scriptvideo: बाड़ेे में दो घंटे की मशक्कत से पाया आग पर काबू, घरेलू सामान सहित खाद जलकर हुई राख | Composting of fodder with household items | Patrika News
टोंक

video: बाड़ेे में दो घंटे की मशक्कत से पाया आग पर काबू, घरेलू सामान सहित खाद जलकर हुई राख

आग फैलने के साथ लम्बी लपटें उठने लगी, जिसने वहां रखे चारे, लकडिय़ां व खाद को अपने आगोश में ले लिया।
 

टोंकMay 21, 2018 / 08:33 am

pawan sharma

Fire in the enclosure

देवली. चांदली पंचायत के झुपडिय़ां गांव में शनिवार रात किन्हीं कारणों से बाड़े में आग लग गई।

देवली. चांदली पंचायत के झुपडिय़ां गांव में शनिवार रात किन्हीं कारणों से बाड़े में आग लग गई। इसके चलते बाड़ सहित वहां रखा सामान जलकर राख हो गया। सूचना पर देवली से पहुंची दमकल ने ग्रामीणों के सहयोग से आग पर काबू पाया। देहात क्षेत्र के भाजपा नेता सांवरिया बैरागी ने बताया कि उक्त हादसा शाम करीब साढ़े 5 बजे हुआ। जहां किन्हीं कारणों से झुपडिय़ां निवासी गोपाल वैष्णव के बाड़े की बाड़ में आग गई।

थोड़ी देर में आग फैलने के साथ लम्बी लपटें उठने लगी, जिसने वहां रखे चारे, लकडिय़ां व खाद को अपने आगोश में ले लिया। जो कुछ ही देर में आग के चपेट में आकर राख हो गए। ग्रामीणों को हादसे का पता लगने पर उन्होंने अपने स्तर पर बाल्टियों से पानी फैंककर आग बुझाने के प्रयास शुरू कर दिए। साथ ही देवली नगर पालिका स्थित अग्निशमन केन्द्र पर भी हादसे की सूचना दी।

इस पर पहुंची दमकल ने ग्रामीणों व पुलिस के सहयोग से रात करीब साढ़े 7 बजे आग पर काबू पाया। ग्रामीणों ने बताया कि आग बुझने के कुछ देर बाद ही तेज अंधड़ चला। यदि समय रहते आग नहीं बुझती तो, आग विकराल रूप ले सकती थी। सरपंच छीतर डागर ने पटवारी को नुकसान के आंकलन की रिपोर्ट बनाने को कहा है।
टोंक. शहर के वार्ड 45 स्थित सईदाबाद के खेतों में शनिवार रात आग लग गई। मौके पर पहुंची नगर परिषद की दमकल ने ग्रामीणों की मदद से आग पर काबू पाया। पार्षद चौथमल सैनी ने बताया कि ये आग केशव माली, मोरीलाल माली तथा चौथमल के खेत में लगी। आग से खेत में रखा चारा, लकडिय़ां समेत अन्य सामान जल गया। सूचना के बाद सदर थाना पुलिस भी मौके पर पहुंच गई। इधर, खेत मालिकों ने बताया कि ये आग गांव के ही किसी व्यक्ति ने लगाईहै। पहले भी ऐसी घटनाएं हो चुकी है।
चारा जला
उनियारा. अलीगढ़ से सहादत नगर रास्ते पर भैंरू नाडा के पास एक बाड़े में आग लगने से हजारों रुपए का नुकसान हो गया। भैंरू नाडा के पास रहने वाले श्योराज माली के मकान के ऊपर होकर गुजर रही 11 केवी विद्युत लाइन में शार्ट सर्किट होकर चिंगारियां गिरने से बाड़े में आग लग गई। इसे वहां का चारा, लकडिय़ां, कंडे, इंजन पम्पसेट के पाइप आदि जल गए। इस दौरान दमकल को सूचना दी गई, लेकिन दमकल आने से पूर्व ही टैंकरों व इंजन से आग पर काबू पा लिया।

Home / Tonk / video: बाड़ेे में दो घंटे की मशक्कत से पाया आग पर काबू, घरेलू सामान सहित खाद जलकर हुई राख

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो