शॉर्ट सर्किट से घर में लगी आग, घरेलू सामान व नकदी जलकर हुए राख

नटवाड़ा गांव में कृषि मण्डी रोड पर सोमवार रात एक घर में शॉर्ट सर्किट से गैस सिलेण्डर के आग पकडऩेे पर घरेलू सामान जल कर राख हो गया ।

By: pawan sharma

Updated: 09 Mar 2021, 06:28 PM IST

नटवाड़ा. नटवाड़ा गांव में कृषि मण्डी रोड पर सोमवार रात एक घर में शॉर्ट सर्किट से गैस सिलेण्डर के आग पकडऩेे पर घरेलू सामान जल कर राख हो गया वहीं ग्रामीणों की सूझबूझ से एक बड़ा हादसा होने से टल गया । मुकेश कीर ने बताया कि सोमवार रात वह एवं उसकी पत्नी बांध पर टिण्डे की खेती करने के लिए गए हुए थे। उसके बच्चे शादी के कार्यक्रम देखने पड़ोस में गए हुए थे।

इस दौरान अचानक से घर में शॉर्ट सर्किट होने से घर में आग लग गई एवं थोड़ी देर में पास रखे सिलेण्डर के आग पकडऩे से आग की लपटों ने विकराल रूप ले लिया । आग की लपटों को देखकर आस-पास के लोग मौके पर पहुंच गए एवं पानी फेंक कर आग बुझाने का प्रयास किया, लेकिन शॉर्ट सर्किट होने के कारण घर में करंट दौडऩे लगा।

ग्रामीणों ने सावधानी से घर का बिजली कनेक्शन काट कर आग बुझाने का प्रयास किया, लेकिन आग पूरे मकान में फैल गई। इस पर पानी का टेंकर लाकर आग पर काबू पाया। पीडि़त ने बताया कि आग लगने से कमरे रखे कपड़े, टीवी, किताबें, जरूरी दस्तावेज, नकदी, टिण्डे की फ सल के लिए रखा बीज सहित घरेलू सामान जल कर राख हो गया ।

खेत में आग से चारा व पेड़ चलकर राख
राजमहल. गांवड़ी गांव के पास खेतों में अज्ञात कारणों के चलते लगी आग से चारा व पेड़ जलकर राख हो गए। घटना की जानकारी होते ही ग्रामीण मौके पर पहुंच कर खेत में कट कर रखी फसलों को हटाने ने लाखों का नुकसान होने से बच गया। गांवड़ी सरपंच बजरंग लाल धाकड़ ने बताया कि अचानक गांवड़ी निवासी अभिमन्यु सिंह के खेत में आग लग गई जो देखते ही देखते आस पास की कई बीघा भूमि में पहुंच गई।

आग की चपेट में आने से हजारों का चारा व नीम बबूल आदि के पेड़ जलकर राख हो गए। समय रहते ग्रामीणों के सहयोग व देवली से आई दो दमकलों से आग पर काबू पाया गया, जिससे आग गांव की ओर बढऩे से रूक गई। तहसीलदार देवली व हल्का पटवारी आदि ने मौके पर पहुंचकर जायजा लिया।

pawan sharma
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned