scriptसरकारी भूमि पर डाल रहा था मलबा, एसडीएम ने किया डम्पर जब्त | encroachment on government land | Patrika News
टोंक

सरकारी भूमि पर डाल रहा था मलबा, एसडीएम ने किया डम्पर जब्त

मालपुरा से अजमेर जाने वाले मुख्य मार्ग पर अवकाश का फायदा उठाकर सरकारी भूमि पर अतिक्रमण करने की नियत से खान का मलबा डाल रहे डम्पर को जब्त कर खान मालिक के खिलाफ विभागीय कार्यवाही किए जाने के लिए उच्चाधिकारियों को अवगत कराया है।

टोंकOct 17, 2021 / 04:10 pm

pawan sharma

सरकारी भूमि पर डाल रहा था मलबा, एसडीएम ने किया डम्पर जब्त

सरकारी भूमि पर डाल रहा था मलबा, एसडीएम ने किया डम्पर जब्त

मालपुरा. मालपुरा से अजमेर जाने वाले मुख्य मार्ग पर शनिवार को उपखण्ड अधिकारी रामकुमार वर्मा ने अवकाश का फायदा उठाकर सरकारी भूमि पर अतिक्रमण करने की नियत से खान का मलबा डाल रहे डम्पर को जब्त कर खान मालिक के खिलाफ विभागीय कार्यवाही किए जाने के लिए उच्चाधिकारियों को अवगत कराया है।
उपखण्ड अधिकारी वर्मा ने बताया कि मालपुरा से अजमेर जाने वाले मार्ग पर श्री श्याम माइंस के द्वारा अपनी माइंस से निकले हुए अनुपयोगी पत्थरों व मलबे को रोड के किनारे सरकारी भूमि पर अतिक्रमण करने की नियत से डालकर कब्जा करने का प्रयास किया जा रहा था, जिसकी जानकारी मिलने पर मौके पर पत्थर को खाली करते हुए डम्पर को पकड़ कर थाना प्रभारी कैलाश कुमार विश्नोई को सूचना दी, जिस पर थाना प्रभारी ने कार्रवाई करते हुए डम्पर को जब्त किया तथा अग्रिम कार्यवाही के लिए उपखण्ड अधिकारी द्वारा पर्यावरण एवं प्रदूषण नियंत्रण विभाग, माइंस विभाग तथा सार्वजनिक निर्माण विभाग के उच्च अधिकारियों को अवगत कराया गया।

सडक़ मार्ग का है खस्ताहाल

नगर. कस्बे सहित क्षेत्र के प्रमुख सडक़ मार्ग खस्ताहाल होने से आवागमन में वाहन चालकों को परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। काफी समय से क्षतिग्रस्त सडक़ों की सुध नहीं लेने से आमजन में रोष है। नगरफ ोर्ट- टोंक स्टेट हाइवे 34 गड्ढों में तब्दील हो गया है। कस्बे से होकर गुजर रही स्टेट हाइवे 34 की सडक़ पर गड्ढों के कारण दुपहिया वाहन कई बार गिर चुके है।
यही स्थित नगरफ ोर्ट-पलाई-नगरफ ोर्ट से दूनी, नगरफ ोर्ट से ककोड़ सडक़ मार्ग की है। नगरफोर्ट तहसील मुख्यालय से खरीदारी, उपचार व अन्य कार्यों के लिए लोग आवागमन करते हैं। बिनजारी, श्रीनगर, संग्रामपुरा, रामसागर हरिपुरा आदि के लिए कस्बे से टोंक जिला मुख्यालय आवागमन के लिए भी यही एक मात्र सडक़ है। बाइक सवार फि सलने की घटनाएं तो आम बात हो गई है। ग्रामीणों ने प्रशासन से जल्दी ही सडक़ निर्माण करवाने की मांग की है।

Home / Tonk / सरकारी भूमि पर डाल रहा था मलबा, एसडीएम ने किया डम्पर जब्त

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो