गैस सिलेंडर फटा, आग लगने से सामान जला

गैस सिलेंडर फटा, आग लगने से सामान जला

 

By: pawan sharma

Published: 21 Oct 2020, 08:12 AM IST

निवाई . बरोनी थानान्तर्गत के गांव वजीराबाद के एक मकान में रखे गैस सिलेंडर में आग लगने से घरेलू सामान और नकदी जलकर राख हो गई। जानकारी अनुसार सोमवार शाम को वजीराबाद में कैलाश पुत्र कल्याण मीणा के घर रखा गैस सिलेंडर लीक हो गया, जिससे सिलेण्डर में आग लग गई।

घर में रखे गैस सिलेंडर में अचानक लगी आग से घबरा कर व सिलेण्डर के फ टने के डर से पीडि़त चिल्लाते हुए घर बाहर निकल आए। उसके चिल्लाने की आवाज सुनकर आसपास के ग्रामीण मौके पर एकत्रित हो गए और बरोनी पुलिस को सूचना देकर आग को बुझाने में जुट गए।घटना में धमाके के साथ सिलेण्डर फट गया। ग्रामीणों ने घर के चारों ओर से पानी फेंककर आग पर काबू पाया। पीडि़त ने पुलिस को बताया कि आग लगने से घर में घर रखे 40 हजार रुपए और अन्य सामान जलकर राख हो गया।

बकरियों के लिए काट रहा था नीम की टहनी, करंट से हुई मौत
टोंक. शहर के हाउसिंग बोर्ड क्षेत्र में मंगलवार दोपहर नीम के पेड़ पर चढकऱ बकरियों को खिलाने के लिए टहनियां काट रहे एक चरवाहे की करंट की चपेट में आने से मौत हो गई। पुलिस ने बताया कि मृतक कालूराम (55) पुत्र लादूराम गुर्जर है। वह बमोर निवासी है और बकरियों को चराने के लिए हाउसिंग बोर्ड क्षेत्र में गया था।

दोपहर तक बकरियां हाउसिंग बोर्ड के पीछे चरती रही। दोपहर में कालूराम उन्हें हाउसिंग बोर्ड क्षेत्र में ले आया। जहां कालूराम बकरियों के लिए नीम के पेड़ पर चढकऱ टहनियां काट रहा था। इस दौरान नीम की टहनियां काटने की लकड़ी पर लगी दरांती पेड़ के ऊपर से गुजर रही बिजली की लाइन के सम्पर्क में आ गई।

इससे कालूराम करंट की चपेट में आ गया। आस-पास के लोगों ने इसकी सूचना पुलिस को दी। बाद में विद्युत वितरण ने सूचना मिलने पर बिजली बंद करवाई। पुलिस ने विद्युत वितरण व नगर परिषद के साथ बचाव दल के सहयोग से कालूराम को पेड़ से नीचे उतारा। तब तक उसकी मौत हो चुकी थी। पुलिस ने पोस्टमार्टम करा शव परिजनों के सुपुर्द कर दिया।

pawan sharma
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned