scriptमीटर खराब, उपभोक्ता परेशान, एवरेज बिल चुकाने से लग रही चपत | Disclosure is due to paying the average bill | Patrika News
टोंक

मीटर खराब, उपभोक्ता परेशान, एवरेज बिल चुकाने से लग रही चपत

जयपुर विद्युत वितरण निगम कार्यालय में मीटर आपूर्ति अभाव के चलते 500 उपभोक्ता 3 माह से परेशान हैं। जिनमें 86 आवेदक कृषि कनेक्शन से संबंधित है।

टोंकDec 05, 2019 / 05:19 pm

pawan sharma

मीटर खराब, उपभोक्ता परेशान, एवरेज बिल चुकाने से लग रही चपत

मीटर खराब, उपभोक्ता परेशान, एवरेज बिल चुकाने से लग रही चपत

पीपलू (रा.क.). पीपलू के जयपुर विद्युत वितरण निगम कार्यालय में मीटर आपूर्ति अभाव के चलते 500 उपभोक्ता 3 माह से परेशान हैं। जिनमें 86 आवेदक कृषि कनेक्शन से संबंधित है। इस संबंध में पीपलू जयपुर डिस्कॉम कार्यालय सहायक अभियंता नियाजुद्दीन शेख ने बताया कि पीपलू तहसील क्षेत्र में 300 घरेलू व अघरेलू उपभोक्ताओं के मीटर डिफेक्टिव हैं।
वहीं 142 आवेदकों को घरेलू अघरेलू श्रेणी में कनेक्शन दिए जाने के लिए स्वीकृति आदेश जारी किए हुए हैं, जिनके नए मीटर लगाए जाने हैं, लेकिन मीटर अभाव के चलते ना तो डिफेक्ट मीटर उतर पाए है और ना ही नए मीटर लगा पा रहे हैं। इस तरह सिंगल फेज मीटर 500 की आवश्यकता है।
वहीं एग्रीकल्चर कृषि से संबंधित 8 6 आवेदकों के द्वारा समस्त औपचारिकताएं पूर्ण किए जाने पर उन्हें भी कनेक्शन दिया जाना है ,लेकिन 3 फेज मीटर का भी अभाव है, काश्तकार कार्यालयों के चक्कर लगा रहे हैं। इस संबंध में उच्च अधिकारियों को बार-बार पत्र भेजकर इस समस्या से अवगत कराया गया है।
जैसे ही मीटर प्राप्त होंगे कार्यालय द्वारा नए आवेदकों के मीटर लगाकर कनेक्शन दिए जाने की कार्यवाही की जाएगी। वहीं उपभोक्ताओं के लगे हुए डिफेक्टिव मीटरों को बदलने की कार्रवाई भी की जाएगी। इधर पीपलू रानोली कठमाणा के उपभोक्ताओं का कहना है कि उनके लगे हुए डिफेक्ट मीटर को 2-2 वर्षों से बदला नहीं जा रहा है, बल्कि मीटर का अभाव बताकर एवरेज बिल दिया जाकर अनावश्यक क्षति पहुंचाई जा रही है, जिससे वह खासा परेशान हैं। कार्यालयों पर चक्कर लगाने के बाद भी उन्हें संतोषप्रद जवाब नहीं दिया जा रहा है।

इधर मीटर का अभाव, उधर गुपचुप बदल रहे
उपभोक्ता रामबक्ष मीणा, रतनलाल चौधरी, सलीम देशवाली ने आरोप लगाया है कि एक ओर निगम के अभियंता मीटर नहीं होने का रोना रो रहे हैं, वहीं अभियंता गुपचुप में कई उपभोक्ताओं मीटर बदल चुके हैं। परेशान उपभोक्ताओं ने यह समस्या क्षेत्र के दौरे पर आए निवाई पीपलू विधायक प्रशांत बैरवा को बताई है, लेकिन कहने के बाद भी यह समस्या जस की तस बरकरार है।

Home / Tonk / मीटर खराब, उपभोक्ता परेशान, एवरेज बिल चुकाने से लग रही चपत

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो