script‘कोरोना वायरस’ से घबराए राजस्थानवासी, बच्चों को वापस बुलाया घर | Coronavirus Scare in Rajasthan :Residents appeal Children Come Back | Patrika News
टोंक

‘कोरोना वायरस’ से घबराए राजस्थानवासी, बच्चों को वापस बुलाया घर

कोरोना वायरस ( Coronavirus ) चीन में विकराल रूप धारण करता जा रहा है। इससे कई देशों में डर बना हुआ है। वायरस से टोंक शहर के एक दर्जन से अधिक परिवारों में चिंता ( Coronavirus Scare in Rajasthan ) का माहौल है…

टोंकJan 28, 2020 / 11:29 am

dinesh

coronavirus_1.jpg

कोरोना वायरस

– विजय जैन

टोंक। कोरोना वायरस ( coronavirus ) चीन में विकराल रूप धारण करता जा रहा है। इससे कई देशों में डर बना हुआ है। वायरस से टोंक शहर के एक दर्जन से अधिक परिवारों में चिंता ( Coronavirus Scare in Rajasthan ) का माहौल है क्योंकि चीन के चौंचिंग मेडिकल यूनिवर्सिटी के अलावा अन्य प्रान्त में जिले के करीब दो दर्जन बच्चे डॉक्टरी की पढ़ाई (एमबीबीएस) कर रहे हैं। वायरस की खबरें मीडिया में आने के बाद परिजन छात्रों से सुबह-शाम बात कर रहे हैं। वहीं उनसे प्रभावित क्षेत्र एवं चीन सरकार की ओर से किए जा रहे इंतजाम के बारे में भी जानकारी ले रहे है।

सूजू मेडिकल यूनिवर्सिटी में इंटरशिप कर रही अदिति शर्मा के पिता परमेश्वर शर्मा ने बताया कोरोना वायरस के प्रकोप के चलते वहां सभी को बाहर नहीं निकलने की हिदायत दी गई है। दूसरे देशों के छात्रों को कहा गया है कि जो जाना चाहें जा सकते हैं व वापस आने पर 14 दिन तक आइसोलेशन वार्ड में रहना होगा। स्क्रीनिंग रिपोर्ट के बाद ही उसे संबंधित स्थान पर भेजा जाएगा।
चौचिंग प्रांत में रह रहे टोंक निवासी गौरव चौपड़ा ने पत्रिका को दूरभाष पर बताया कि चौचिंग मेडिकल यूनिवर्सिटी में टोंक के 15 विद्यार्थी पढ़ रहे हैं। 17 फरवरी तक छुट्टियां होने से कुछ बच्चे चीन से भारत जा चुके हैं। वायरस से पास ही का प्रांत वुहान भी प्रभावित है। यहां परिवहन सेवाएं पूर्ण रूप से बंद हैं। यूनिवर्सिटी की ओर से फिलहाल वायरस के प्रकोप को देखते हुए छुट्टियां बढ़ाने के लिए कहा जा रहा है।
बंद हुई परिवहन सेवाएं
टोंक शहर के डाइट रोड निवासी एक छात्र के पिता भाग चंद ने बताया कि पुत्र चौंचिग मेडिकल यूनिवर्सिटी में चतुर्थ वर्ष में अध्ययनरत है। वायरस फैलने के बाद से उसकी प्रतिदिन सुबह-शाम बात हो रही है। हालांकि अभी वायरस का प्रभाव चौंचिंग तक नहीं हुआ है। फिर भी उसे कुछ समय के लिए वापस आने को कहा है।
यांग्सू प्रांत के सूजू मेडिकल यूनिवर्सिटी में इन्टर्नशिप कर रही जैनब ने पिता मोहम्मद जाहिद खान को बताया कि वायरस से पीडि़त एक रोगी मिलने के बाद शहर में परिवहन सेवाएं बंद कर दी गई हैं। पिता ने लौटने को कहा है।

Home / Tonk / ‘कोरोना वायरस’ से घबराए राजस्थानवासी, बच्चों को वापस बुलाया घर

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो