scriptविद्यालय की साफ-सफाई, रंग रोगन देख कलक्टर ने की पंचायत प्रशासन की सराहना | District Collector inspected the school | Patrika News
टोंक

विद्यालय की साफ-सफाई, रंग रोगन देख कलक्टर ने की पंचायत प्रशासन की सराहना

जिला कलक्टर चिन्मयी गोपाल ने गांवड़ी पंचायत क्षेत्र का दौरा किया। यहां के राजकीय प्राथमिक विद्यालय के निरीक्षण के दौरान विद्यालय की साफ-सफाई, रंग रोगन आदि व्यवस्था देखकर विद्यालय प्रशासन व गांवड़ी पंचायत प्रशासन की सराहना की।

टोंकJul 29, 2021 / 08:12 am

pawan sharma

विद्यालय की साफ-सफाई, रंग रोगन देख कलक्टर ने की पंचायत प्रशासन की सराहना

विद्यालय की साफ-सफाई, रंग रोगन देख कलक्टर ने की पंचायत प्रशासन की सराहना

राजमहल. जिला कलक्टर चिन्मयी गोपाल ने मंगलवार शाम को गांवड़ी पंचायत क्षेत्र का दौरा किया। इस दौरान कलक्टर ने काला नाड़ा गांव के चरागाह विकास के तहत बा-बापू वन योजनान्र्तग लगाए गए एक हजार से अधिक फल व छायादार पौधों का निरीक्षण किया। इसी के साथ यहां के राजकीय प्राथमिक विद्यालय के निरीक्षण के दौरान विद्यालय की साफ-सफाई, रंग रोगन आदि व्यवस्था देखकर विद्यालय प्रशासन व गांवड़ी पंचायत प्रशासन की सराहना की।
गांवड़ी पंचायत भवन पर पहुंचकर गांव के लोगों से गांव में व्याप्त समस्याओं पर चर्चा की गई। जहां सरपंच बजरंग धाकड़ की ओर से गांव में कोरोना कोविड-19 के तहत मृत लोगों को जल्द सरकारी सहायता दिलवाने, आंगनबाड़ी विकास कार्य, मोक्षधाम विकास, विद्यालय के खेल मैदान सहित सरकारी जमीनों व आम रास्तों पर हो रखे अतिक्रमण को हटवाने की मांग की गई।
कलेक्टर ने ग्रामीणों की शिकायते सुनकर जल्द निस्तारण का आश्वासन दिया है। इस दौरान उपखण्ड अधिकारी भारत भूषण गोयल,तहसीलदार देवली सर्वेश्वर लिम्बार्क, सरपंच बजरंग लाल धाकड़, अध्यापक रेखा राम चौधरी के साथ धर्मराज धाकड़, गोपाल धाकड़, सीताराम, रामकिशन, जानकी लाल आदि ग्रामीण मौजूद थे।
जनता से जुड़े कामों को प्राथमिकता से करें

पीपलू. अतिरिक्त जिला कलक्टर टोंक मुरारीलाल शर्मा ने बुधवार को पीपलू तहसील का वार्षिक निरीक्षण किया। निरीक्षण के दौरान जो भी कमियां मिली उनको लेकर पीपलू कार्यवाहक तहसीलदार नारायणराम दैया को निर्देशित किया कि जल्द से जल्द उनमें सुधार किया जाएं। उन्होंने पीपलू तहसीलदार को निर्देशित किया जनता से जुड़े कामों को प्राथमिकता के साथ पूरा करें।
जनता को समय पर राहत मिलें इसको लेकर हमे कार्य करना चाहिए। एडीएम मुरारीलाल शर्मा ने तहसील के वार्षिक निरीक्षण के दौरान राजस्व विभाग, संस्थापन शाखा, भू-अभिलेख शाखा का निरीक्षण किया तथा कार्यवाहक तहसीलदार नारायणराम दैया से राजस्व विभाग संबंधित विभिन्न कार्यों की जानकारी ली।

उपखंड कार्यालय में ली बैठक: अतिरिक्त जिला कलेक्टर टोंक मुरारीलाल शर्मा ने निरीक्षण के बाद पीपलू उपखंड कार्यालय में राजस्व विभाग एवं पंचायतीराज से जुड़ी विभिन्न योजनाओं की प्रगति को लेकर अधिकारियों की बैठक ली।
जिसमें आगामी दिनों में होने वाले प्रशासन गांवों के संग अभियान की तैयारियों को लेकर समीक्षा की। एडीएम ने पीपलू उपखंड अधिकारी रवि वर्मा को जनसुनवाई के प्रकरणों को समय पर निस्तारित करने को लेकर निर्देशित करते हुए योजनाओं की प्रगति की जानकारी ली।

Home / Tonk / विद्यालय की साफ-सफाई, रंग रोगन देख कलक्टर ने की पंचायत प्रशासन की सराहना

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो