scriptतेज गर्जना के साथ बरसे मेघ, गर्मी व उमस से मिली लोगों को राहत | Clouds raining with thunder | Patrika News
टोंक

तेज गर्जना के साथ बरसे मेघ, गर्मी व उमस से मिली लोगों को राहत

दोपहर बाद हुई बरसात से मौसम सुहाना हो गया। लोगों को गर्मी व उमस से राहत मिली। आधा घंटे तक हुई कम व तेज बारिश के कारण सकड़ों पर पानी बह निकला।

टोंकJul 24, 2021 / 08:15 am

pawan sharma

तेज गर्जना के साथ बरसे मेघ, गर्मी व उमस से मिली लोगों को राहत

तेज गर्जना के साथ बरसे मेघ, गर्मी व उमस से मिली लोगों को राहत

टोंक. शहर में शुक्रवार को दोपहर बाद हुई बरसात से मौसम सुहाना हो गया। लोगों को गर्मी व उमस से राहत मिली। आधा घंटे तक हुई कम व तेज बारिश के कारण सकड़ों पर पानी बह निकला। नगर परिषद की ओर से नालों की पूरी तरह से सफाई नहीं हो पाने के कारण शहर के कई मोहल्लों की गलियों में पानी जमा हो गया।
सडक़े जलमग्न
नगरफोर्ट. कस्बे सहित आस पास के ग्रामीण क्षेत्र में शुक्रवार दोपहर को हुई मौसम की पहली तेज बारिश के कारण कई रास्ते व सङक़ें बारिश के पानी से जलमग्न हो गई। जिससे आवागमन में बाधा का सामना करना पङा। नगरफोर्ट ग्राम पंचायत के हरिजन बस्ती के पास स्टेट हाइवे 34 पर कस्बे में चली 30 मिनट तक चली तेज बारिश से सडक़ पर पानी भर जाने से ग्रामीणों, दुपहिया व अन्य छोटे वाहनों, राहगीरों को निकलने में परेशानीं का सामना करना पड़ा। इसी प्रकार कस्बे के पंचकुइयां चोरहा के पास भी स्टेट हाइवे 34 पर भी पानी भर गया।
जनजीवन प्रभावित हुआ
पारली. क्षेत्र में शुक्रवार दोपहर तेज गर्जना के साथ झमाझम बारिश शुरू हो गई। आधे घंटे तक बारिश होने से जनजीवन प्रभावित हुआ व वातावरण में ठंडक पैदा हो गई। खेतों में उगी फसल को बारिश का पानी मिलने से पैदावार की उम्मीद भी बढ़ी।
जीवनदान मिला
मालपुरा. उपखण्ड मुख्यालय सहित क्षेत्र में दोपहर बाद बारिश होने से लोगो को उमस व गर्मी से राहत मिली। वहीं किसानो द्वारा खेतो में बोई फसलों को भी जीवनदान मिला।

एक घंटे तक झमाझम बारिश
राजमहल. बीसलपुर बांध सहित निकटवर्ती गांव कस्बों में शुक्रवार दोपहर बाद काली घटायें छाने के साथ ही एक घंटे तक झमाझम बारिश का दौर चला। बारिश के चलते बीसलपुर में पहाड़ी नालों में पानी बह निकला।
हल्की बारिश हुइ
उनियारा. कस्बे सहित आस-पास के क्षेत्र में शुक्रवार को दिन में हल्की बारिश होने से गर्मी से राहत महसूस की गई।दोपहर में करीब 3 बजे आकाश में बादल घिर आए तथा गर्जना के साथ लगभग 10 मिनट तक हल्की बारिश हुई, जिससे पानी बह निकला बारिश से लोगों ने उमस भरी गर्मी से राहत महसूस की।
खेतों में पानी भर गया

पीपलू. काफी लंबे इंतजार के बाद शुक्रवार को पूरे क्षेत्र में झमाझम बारिश से सूखती फसलों के चलते मायूस किसानों के चेहरे पर बारिश ने मुस्कान ला दी है। दोहपर में हुई करीब आंधे घंटे की बारिश से क्षेत्र में खेतों में पानी भर गया। बारिश से लोगों को असहनीय गर्मी व उमस से राहत मिली।

Home / Tonk / तेज गर्जना के साथ बरसे मेघ, गर्मी व उमस से मिली लोगों को राहत

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो