scriptबीस दिन से नहीं हुई सफाई, दो जनों की डेंगू से हो चुकी मौत, बेबस साबित हो रहा प्रशासन | Cleanliness has not been done for twenty days due to the strike | Patrika News
टोंक

बीस दिन से नहीं हुई सफाई, दो जनों की डेंगू से हो चुकी मौत, बेबस साबित हो रहा प्रशासन

सफाई कर्मियों की हड़ताल के चलते यहां मुख्य बाजार सहित गली-मोहल्लों में कचरे के ढेर लगे हुए है, लेकिन प्रशासन के नुमाइंदों ने अब तक सफाई की कोई वैकल्पिक व्यवस्था नहीं की है।

टोंकOct 20, 2019 / 10:03 am

pawan sharma

बीस दिन से नहीं हुई सफाई, दो जनों की डेंगू से हो चुकी मौत, बेबस साबित हो रहा प्रशासन

बीस दिन से नहीं हुई सफाई, दो जनों की डेंगू से हो चुकी मौत, बेबस साबित हो रहा प्रशासन

टोंक. प्रधानमंत्री के स्वच्छ भारत अभियान के प्रति उनियारा उपखण्ड प्रशासन कितना सतर्क है यह अलीगढ़ कैसे में जाकर देखा जा सकता है। सफाई कर्मियों की हड़ताल के चलते यहां मुख्य बाजार सहित गली-मोहल्लों में कचरे के ढेर लगे हुए है, लेकिन प्रशासन के नुमाइंदों ने अब तक सफाई की कोई वैकल्पिक व्यवस्था नहीं की है।
read more:विद्युत कटौती से गुस्साए लोगों ने किया हाइवे जाम, पुलिस ने लाठिया फटकारी, शांतिभंग के आरोप में दो गिरफ्तार

जबकि दो जनों की डेंगू से मौत तक हो चुकी है।अलीगढ़ में सफाईकर्मी विभिन्न मांगों को लेकर 20 दिन से हड़ताल पर है। इस अवधि में एक बार भी सफाई नहीं होने से सभी जगह कचरे के ढेर लग गए है। मच्छरों के प्रकोप के चलते अस्पताल का आउटडोर भी बढ़ गया है।
इस सब की जानकारी होने के बाद भी पंचायत सहित विकास अधिकारी व उपखण्ड अधिकारी हड़ताल टूटने का इंतजार कर रहे है। आश्चर्य इस बात का है कि गत दिनों दो जनों की डेंगू से मौत हो चुकी है। फिर भी प्रशासन कस्बे में सफाई की कोई वैकल्पिक व्यवस्था नहीं कर रहा है। वहीं दीपावली पर घरों में होने वाली सफाई के चलते गलियों में कचरे के ढेर लग चुके है।
read more:टोंक एसडीओ पर लगाए आरोपों को बताया झूठा, शहर के लोगों ने डीएम को ज्ञापन सौंप दोषी के खिलाफ कार्रवाई की मांग की


फोगिंग भी बेअसर
कचरे व गदंगी से पैदा हो रहे मच्छरों से निजात दिलाने के लिए कस्बे में एक दिन चिकित्सा विभाग ने फोगिंग भी की, लेकिन अधिक मात्रा में कचरा जमा होने से पैदा होने वाले मच्छरों से फोगिंग भ्ी निजात नहीं दिला पाई है। चिकित्सा कर्मियों का कहना है कि सफाई व्यवस्था के अभाव में फोगिंग भी कारगर साबित नहीं होगी।

वैकल्पिक व्यवस्था होगी
विकास अधिकारी मुकेश पोरवाल का कहना है कि कस्बे में कचरे के ढेर लग गए है। सरपंच भगवान सहाय व सचिव को सफाई कर्मियों के नहीं मानने पर एक-दो में वैकल्पिक व्यवस्था कराने के लिखित व मौखिक में निर्देश दिए गए है। ऐसा नहीं करने पर सरपंच के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी।

Home / Tonk / बीस दिन से नहीं हुई सफाई, दो जनों की डेंगू से हो चुकी मौत, बेबस साबित हो रहा प्रशासन

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो