scriptकलक्टर ने इंजीनियरों को दिए निर्देश, प्राथमिकता से जल्द पूरा करे आवश्यक कार्य | Engineers visited the hospital | Patrika News
टोंक

कलक्टर ने इंजीनियरों को दिए निर्देश, प्राथमिकता से जल्द पूरा करे आवश्यक कार्य

जिला कलक्टर चिन्मयी गोपाल ने कहा कि अस्पताल में आने वाले हर मरीज को समय पर सही उपचार मिले, अस्पताल में बिजली व सिविल के बकाया कार्यों को जल्द पूरा किया जाए, जिससे जिले भर से आने वाले रोगियों को सुविधाओं का लाभ मिल सके।

टोंकMay 23, 2022 / 09:14 pm

pawan sharma

कलक्टर ने इंजीनियरों को दिए निर्देश, प्राथमिकता से जल्द पूरा करे आवश्यक कार्य

कलक्टर ने इंजीनियरों को दिए निर्देश, प्राथमिकता से जल्द पूरा करे आवश्यक कार्य

टोंक. जिला कलक्टर चिन्मयी गोपाल ने कहा कि अस्पताल में आने वाले हर मरीज को समय पर सही उपचार मिले, रोगियों व परिजनों को इलाज सहित अन्य किसी प्रकार की कोई परेशानी ना हो। अस्पताल में अस्पताल में बिजली व सिविल के बकाया कार्यों को जल्द पूरा किया जाए, जिससे जिले भर से आने वाले रोगियों को सुविधाओं का लाभ मिल सके।
कलक्टर ने बैठक में चिकित्सा एवं स्वास्थ्य विभाग जयपुर से आए इंजीनियरों व चिकित्सा अधिकारियों को ये निर्देश दिए है। कलक्टर ने निर्देश दिए कि उन कार्यों को प्राथमिकता से जल्द पूरा करे जिसके कारण चिकित्सा व्यवस्था प्रभावित हो रही है।
जयपुर से आए इंजीनियरों ने बकाया कार्यों को शीघ्र पूरा करवाने का कलक्टर को आश्वासन दिया है। बैठक से पूर्व चिकित्सा एवं स्वास्थ्य विभाग जयपुर से आए अनिल कुमार जैन, डीके गुप्ता, प्रदीप कुमार गर्ग, ओपी विश्रोई, गणेश अग्रवाल, सीएमएचओ डॉ. अशोक यादव, पीएमओ डॉ. बीएल मीणा, एमसीएच प्रभारी डॉ. विनोद परवेरिया, नर्सिंग अधिक्षक रामगोपाल मीणा, उप रजिस्ट्रार प्रहलाद ङ्क्षसह, मुकेश शर्मा आदि मौजूद रहे।
पत्रिका ने किया है कमियों को उजागर

जिले के सबसे बड़े सआदत व इसके अधीन संचालित एमसीएच में मरीजों व परीजनों को उपचार के दौरान हो रही परेशानियों को लेकर हाल ही में जनहित को ध्यान में रखते हुए खबरों का प्रमुखता प्रकाशन किया है। खबरों के बाद जिला प्रशासन व चिकित्सा विभाग द्वारा असपताल की व्यवस्थाओं में सुधार के प्रयास तेज कर दिए है।
जिले के गांवों में बनेंगे सब हैल्थ सेंटर
टोंक. जिला स्वास्थ्य मिशन की बैठक जिला प्रमुख सरोज बंसल की अध्यक्षता में मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी के कक्ष में हुई। इसमें स्वास्थ्य मिशन के अंतर्गत चल रही विभिन्न योजनाओं एवं एनएचएम के तहत चल रहे सिविल कार्यों की समीक्षा की गई।
बैठक में मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी तथा सदस्य सचिव नेशनल हैल्थ मिशन ने जिले में संचालित मुख्यमंत्री नि:शुल्क दवा योजना, मुख्यमंत्री नि:शुल्क जांच योजना, जननी सुरक्षा योजना, राष्ट्रीय बाल स्वास्थ्य कार्यक्रम, मुख्यमंत्री स्वास्थ्य बीमा योजना आदि की प्रगति से अवगत कराया।

सीएमएचओ अशोक कुमार यादव ने बताया कि वित्तीय वर्ष 2021-22 में गत मार्च तक जननी सुरक्षा योजना के तहत देवली में 2374, मालपुरा में 340, निवाई में 4227, टोडारायङ्क्षसह में 822, टोंक में 614, उनियारा में 819, टोंक अर्बन में 8917, जिला निजी अस्पताल में 1562 समेत कुल 22735 इंस्टीट््यूशनल डिलीवरी कराई गई।
इसमें से 20710 का भुगतान किया गया। वहीं कई गांवों में सब हैल्थ सेंटर के नवीन कार्य प्रस्तावित है, जिसके प्रस्ताव बनाकर राज्य सरकार को अनुमोदन के लिए भेजा गया है। जिला प्रमुख ने कहा कि सरकार द्वारा चलाई जा रही योजनाओं का लाभ आमजन को निशिचित रूप से मिलना चाहिए। मालपुरा प्रधान सकराम चौपड़ा ने मालपुरा ब्लॉक में एम्बुलेंस वाहन 104 की सुविधाओं पर असंतोष व्यक्त किया।
जिला प्रमुख ने सआदत अस्पताल के आपात वार्ड की कनेक्टिविटि सुगम बनाने के निर्देश दिए। बैठक में फूल बाई मीना प्रधान उनियारा, सरपंच आंवा दिव्यांश भारद्वाज, सरपंच ककोड़ रामविलास आदि मौजूद थे।

Home / Tonk / कलक्टर ने इंजीनियरों को दिए निर्देश, प्राथमिकता से जल्द पूरा करे आवश्यक कार्य

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो