कर्मचारी महासंघ के कर्मचारियों ने रैली निकाली

महंगाई भत्ता समेत अन्य मांगों को लेकर शुक्रवार को राजस्थान राज्य मंत्रालयिक कर्मचारी महासंघ के कर्मचारियों ने रैली निकाली। उन्होंने मुख्यमंत्री के नाम अतिरिक्त जिला कलक्टर को ज्ञापन सौंपा।

टोंक. महंगाई भत्ता समेत अन्य मांगों को लेकर शुक्रवार को राजस्थान राज्य मंत्रालयिक कर्मचारी महासंघ के कर्मचारियों ने रैली निकाली। उन्होंने मुख्यमंत्री के नाम अतिरिक्त जिला कलक्टर को ज्ञापन सौंपा। महासंघ के जिलाध्यक्ष राजेशकुमार नामा, महामंत्री राजेन्द्र च्यवनगौड़ आदि ने बताया कि केन्द्र के अनुरूप राज्य कर्मचारियों को महंगाईभत्ते देने ओदश हुए थे, लेकिन ८ माह बाद भी राज्य सरकार की ओर से आदेश जारी नहीं किए जा रहे हैं।

इससे कर्मचारियों में नाराजगी है। उन्होंने जुलाई२०१९ के महंगाई भत्ते के आदेश को जारी कराने की मांग की है। इसके अलावा स्टेट पैरिटी के आधार पर कनिष्ठ सहायक की गे्रड पे-३६०० करने, अधीनस्थ मंत्रालयिक कर्मचारियों को शासन सचिवालय के मंत्रालयिक संवर्गके समान वेतनमान व पदोन्नति तथा अन्य मांगों का निस्तारण करने की मांग की है।

इधर अखिल राजस्थान राज्य कर्मचारी संयुक्त एकीकृत की ओर से विभिन्न मांगों को लेकर १७ फरवरी को मुख्यमंत्री के नाम जिला कलक्टर को ज्ञापन देंगे। एकीकृत के जिलाध्यक्ष सत्यनारायण मीणा ने बताया कि २४ से २८ फरवरी तक जयपुर में धरना दिया जाएगा।


किसानों ने सौंपा ज्ञापन
विभिन्न मांगों को लेकर टोडारायसिंह कृषि मंडी में धरने पर बैठे किसानों ने शुक्रवार को मुख्यमंत्री के नाम अतिरिक्त जिला कलक्टर को ज्ञापन सौंपा। किसान महापंचायत के प्रदेश मंत्री रतन खोखर, जीएसएस अध्यक्ष शंकर, रामप्रसाद, रामरतन, किशन, प्रहलाद आदि ने बताया कि विभिन्न मांगों को लेकर टोडारायसिंह मंडी में धरना दिया जा रहा है। इसमें बीसलपुर बांध का ओवरफ्लो पानी टोरडी व घारेड़ा सागर में डालने, टोडारायसिंह गोण कृषि मंडी को पूर्णमंडी का दर्जा, प्लेट फार्म व टीनशेड लगवाने, समर्थन मूल्य पर सरसों व चना की खरीद ४० क्विंटल की मांग की।

MOHAN LAL KUMAWAT Photographer
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned