scriptDistrict Collector inspected the school | विद्यालय की साफ-सफाई, रंग रोगन देख कलक्टर ने की पंचायत प्रशासन की सराहना | Patrika News

विद्यालय की साफ-सफाई, रंग रोगन देख कलक्टर ने की पंचायत प्रशासन की सराहना

जिला कलक्टर चिन्मयी गोपाल ने गांवड़ी पंचायत क्षेत्र का दौरा किया। यहां के राजकीय प्राथमिक विद्यालय के निरीक्षण के दौरान विद्यालय की साफ-सफाई, रंग रोगन आदि व्यवस्था देखकर विद्यालय प्रशासन व गांवड़ी पंचायत प्रशासन की सराहना की।

टोंक

Published: July 29, 2021 08:12:17 am

राजमहल. जिला कलक्टर चिन्मयी गोपाल ने मंगलवार शाम को गांवड़ी पंचायत क्षेत्र का दौरा किया। इस दौरान कलक्टर ने काला नाड़ा गांव के चरागाह विकास के तहत बा-बापू वन योजनान्र्तग लगाए गए एक हजार से अधिक फल व छायादार पौधों का निरीक्षण किया। इसी के साथ यहां के राजकीय प्राथमिक विद्यालय के निरीक्षण के दौरान विद्यालय की साफ-सफाई, रंग रोगन आदि व्यवस्था देखकर विद्यालय प्रशासन व गांवड़ी पंचायत प्रशासन की सराहना की।
विद्यालय की साफ-सफाई, रंग रोगन देख कलक्टर ने की पंचायत प्रशासन की सराहना
विद्यालय की साफ-सफाई, रंग रोगन देख कलक्टर ने की पंचायत प्रशासन की सराहना
गांवड़ी पंचायत भवन पर पहुंचकर गांव के लोगों से गांव में व्याप्त समस्याओं पर चर्चा की गई। जहां सरपंच बजरंग धाकड़ की ओर से गांव में कोरोना कोविड-19 के तहत मृत लोगों को जल्द सरकारी सहायता दिलवाने, आंगनबाड़ी विकास कार्य, मोक्षधाम विकास, विद्यालय के खेल मैदान सहित सरकारी जमीनों व आम रास्तों पर हो रखे अतिक्रमण को हटवाने की मांग की गई।
कलेक्टर ने ग्रामीणों की शिकायते सुनकर जल्द निस्तारण का आश्वासन दिया है। इस दौरान उपखण्ड अधिकारी भारत भूषण गोयल,तहसीलदार देवली सर्वेश्वर लिम्बार्क, सरपंच बजरंग लाल धाकड़, अध्यापक रेखा राम चौधरी के साथ धर्मराज धाकड़, गोपाल धाकड़, सीताराम, रामकिशन, जानकी लाल आदि ग्रामीण मौजूद थे।
जनता से जुड़े कामों को प्राथमिकता से करें

पीपलू. अतिरिक्त जिला कलक्टर टोंक मुरारीलाल शर्मा ने बुधवार को पीपलू तहसील का वार्षिक निरीक्षण किया। निरीक्षण के दौरान जो भी कमियां मिली उनको लेकर पीपलू कार्यवाहक तहसीलदार नारायणराम दैया को निर्देशित किया कि जल्द से जल्द उनमें सुधार किया जाएं। उन्होंने पीपलू तहसीलदार को निर्देशित किया जनता से जुड़े कामों को प्राथमिकता के साथ पूरा करें।
जनता को समय पर राहत मिलें इसको लेकर हमे कार्य करना चाहिए। एडीएम मुरारीलाल शर्मा ने तहसील के वार्षिक निरीक्षण के दौरान राजस्व विभाग, संस्थापन शाखा, भू-अभिलेख शाखा का निरीक्षण किया तथा कार्यवाहक तहसीलदार नारायणराम दैया से राजस्व विभाग संबंधित विभिन्न कार्यों की जानकारी ली।

उपखंड कार्यालय में ली बैठक: अतिरिक्त जिला कलेक्टर टोंक मुरारीलाल शर्मा ने निरीक्षण के बाद पीपलू उपखंड कार्यालय में राजस्व विभाग एवं पंचायतीराज से जुड़ी विभिन्न योजनाओं की प्रगति को लेकर अधिकारियों की बैठक ली।
जिसमें आगामी दिनों में होने वाले प्रशासन गांवों के संग अभियान की तैयारियों को लेकर समीक्षा की। एडीएम ने पीपलू उपखंड अधिकारी रवि वर्मा को जनसुनवाई के प्रकरणों को समय पर निस्तारित करने को लेकर निर्देशित करते हुए योजनाओं की प्रगति की जानकारी ली।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

ससुराल में इस अक्षर के नाम की लडकियां बरसाती हैं खूब धन-दौलत, किस्मत की धनी इन्हें मिलते हैं सारे सुखGod Power- इन तारीखों में जन्मे लोग पहचानें अपनी छिपी हुई ताकत“बेड पर भी ज्यादा टाइम लगाते हैं” दीपिका पादुकोण ने खोला रणवीर सिंह का बेडरूम सीक्रेटइन 4 राशियों की लड़कियां जिस घर में करती हैं शादी वहां धन-धान्य की नहीं रहती कमीकरोड़पति बनना है तो यहां करे रोजाना 10 रुपये का निवेशSharp Brain- दिमाग से बहुत तेज होते हैं इन राशियों की लड़कियां और लड़के, जीवन भर रहता है इस चीज का प्रभावमौसम विभाग का बड़ा अलर्ट जारी, शीतलहर छुड़ाएगी कंपकंपी, पारा सामान्य से 5 डिग्री नीचेइन 4 नाम वाले लोगों को लाइफ में एक बार ही होता है सच्चा प्यार, अपने पार्टनर के दिल पर करते हैं राज

बड़ी खबरें

Corona cases in india: पिछले 24 घंटे में कोरोना के 2.51 लाख केस, 627 की मौत, नए मामलों में 12% की कमीUP Assembly Elections 2022 : अमित शाह की अखिलेश यादव को खुली चुनौती, बोले- अगर हमारे मुकाबले 10 फीसदी भी काम किया तो जवाब देंटाटा की Air India आज से भरेगी उड़ान, इस तरह करेंगे यात्रियों का स्वागतRRB-NTPC: छात्र संगठनों का आज बिहार बंद का ऐलान, महागठबंधन ने भी किया समर्थन, पड़ोसी राज्यों में अलर्टSC-ST को प्रमोशन में आरक्षण के मुद्दे पर सुप्रीम कोर्ट का फैसला आजज्योतिरादित्य सिंधिया का जवाब-केपी यादव को लेकर कही ये बातऑफलाइन ही होंगे बोर्ड एग्जाम पर आगे बढ़ेगी डेट, जल्द घोषित होगा परीक्षा का नया टाइमटेबिलAccident on Highway : हादसे में गई परिवार के चार लोगों की जान,कोहरा बना काल
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.