scriptटोरडी सागर बांध के पेटे में लगी आग | Fire in Tordi Sagar Dam | Patrika News
टोंक

टोरडी सागर बांध के पेटे में लगी आग

गोलीपुरा गांव के निकट रविवार को टोरडी सागर बांध के पेटे में अचानक आग लग गई। वहीं ग्रामीणों एवं फायर बिग्रेड के कर्मचारियों की मदद से आग पर काबू पाया गया।

टोंकApr 19, 2021 / 08:44 am

pawan sharma

टोरडी सागर बांध के पेटे में लगी आग

टोरडी सागर बांध के पेटे में लगी आग

मालपुरा. उपखण्ड के गोलीपुरा गांव के निकट रविवार को टोरडी सागर बांध के पेटे में अचानक आग लग गई। वहीं ग्रामीणों एवं फायर बिग्रेड के कर्मचारियों की मदद से आग पर काबू पाया गया। उपखण्ड के गोलीपुरा गांव में टोरडी सागर बांध के पेटे में अचानक अज्ञात कारणों से आग लग गई, जो तेजी से बांध क्षेत्र में फेलने लगी, जिसकी जानकारी गांव के लोगो को मिलते ही मौके पर पहुंचे तथा पानी के टैंकरो से आग बुझाने का कार्य कर नगर पालिका मालपुरा को सूचना दी। इस पर पालिका की फायर बिग्रेड मौके पर पहुंची तथा आग पर काबू पाया। गांव के रमेश सैनी ने बताया कि बांध के पेटे में गेहूं की फसल बोई हुई थी, जो कुछ दिनो पूर्व ही काट ली गई, जिससे किसी प्रकार को कोई आर्थिक नुकसान नहीं हुआ।

ट्रांसफार्मर में फाल्ट से आग लगी
देवली. कासीर ग्राम में रविवार को बिजली ट्रांसफार्मर में फाल्ट से आग लगने पर कुएं के पास पड़े हस्ती पाइप जलकर राख हो गए। किसानों ने विद्युत निगम पर लापरवाही बरतने को आग लगने की वजह बताया है।किसान शिशुपाल चौधरी ने बताया कि निगम की लापरवाही के कारण कासीर ग्राम में दोपहर को डीपी से आग लग गई, जिससे डीपी के आस पास रखा चारा, कंडे एवं कुएं के पास रखे हस्ती पाइप जलकर राख हो गए।
किसान ने आरोप लगाया है कि निगम ने नियम विरुद्ध एक ट्रांसफार्मर से 400 से 500 मीटर दूर तक एलटी लाइन खींच कर उससे ही कनेक्शन दे रखे हैं, जिससे आए दिन फाल्ट होते रहते हैं। इस संबंध में बार-बार निगम के अधिशाषी अभियंता कार्यालय को प्रार्थना पत्र देने पर भी सुनवाई नहीं हुई।

Home / Tonk / टोरडी सागर बांध के पेटे में लगी आग

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो