scriptट्राई साइकिल पर हुई दिव्यांग की मौत, सरपंच ने कराया अंतिम संस्कार | Divyang dies on tricycle | Patrika News
टोंक

ट्राई साइकिल पर हुई दिव्यांग की मौत, सरपंच ने कराया अंतिम संस्कार

मानसिक रूप से कमजोर बेटी के साथ घरेलू सामान लेने जा रहे दिव्यांग व्यक्ति की अचानक तबीयत खराब होने से मौत हो गई। 60 वर्षीय दिव्यांग बाबूलाल माली अपनी ट्राई साइकिल पर बेटी के साथ दवाई लेने बाजार जा रहा था।

टोंकJun 13, 2021 / 01:09 pm

pawan sharma

ट्राई साइकिल पर हुई दिव्यांग की मौत, सरपंच ने कराया अंतिम संस्कार

ट्राई साइकिल पर हुई दिव्यांग की मौत, सरपंच ने कराया अंतिम संस्कार

आवां . कस्बे में शनिवार दोपहर 12 बजे मुख्य बाजार में अपनी मानसिक रूप से कमजोर बेटी के साथ घरेलू सामान लेने जा रहे दिव्यांग व्यक्ति की अचानक तबीयत खराब होने से मौत हो गई। जानकारी अनुसार 60 वर्षीय दिव्यांग बाबूलाल माली अपनी ट्राई साइकिल पर बेटी के साथ दवाई लेने बाजार जा रहा था। अचानक उसकी तबीयत खराब हो गई। पिता की हालत देखकर युवती चिल्लाने लगी, उसकी आवाजें सुनकर घरों से लोग निकल कर आए और सरपंच दिव्यांश एम भारद्वाज को फोन कर घटना की जानकारी दी।
सरपंच भारद्वाज ने आते ही विकलांग व्यक्ति की गंभीर हालत को देखकर दूनी तहसीलदार को फोन कर घटना की जानकारी दी। तहसीलदार की सूचना पर आवां चिकित्सालय से डॉक्टर निधि साहू घटनास्थल पर पहुंची और उसने दिव्यांग व्यक्ति की मौत की पुष्टि की। इस दौरान किसी ने भी दिव्यांग व्यक्ति की सुध नहीं ली। पंचायत प्रशासन ने मृतक दिव्यांग केे परिजनों को जानकारी दी।
चिकित्सक के साथ खुद भारद्वाज ने मृतक दिव्यांग को पीपीई किट पहनाया और अंतिम संस्कार का इंतजाम करवाया। गौरतलब है कि मृतक दिव्यांग की इकलौती संतान वैजयंती मानसिक रूप से कमजोर है और 4 महीने पहले जयपुर दवाई लेने गई तब लापता हो गई थी, जिसका पता एक माह पहले पता चला था। अब युवती के सिर से माता-पिता दोनों का साया उठ गया है।
दुर्घटना में युवक की मौत

पलाई. उनियारा-गुलाबपुरा नेशनल हाईवे 148 डी पर काशपुरिया के पास देर रात्रि को बाइक-पिकअप की टक्कर से राजेंद्र कुमार धाकड़ (31)गंभीर घायल हो गया। सडक़ दुर्घटना में हुए गंभीर घायल को नैनवां चिकित्सालय में भर्ती कराया गया। जहां पर इलाज के दौरान राजेंद्र कुमार धाकड़ ने दम तोड़ दिया।
जानकारी के अनुसार शुक्रवार देर रात्रि के समय राजेंद्र पुत्र जगदीश धाकड़ निवासी पलाई किसी आवश्यक कार्य से मोटरसाइकिल से नैनवां की तरफ जा रहा था और नैनवां की तरफ से तेज रफ्तार से पिकअप आ रही थी। इसी दौरान काशपुरिया के पास अचानक मोटरसाइकिल एवं पिकअप की भिड़ंत में राजेंद्र गंभीर घायल हो गया, जिसकी सूचना नैनवां पुलिस थाने को दी गई।
सूचना पर पुलिस मय जाप्ते मौके पर पहुंची तथा घायल को नैनवां चिकित्सालय में भर्ती कराया। जहां पर गंभीर घायल ने इलाज के दौरान दम तोड़ दिया। पुलिस ने मामला दर्ज कर तथा पोस्टमार्टम करा शव परिजनों को सुपुर्द कर दिया। पुलिस द्वारा इस मामले में अनुसंधान जारी है।

Home / Tonk / ट्राई साइकिल पर हुई दिव्यांग की मौत, सरपंच ने कराया अंतिम संस्कार

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो