scriptट्रक से पन्द्रह किलो डोडा चूरा जब्त कर चालक-खलासी को गिरफ्तार | Driver-Khalasi arrested after seizing Doda sawdust | Patrika News
टोंक

ट्रक से पन्द्रह किलो डोडा चूरा जब्त कर चालक-खलासी को गिरफ्तार

ट्रक से पन्द्रह किलो डोडा चूरा जब्त कर चालक-खलासी को गिरफ्तार
 

टोंकSep 28, 2020 / 09:14 pm

pawan sharma

ट्रक से पन्द्रह किलो डोडा चूरा जब्त कर चालक-खलासी को गिरफ्तार

ट्रक से पन्द्रह किलो डोडा चूरा जब्त कर चालक-खलासी को गिरफ्तार

दूनी. घाड़ थाना क्षेत्र के जयपुर-कोटा राष्ट्रीय राजमार्ग की सरोली पुलिस चौकी पर चल रही नाकाबंदी में पुलिस ने रविवार देर रात संदेह के आधार पर कोटा से जयपुर जा रहे ट्रक को रोक तलाशी लेने पर अवैध रूप से खरीद ले जा रहे डोडा पोस्त के चूरे से भरा थैला जब्त कर आरोपी चालक एवं खलासी को गिरफ्तार कर लिया।

थानाप्रभारी रामेश्वर मीणा ने बताया कि आरोपी ट्रक मालिक गुरु अर्जुन देव कॉलोनी थाना कस्तूरबा तहसील राजपुरा जिला पटियाला (पंंजाब) निवासी गुरुजटसिंह पुत्र लखबीर सिंह व खलासी पारी थाना शाहबाद मारकंड़ा जिला कुरूक्षेत्र (हरियाणा) निवासी प्रदीपसिंह पुत्र बलदेव सिंह है। सरोली चौकी प्रभारी हरफूल मीणा ने बताया कि पुलिसकर्मी देर रात राजमार्ग पर नाकाबंदी कर रहे थे।

इस दौरान कोटा की ओर से एक ट्रक तेज गति से आता दिखाई दिया। इस पर ट्रक रोकने को लेकर पुलिसकर्मी राजमार्ग पर बेरिकेड्स लगा दिए। ट्रक चालक व परिचालक ने बेरिकेड्स से पहले वाहन रोक भागने का प्रयास किया। इस पर मौजूद पुलिसकर्मियों ने पीछाकर उन्हें पकड़ लिया।
पूछताछ में संदेह होने पर ट्रक की तलाशी लेने पर केबिन में चालक सीट के पीछे प्लास्टिक थैला रखा मिला, जिसे खोलने पर मिले करीब पन्द्रह किलो डोड़ा पोस्त के चूरे के साथ पुलिस ने ट्रक जब्त कर दोनों आरोपी को गिरफ्तार थाने ले आए। इसके बाद सोमवार सुबह दोनों आरोपी के खिलाफ मादक पदार्थ तस्करी के आरोप में मामला दर्जकर जांंच देवली थानाप्रभारी राजूराम को सौंप दी।
बिल्टियां दिखाते हुए आ गए
थानाप्रभारी मीणा ने बताया कि आरोपी चालक-खलासी ने ट्रक में उज्जैन सहित आस-पास के क्षेत्र से चैसिस बेंड प्रेशर मशीन, चॉकलेट पाउडर बनाने की मशीन, नारियल पाउडर के बोरे सहित अन्य सामान भर एवं बिल्टियां लेकर पंजाब से हिमाचल के लिए रवाना हुए।
इस दौरान आरोपी ने उज्जैन के पास सुसनेर से पांच किलोमीटर दूर एक ढाबे से डोडा पोस्त चुरा खरीद केबिन में चालक सीट के पीछे छुपा दिया। इस दौरान चालक-खलासी सैकड़ों किलोमीटर सभी चेक पोस्ट व थाने पर ट्रक में भरे हुए माल की बिल्टियां दिखाते हुए यहां पहुंच तक गए।

Home / Tonk / ट्रक से पन्द्रह किलो डोडा चूरा जब्त कर चालक-खलासी को गिरफ्तार

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो