scriptवार्ता के बाद सफाईकर्मियों की झाडू बंद हड़ताल हुई समाप्त | Cleaners' strike ends | Patrika News
टोंक

वार्ता के बाद सफाईकर्मियों की झाडू बंद हड़ताल हुई समाप्त

नगरपालिका मण्डल टोडारायसिंह में पिछले दो दिन सफाईकर्मियों की झाडू बंद हड़ताल गुरुवार को समाप्त हो गई। दीपावली पर्व नजदीक होने के बीच कार्मिकों की झाडू बंद हड़ताल से शहर में पिछले दो दिन सफाई व्यवस्था चौपट हो गई।

टोंकOct 15, 2021 / 08:25 am

pawan sharma

वार्ता के बाद सफाईकर्मियों की झाडू बंद हड़ताल हुई समाप्त

वार्ता के बाद सफाईकर्मियों की झाडू बंद हड़ताल हुई समाप्त

टोडारायसिंह. नगरपालिका मण्डल टोडारायसिंह में पिछले दो दिन सफाईकर्मियों की झाडू बंद हड़ताल गुरुवार को समाप्त हो गई। दीपावली पर्व नजदीक होने के बीच कार्मिकों की झाडू बंद हड़ताल से शहर में पिछले दो दिन सफाई व्यवस्था चौपट हो गई। इधर, सफाईकर्मी गत तीन वर्षों से कुछ कार्मिकों से गैर कार्य करवाने के विरोध में सफाई कार्य का बहिष्कार करते हुए झाडू बंद हड़ताल शुरू की थी।
अखिल भारतीय सफाई मजदूर कांग्रेस के प्रदेशाध्यक्ष जितेन्द्र बोयल की अगुवाई में कार्मिकों ने पालिका अधिशासी अधिकारी को छह सूत्री मांग पत्र भी सौंपा। गरुवार को पालिकाध्यक्ष भरतलाल सैनी, पालिका ईओ नमन शर्मा व प्रदेशाध्यक्ष की अगुवाई में कार्मिको के प्रतिनिधि मण्डल की वार्ता हुई, जिसमें कार्मिको को मूल पदों पर कराने के आदेश जारी होने के साथ पीएफ राशि व उसकी राशि के मेंटिनेंस की प्रति सभी कार्मिको को देने, वेतन वितरण की स्लीप प्रत्येक माह दिलाने, 2018 में लगे सभी कार्मिको को मेडिकल कार्ड देने, सफाई कार्मिको को पदोन्नति देने आदि मांगे पूरी करने की मांग की स्वीकार की गई। जिसके तहत कार्मिक फिर से काम पर लौट आए।
शान्ति समिति की बैठक आयोजित

नगरफोर्ट. थाना परिसर में गुरुवार दोपहर को शान्ति समिति की बैठक थानाधिकारी गंगाराम बिश्नोई की अध्यक्षता में आयोजित की गई।थानाधिकारी गंगाराम बिश्नोई ने बताया बैठक में आगामी त्योहार दशहरा, बारावफ ात व दीपावली आदि पर्व आपसी भाईचारे व शान्तिपूर्वक मनाने सहित क्षेत्र में कानून व्यवस्था बनाये रखने में पुलिस की सहायता करने व सरकार द्वारा जारी कोरोना गाइडलाइन की पालना करने आदि विषयों पर चर्चा की गई। इस अवसर पर कांस्टेबल गणेशराम, राजेश जाट, नरेंद्र जाट,राधेश्याम, सज्जन सिंह, सीएलजी सदस्य रामेश्वर चांगल, निजाम मोहम्मद मौजूद थे।

Home / Tonk / वार्ता के बाद सफाईकर्मियों की झाडू बंद हड़ताल हुई समाप्त

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो