से उपजे तनाव सहित कई घटनाक्रम के बाद कफ्र्यू जिला प्रशासन ने हालात पर काबू पाने के लिए पूरे मालपुरा क्षेत्र में कफ्र्यू लगाना पड़ा था।

 

पथराव व आगजनी की घटना के बाद क्षेत्र में बढ़ते तनाव को देखते हुए 31 अगस्त को होने वाले राजस्थान छात्र संघ चुनाव 2018 को कानून व्यवस्था को देखते हुए रद्द करना पड़ा था। रविवा को जिला प्रशासन ने सोमवार से कफ्र्यू हटाने की घोषणा कर दी है

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

Ad Block is Banned