scriptजो घर पर डटा, वो बचा, युवाओं को लील रहा कोरोना | Corona was taking youth | Patrika News
टोंक

जो घर पर डटा, वो बचा, युवाओं को लील रहा कोरोना

कोरोना संक्रमण की चेन को तोडऩे के लिए कोरोना टीकाकरण अभियान लोगों के लिए कारगार साबित हुआ है। इसी तरह जो घर पर रूका हुआ है वो भी इस कोरोना महामारी से बचा हुआ है।

टोंकMay 05, 2021 / 06:06 pm

pawan sharma

टोंक. कोरोना की दूसरी लहर को खतरनाक माना गया है। रोजाना प्रदेश में संक्रमितों का आकंडा भी बढ़ रहा है। कोरोना से संक्रमित मरीजों की मौतों में भी प्रतिदिन इजाफा हो रहा है। महामारी से बचने के लिए सरकार की ओर से गाइडलाइन की पालना की अपील की जा रही है। वहीं कोरोना संक्रमण की चेन को तोडऩे के लिए कोरोना टीकाकरण अभियान लोगों के लिए कारगार साबित हुआ है। इसी तरह जो घर पर रूका हुआ है वो भी इस कोरोना महामारी से बचा हुआ है। इस महामारी में जिसने टीकाकरण करवा लिया व जो घर पर रूके हुए है वो संक्रमण की जद में आने से बचे हुए है।
अप्रेल तक 2447 संक्रमित हुए
जिले में एक अप्रेल 29 अप्रेल तक कुल 2644 संक्रमित व्यक्तियों की उम्र के हिसाब से देखने पर सबसे ज्यादा 707 संक्रमित 21 से 30 साल, 596 संक्रमित 31 से 40 साल व उसके बाद 441 संक्रमित 41 से 50 साल के संक्रमित मिले है, जिनमें 1412 पुरूष व 1035 महिला शामिल है।
इनमें संक्रमण का प्रभाव कम
छोटे बच्चों व अधिक उम्र वाले लोग अधिकांश समय घर पर ही गुजारने व अतिरिक्त सावधानी बरतने पर उनमें संक्रमण की संभावना कम होने के मामले सामने आए है। 10 साल तक के मात्र 73 बच्चे तथा 70 वर्ष के ऊपर 36 व्यक्ति ही संक्रमित मिले। वहीं 61 से 70 वर्ष के 155 व्यक्ति संक्रमित मिले। इसी प्रकार 45 वर्ष से अधिक के व्यक्तियों के कोविड वैक्सीनेशन के कारण उनकी इम्युनिटी पावर भी बढ़ी है।
ये हो रहे सर्वाधिक संक्रमण के शिकार

कोरोना संक्रमण की दूसरी लहर में सर्वाधिक 21 से 45 वर्ष वर्ग के जो भीडभाड़ वाले तथा घर से बाहर रहने तथा इस आयु वर्ग द्वारा कोविड के बचाव के साधनों में बरती गई लापरवाही के कारण 1544 व्यक्ति संक्रमित पाए गए, जो लगभग कुल संक्रमण का 59 प्रतिशत है। वहीं जिले में माह अप्रेल में कोरोना से हुई कुल 14 मौत में भी इस आयु वर्ग की 6 जने शामिल है।

Home / Tonk / जो घर पर डटा, वो बचा, युवाओं को लील रहा कोरोना

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो