scriptतलाई में जमा गंदा पानी लोगों के लिए बना नासूर | Dirty water accumulated in the frying canker for people | Patrika News
टोंक

तलाई में जमा गंदा पानी लोगों के लिए बना नासूर

तलाई में जमा गंदा पानी लोगों के लिए बना नासूर
 

टोंकDec 03, 2020 / 04:29 pm

pawan sharma

तलाई में जमा गंदा पानी लोगों के लिए बना नासूर

तलाई में जमा गंदा पानी लोगों के लिए बना नासूर

टोंक . शहर के वार्ड 53 व 54 वार्ड के लोगों को पीने के लिए शुद्ध पानी भी नसीब नही हो रहा है। वार्ड के कई हिस्सों में आज भी सडक़ व नाली निर्माण का अभाव बना हुआ है। सफाई भी 15 दिन में एक बार हो जाए को अपने आन को धन्य मानते है। दोनों ही वार्डो के कई इलाके ऐसे है जहां पर बरसात होने पर बाढ़ के हालात हो जाते है। वार्ड के लोगों ने पार्षर्दों पर भी सुनवाई नही करने का आरोप लगाया है।
वार्ड 53 क्षेत्र की सबसे बडी़ समस्या धन्नातलाई में जमा गंदा पानी क्षेत्र के लोगों के लिए नासूर बना हुआ है। इसके पानी की निकासी के रास्तों पर लोगों ने अवैध निर्माण कर लिया है। साथ ही पूर्व में पानी निकासी के लिए बनाए गले नाले में तकनीकी खामी रहने के कारण पानी नही निकल पा रहा है। चिंरजीलाल ने बताया कि आसपास का सारा गंदा पानी तलाई में जमा हो रहा है।
तलाई की दिवार में लगातार पानी का रिसाव होने से गंदा पानी घरों की ओर निकलता रहता है। क्षेत्र के लालबहादुर बैरवा ने बताया कि बरसात के समय धन्नातलाई का पानी बस्ती में आ जाता है जिससे स्कूली बच्चों सहित आम व्यक्तियों को घुटने-घुटने तक पानी से गुजरना पड़ता है। इतना ही नही वार्ड में न तो नालियां बनी न ही सडक़े।
वही वार्ड के रोडूलाल गुर्जर ने बताया कि वार्ड में एक साल में कोई विकास नही हुआ। हालात यह है कि धनन्तलाई के नाले के लिए पिछले बोर्ड में पैसा पास हुआ था वह काम भी शुरु नही हो पाया। वार्डवासियों का कहना है कि दो महीने से कचरा वेन तक नही आ रही साथ ही दो महीने पूर्व जो सफाई का इंतजाम था वह भी पूरी तरह से फेल हो गया अब न तो सफाई होती न ही कचरा उठता।
क्षेत्र के उमर मियां ने बताया धर्मकांटे के पास गली में आज तक सडक़ का निर्माण नही हुआ। इस कारण रास्ते में पानी भरने से बरसात के दिनों में दुकानों को बंद रखना पड़ता है। असलम खान ने बताया कि धन्नतलाई से लेकर कृषि मंडी की ओर जाने वाली सडक़ कई जगहों से टूट चुकी है। इस कारण वाहनों में भी आए दिन नुकसान होता है।

इनका कहना है…..

वार्ड 53 के पार्षद मनीष कुमार का कहना है कि वार्ड में एक साल में एक ईंट तक नही लगी विकास का तो सपना ही साबित हुआ है। उन्होंने बताया कि न तो नालियों की सफाई होती है न ही सडक़े बनी है। इतना ही नही 8 काऊकेचर मांगे थे जिसने से 3 ही लगे है वह भी जहां जरूरी था ।
धन्नातलाई के पानी निकासी के लिए लिए पिछले बोर्ड में 45 लाख रुपये नाले के लिये मंजूर हुए थे लेकिन साल भर होने को आया न तो नाला बना न ही समस्या हल हो पाई। उन्होंने बताया कि कच्ची बस्ती चिमनियों वाले इलाके में आधा घण्टे की बारिश में मोहल्ला बाढग्रस्त हो जाता है।
पार्षद ने बताया कि उनके वार्ड में धर्मकांटा से कबाड़ी मोहल्ले तक स्वीकृत पुराने सडक निर्माण कार्य को नगरपरिषद की ओर से निरस्त कर दिया है। पार्षद ने बताया की वार्ड में कई जगहो पर पानी की समस्या बनी हुई है जिसके लिए जलदाय विभाग को पाईप लाईन डालने का प्रस्ताव दिया हुआ है।

Home / Tonk / तलाई में जमा गंदा पानी लोगों के लिए बना नासूर

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो