scriptCorona virus: लॉकडाउन में प्रशासन जांच के बाद ही उपलब्ध कराए खाद्य सामग्री – विधायक | Food items made available after investigation in lockdown | Patrika News
टोंक

Corona virus: लॉकडाउन में प्रशासन जांच के बाद ही उपलब्ध कराए खाद्य सामग्री – विधायक

लॉकडाउन के दौरान कई परिवारों के सामने भरण पोषण को लेकर खाद्य सामग्री का संकट उत्पन्न हो सकता है। इसके लिए प्रशासन को चाहिए कि वे क्षेत्र के पटवारी, गिरदावर व सम्बंधित क्षेत्र के शिक्षक व ग्राम विकास अधिकारी व सामाजिक संगठनों से जरुरतमंद व्यक्ति की पुख्ता जानकारी लेकर रसद सामग्री उपलब्ध कराई जाए।

टोंकMar 28, 2020 / 02:42 pm

pawan sharma

Corona virus: लॉकडाउन में प्रशासन जांच के बाद ही उपलब्ध कराए खाद्य सामग्री - विधायक

Corona virus: लॉकडाउन में प्रशासन जांच के बाद ही उपलब्ध कराए खाद्य सामग्री – विधायक

मालपुरा. नगरपालिका में कोरोना वायरस के प्रकोप के चलते जरुरतमंद लोगों को खाद्य सामग्री वितरण एवं दान दाताओं से राशि संग्रहण को लेकर शुक्रवार को विधायक कन्हैया लाल चौधरी की मौजूदगी में प्रशासनिक अधिकारियों व प्रबुद्धजनों की बैठक की गई, जिसमें लॉकडाउन के चलते प्रभावित जरुरतमंद लोगों की सहायता करने एवं महामारी से निपटने के लिए दानदाताओं से दान संग्रहण करने पर चर्चा की गई।

बैठक को सम्बोधित करते हुए विधायक ने कहा कि लॉकडाउन के दौरान कई परिवारों के सामने भरण पोषण को लेकर खाद्य सामग्री का संकट उत्पन्न हो सकता है। इसके लिए प्रशासन को चाहिए कि वे क्षेत्र के पटवारी, गिरदावर व सम्बंधित क्षेत्र के शिक्षक व ग्राम विकास अधिकारी व सामाजिक संगठनों से जरुरतमंद व्यक्ति की पुख्ता जानकारी लेकर रसद सामग्री उपलब्ध कराई जाए।
उपखण्ड अधिकारी डॉ राकेश कुमार मीणा ने कहा कि प्रशासन के पास मौजूद 200 पैकेट खाद्य सामग्री के तैयार है तथा 700 पैकेट बुक हो चुके है जो आवश्यकतानुसार मंगवा लिए जाएंगे तथा सवा दो लाख रुपए की राशि सहायता कोष में जमा है। वहीं जरुरतमंदों की सहायता के लिए उपखण्ड क्षेत्र में टीमें कार्य कर रही है।
वहीं बैठक में पालिकाध्यक्ष ने बताया कि नगरपालिका की ओर से भी कोविड 19 नाम से खाता खोला गया है, जिसमें लगभग 2 लाख रुपए जमा हो चुके है। बैठक में अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक गोरधन लाल सौंकरिया, तहसीलदार अनिल चौधरी, अधिशाषी अधिकारी सीमा चौधरी सहित एडवोकेट राजकुमार जैन, भाजपा जिला मंत्री नरेन्द्र जैन, भाजपा अध्यक्ष त्रिलोक जैन, दिनेश विजय, माधु गुर्जर,डॉ अंकित जैन, द्वारका आगीवाल, रामगोपाल शर्मा सहित प्रबुद्धजन मौजूद रहे।
सेवा भारतीय सहायता समिति का गठन
उनियारा. कस्बे के लोगों ने सेवा भारतीय सहायता समिति का गठन किया है। समिति के सदस्य एवं व्यापार मण्डल उनियारा के अध्यक्ष रमेश बड़ाया ने बताया कि कोरोना वायरस के चलते हुए लॉक डाउन से कई परिवारों की रोजी-रोटी ठप हो गई है। लोगों की सेवा के लिए सेवा भारती कोरोना आपदा सहायता समिति का गठन किया गया है।
इसमें शंकरलाल ठाड़ा, बलभद्र सिंह नरूका, रमेश बड़ाया, राधाकिशन धाकड़, मदनमोहन आंकड़, प्रेमचन्द्र जैन एडवोकेट, बाबूलाल कासलीवाल एडवोकेट, नमोनारायण गौत्तम एडवोकेट, चन्द्रप्रकाश जैन खूटवाले , गिर्राज कुशवाह, तथा रामस्वरूप सैनी शारीरिक शिक्षक को शामिल किया गया है। कस्बे में जो भी असहाय जरूरतमंद तथा गरीब लोग समिति के लोगों से सम्पर्क कर सहायता प्राप्त कर सकते है।

Home / Tonk / Corona virus: लॉकडाउन में प्रशासन जांच के बाद ही उपलब्ध कराए खाद्य सामग्री – विधायक

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो