scriptनिवाई में बरसात के जमा पानी से कॉलोनियां बनी तालाब, प्रशासन नहीं कर रहा सुनवाई | Colonies formed in Niwai due to rainy water | Patrika News
टोंक

निवाई में बरसात के जमा पानी से कॉलोनियां बनी तालाब, प्रशासन नहीं कर रहा सुनवाई

निवाई में बरसात के जमा पानी से कॉलोनियां बनी तालाब, प्रशासन नहीं कर रहा सुनवाई
 

टोंकSep 18, 2020 / 08:13 am

pawan sharma

निवाई में बरसात के जमा पानी से कॉलोनियां बनी तालाब, प्रशासन नहीं कर रहा सुनवाई

निवाई में बरसात के जमा पानी से कॉलोनियां बनी तालाब, प्रशासन नहीं कर रहा सुनवाई

निवाई. उपखंड अधिकारी कार्यालय के पीछे स्थित चौधरी कॉलोनी मैं बरसात का पानी की निकासी नही होने से कॉलोनी तालाब के रूप में भरी हुई है। जिससे मकानों के अंदर पानी भरा हुआ है। जिससे कॉलोनिवासियो का घर से निकलना भी दूभर हो गया। जिसके बारे में प्रशासन को कई बार अवगत कराने के बाद भी अभी तक कोई कार्रवाई नहीं हो हुई है। कॉलोनी वासियों का कहना है कि पीछले वर्ष भी मकानों के आगे लकड़ी के तख्ते लगाकर मेन रोड तक आना पड़ता था। कॉलोनी में इतना पानी भर चुका है कि कॉलोनी में मेन पॉवर लाइन गुजर रही है।
जिनके कई विद्युत पोल झुककर टेडे हो गए हैं। जो पानी के बीचो बीच में है जो कभी भी गिर सकते है। जिससे जान माल की हानि होने के साथ कभी भी बड़ा हादसा हो सकता है। इसी प्रकार 80 फीट रोड पर स्थित कॉलोनियों में भी पानी की निकासी नही होने से कॉलोनियों में पानी भरा हुआ है।
कॉनोनिवासियों ने पानी की निकासी अति शीघ्र करवाने के लिए प्रशासन को अवगत करा दिया गया है। लेकिन प्रशासन कोई सुनवाई नही कर रहा है। जिससे कॉलोनिवासियों में भारी आक्रोश व्याप्त है। कॉलोनी वासी पूर्व सरपंच प्रभु चौधरी, सीताराम मीणा, सतनारायण भडाणा, शंकर गुर्जर, अब्दुल रशीद, शिवप्रसाद स्वामी, राजाराम मीणा, विष्णु गुर्जर, बीरू गुर्जर, देवकिशन गुर्जर सहित कई कॉलोनीवासियों ने प्रशासन से अतिशीघ्र पानी की निकासी करवाने की मांग की है।
आम रास्ते में पानी से ग्रामीणों में रोष
निवाई. गांव रहड से ढाणी में जाने वाले आम रास्ते में विगत डेढ़ माह से पानी भरा होने से ग्रामीणों को भारी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। दयाशंकर पोसवाल, महेशराज, अभिषेक, रामअवतार, महेन्द्र, गिर्राज पोसवाल सहित कई ग्रामीणों ने बताया कि बारिश के दिनों में ढाणीवासियों को आने-जाने के लिए रास्ता बंद हो जाता है, जिससे ढाणी के लोगों को परेशानी का सामना करना पड़ता है।
ग्रामीणों ने बताया कि कीचड़ और रास्ते में पानी भरा होने से की शिकायत कई मर्तबा पंचायत व उपखंड प्रशासन को अवगत करवाने के बाद भी कोई ध्यान नहीं देने से ग्रामीणों में आक्रोश बढ़ता ही जा रहा है। और हर वर्ष वर्षाकाल में ढाणी रहड़ से अलग हो जाती है और ग्रामीणों को गंदे पानी व कीचड़ में से निकलना पड़ता है और चार महीने तक रास्ते की यहीं स्थिति बनी रहती हैं।

Home / Tonk / निवाई में बरसात के जमा पानी से कॉलोनियां बनी तालाब, प्रशासन नहीं कर रहा सुनवाई

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो