scriptराहत भरी खबर: कोरोना जांच रिपोर्ट नेगेटिव, प्रशासन ने ली राहत की सांस | Corona investigation report came negative | Patrika News
टोंक

राहत भरी खबर: कोरोना जांच रिपोर्ट नेगेटिव, प्रशासन ने ली राहत की सांस

कोरोना पॉजिटिव मिले एक व्यक्ति की होम आइसोलेशन के बीच सम्पर्क में आए ससुराल पक्ष व परचूनी दुकान मालिक के करीब 20 संदिग्ध परिजनों की टोंक आइसोलेट के दौरान कोरोना जांच रिपोर्ट नेगेटिव आने पर प्रशासन ने राहत की सांस ली हैैैै।

टोंकApr 07, 2020 / 08:41 pm

pawan sharma

राहत भरी खबर:  कोरोना जांच रिपोर्ट नेगेटिव, प्रशासन ने ली राहत की सांस

राहत भरी खबर: कोरोना जांच रिपोर्ट नेगेटिव, प्रशासन ने ली राहत की सांस

टोडारायसिंह. यहां कोरोना पॉजिटिव मिले एक व्यक्ति की होम आइसोलेशन के बीच सम्पर्क में आए ससुराल पक्ष व परचूनी दुकान मालिक के करीब 20 संदिग्ध परिजनों की टोंक आइसोलेट के दौरान कोरोना जांच रिपोर्ट नेगेटिव आने पर प्रशासन ने राहत की सांस ली हैैैैै। गौरतलब है कि गत 23 मार्च को दिल्ली में निजामुद्दीन मरकज में तब्लीगी जमात से लौटे कस्बा निवासी एक व्यक्ति होम आइसोलेट के बावजूद बाहरी व्यक्तियों के सम्पर्क में रहा।
इधर, गत 2 अप्रेल को उसकी कोरोना संक्रमित होने की पुष्टि के बाद प्रशासन ने सीएचसी में कार्यरत पुत्र समेत पांच परिजनों तथा सीएचसी स्टाप के 42 कार्मिकों को टोंक आइसोलेट कर कोरोना जांच करवाई, जिसमें सभी की रिपोर्ट नेगेटिव आई। इधर, उक्त कोरोना संक्रमित व्यक्ति के मकान से दो सौ मीटर दूरी पर स्थित ससुराल पक्ष के लोगों तथा उसके मकान के सामने स्थित परचूनी दूकान से सामान खरीदने की जानकारी मिली थी।
बीसीएमएचओं डॉ. रोहित डंडोरिया ने बताया कि प्रशासन ने कोरोना पॉजिटिव व्यक्ति के संपर्क में आए ससुराल पक्ष के 7 सदस्य तथा परचूनी दुकान मालिक के परिवार के 13 सदस्यों को टोंक आइसोलेट किया था तथा आइसोलेशन के बीच उनकी कोरोना जांच करवाई गई। सभी की जांच रिपोर्ट नेगेटिव आई है।
कफ्र्यू जारी
लॉक डाउन के बीच संक्रमित व्यक्ति की पुष्टि के बाद कस्बे में लगाया गया कफ्र्यू मंगलवार को छठें दिन भी जारी रहा। कस्बे में कफ्र्यू के बीच रोजाना की भांति घरों में कैद लोगों के पास सुबह दूध व अखबार नियत समय पर आपूर्ति की गई। वही, नगरपालिका प्रशासन की ओर से जरूरतमंद परिवारो के लिए मौची मोहल्ला, रेगरान मोहल्ला, नागौरी व अंसारी मोहल्लो में पहुंच कर खाद्य सामग्री आपूर्ति की गई। सुबह 10 से 12 बजे के मध्य गली मोहल्लों में सब्जी विक्रेताओं से लोग सब्जी की खरीदारी करते नजर आए।

बेवजह घुमने वालों से पुलिस ने लगवाई झाड़ू
पलाई. क्षेत्र में टोंक तथा कोटा जिले में बढ़ रहे मरीजों को देखते हुए स्थानीय पुलिस -प्रशासन सतर्क है। बढ़ रहे मरीजों को देखते हुए क्षेत्र की सभी सीमाएं सील की हुई हैं। पुलिस प्रशासन ने संपूर्ण आवाजाही को रोक लगा रखी है। बेवजह आवाजाही करने वाले पर पुलिस ने सख्ती से पेश आते हुए उनसे झाड़ू लगवाई तथा उनकी बाइक की हवा निकाल कर उनको वापस भेज दिया। क्षेत्र में बढ़ रहे मरीजों को देखते हुए पुलिस प्रशासन लगातार गश्त के द्वारा अपने क्षेत्र पर नजर लगाए हुए तथा बाहर से आने वाले लोगों से सघन पूछताछ कर रही है।

Home / Tonk / राहत भरी खबर: कोरोना जांच रिपोर्ट नेगेटिव, प्रशासन ने ली राहत की सांस

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो