scriptनगर परिषद ने सौंपे 25 ऑक्सीजन कंसंट्रेटर | City Council handed over 25 oxygen concentrators | Patrika News
टोंक

नगर परिषद ने सौंपे 25 ऑक्सीजन कंसंट्रेटर

कोरोना की दूसरी लहर में संक्रमित मरीजों के लिए आ रही ऑक्सीजन की कमी को दूर करने के लिए टोंक नगर परिषद की ओर से सोमवार को 25 नए ऑक्सीजन कंसंट्रेटर व स्टेब्लाइजर जिला प्रशासन को सौंपे है।

टोंकMay 17, 2021 / 07:14 pm

pawan sharma

नगर परिषद ने सौंपे 25 ऑक्सीजन कंसंट्रेटर

नगर परिषद ने सौंपे 25 ऑक्सीजन कंसंट्रेटर

टोंक. कोरोना की दूसरी लहर में संक्रमित मरीजों के लिए आ रही ऑक्सीजन की कमी को दूर करने के लिए टोंक नगर परिषद की ओर से सोमवार को 25 नए ऑक्सीजन कंसंट्रेटर व स्टेब्लाइजर जिला प्रशासन को सौंपे है। सभापति अली अहमद ने बताया कि नगर परिषद टोंक की ओर से 25 कंसंट्रेटर एडीएम मुरारी लाल शर्मा को उपलब्ध कराए है ताकि कोविड रोगियों के इलाज में कोई कमी नहीं रह सकें।
इसके बाद सभापति अली अहमद ने सआदत अस्पताल में कोविड वार्ड का निरीक्षण किया, साथ ही डिप्टी कंट्रोलर डॉ बीएल मीणा से ऑक्सीजन सिलेंडरों की जानकारी ली। साथ ही उन्होंने कहा कि अस्पताल में किसी भी संसाधनों की कोई कमी नहीं आने दी जाएगी। इस दौरान कांग्रेस के बाल कल्याण समिति के अध्यक्ष हेमराज चौधरी, निवर्तमान जिला महासचिव व मेडिकल रिलीफ सोसायटी व अस्पताल सलाहकार समिति के सदस्य शेलेन्द्र शर्मा व कांग्रेस नेता सलीमुद्दीन खान सहित अन्य लोग मौजूद रहे।


सर्वे टीमों को थर्मल स्कैनर का किया वितरण

पीपलू.उपखंड क्षेत्र के सोहेला में कार्यरत सभी सर्वे टीमों के प्रभारी को उपस्वास्थ्य केंद्र पर थर्मल स्कैनर भेंट किए गए हैं। एमपीडब्ल्यू भगवान सहाय मीणा, पीईईओ राधेश्याम बैरवा ने बताया कि पीपलू कार्यवाहक उपखंड अधिकारी प्रांजल कंवर के निर्देशानुसार सीएचसी पीपलू से प्राप्त थर्मल स्कैनर को सभी सर्वे टीमों को दिया गया। साथ ही इसके उपयोग किए जाने का भी प्रशिक्षण दिया गया।
इस दौरान सर्वे टीमों के प्रभारियों को निर्देशित किया कि वह आईएलआई (खांसी, जुकाम, बुखार) के मरीजों को डोर-टू-डोर सर्वे के दौरान गहनता से पूछताछ कर चिह्नित करने का कार्य करें। उन्होंने कहा कि गुणवत्तापूर्ण, वास्तविक एवं डाटाबेस सर्वे को फॉलो कर सामान्य लक्षणों वाले मरीजों को गम्भीर अवस्था में पहुंचने से रोका जा सकता है।
सर्वे टीमें आईएलआई के मरीज को मौके पर ही मेडिकल किट भी प्रदान करें तथा उसकी डोज को लेने की भी जानकारी प्रदान करें। इस दौरान एमपीडब्ल्यू भगवान सहाय मीणा ने कहा कि सर्वे के दौरान लोगों व्यक्तिगत स्वच्छता, भोजन से पहले एवं शौचालय उपयोग के बाद साबुन से हाथ धोने की सही विधि का इस्तेमाल करने के तरीकों की जानकारी दी। इस मौके एएनएम पुष्पलता सैनी, आंगनबाड़ी कार्यकर्ता संतोष, तारामणि जैन आदि मौजूद रहे।

Home / Tonk / नगर परिषद ने सौंपे 25 ऑक्सीजन कंसंट्रेटर

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो