scriptबिजली निगम का बकायादारों के काट रहा विद्युत कनेक्शन | electricity corporation cutting electricity connection | Patrika News
टोंक

बिजली निगम का बकायादारों के काट रहा विद्युत कनेक्शन

जयपुर विद्युत वितरण निगम पीपलू द्वारा बकाया बिल भुगतान के लिए विशेष अभियान चलाया जा रहा है। इसके तहत पीपलू, सोहेला, झिराना जेईएएन क्षेत्र के 38 फीडर क्षेत्रों में बिल जमा नहीं कराने वाले उपभोक्ताओं के कनेक्शन काटे जा रहे हैं।
 

टोंकNov 28, 2022 / 07:50 pm

pawan sharma

बिजली निगम का बकायादारों के काट रहा विद्युत कनेक्शन

बिजली निगम का बकायादारों के काट रहा विद्युत कनेक्शन

पीपलू. जयपुर विद्युत वितरण निगम पीपलू द्वारा बकाया बिल भुगतान के लिए विशेष अभियान चलाया जा रहा है। इसके तहत पीपलू, सोहेला, झिराना जेईएएन क्षेत्र के 38 फीडर क्षेत्रों में बिल जमा नहीं कराने वाले उपभोक्ताओं के कनेक्शन काटे जा रहे हैं।
निगम के सहायक अभियंता आरडी मीणा ने फील्ड अधिकारियों को 5000 रुपए से अधिक बकाया बिल वाले के प्रतिदिन कनेक्शन काटने या उपभोक्ताओं से राजस्व वसूली करने का लक्ष्य सौंपा है। निगम द्वारा 30 नवंबर तक राजस्व वसूली का विशेष अभियान चलाया जाएगा।
निगम के इंजीनियङ्क्षरग सुपरवाईजर चेतनप्रकाश वर्मा ने बताया कि उपभोक्ताओं में बकाया राशि वसूल करने के लिए पीपलू सब डिवीजन में अब तक 100 से अधिक उपभोक्ताओं से करीब 9 लाख रुपए की वसूली की गई। वहीं 50 से अधिक उपभोक्ताओं के राशि जमा नहीं करवाए जाने पर विद्युत कनेक्शन काटे गए। इंजीनियङ्क्षरग सुपरवाईजर चेतनप्रकाश वर्मा ने बताया कि सभी श्रेणी के उपभोक्ताओं पर बकाया करोड़ों रुपए की वसूली के लिए अधिकारियों ने लक्ष्य तय किए हैं। अभियान के तहत राजस्व वसूली करने के लिए लक्ष्य निर्धारित किए हैं। उन्होंने बताया कि उपभोक्ताओं वर्तमान में उपभोक्ताओं से 64 लाख रुपए बकाया राशि वसूल किए जाने का लक्ष्य है।
यहां कर चुके कार्रवाई

&बिजली उपभोक्ताओं पर बकाया राशि वसूलने को लेकर विशेष अभियान चलाया जा रहा हैं। इसमें अधिकारी एवं कर्मचारी लापरवाही बरतने पर सख्त कार्यवाही की जाएगी। विशेष वसूली अभियान की प्रतिदिन मॉनिटङ्क्षरग की जा रही हैं।
रामधन मीणा, सहायक अभियंता, बिजली निगम पीपलू
प्लास्टिक जब्त कर जुर्माना वसूला

उनियारा. यहां नगरपालिका के दल ने केंद्र सरकार के ङ्क्षसगल यूज प्लास्टिक बैन अभियान के तहत विभिन्न दुकानों से 6 किलो प्लास्टिक जब्त कर मौके पर ही जुर्माना वसूला। नगर पालिका के दल ने पुराने बस स्टैंड पर दुकानदारों के यहां कार्रवाई करते हुए अलग-अलग दुकानों से 6 किलो ङ्क्षसगल यूज प्लास्टिक की थैलियां जब्त की। साथ ही मौके पर ही 2 हजार 5 सौ रुपए जुर्माना राशि भी वसूल की। दल ने भविष्य में प्लास्टिक थैलियां काम में नहीं लेने के लिए पाबंद भी किया। दल में कार्यवाहक स्वास्थ निरीक्षक रवि कुमार झावा ,कैशियर मोहम्मद सुलेमान कनिष्ठ सहायक लाखन ङ्क्षसह , जमादार विनोद कुमार , लालू प्रसाद मीणा शामिल थे ।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो