scriptदस साल से परेशान ग्रामीणों की राह हुई आसान | For ten years, the path of troubled villagers became easier | Patrika News
टोंक

दस साल से परेशान ग्रामीणों की राह हुई आसान

सालों से चली आ रही मांग के बाद रास्ते के बीच आए बबूलों को जेसीबी से हटाकर सफाई की गई ।
 

टोंकAug 13, 2020 / 12:41 am

pawan sharma

दस साल से परेशान ग्रामीणों की राह हुई आसान

दस साल से परेशान ग्रामीणों की राह हुई आसान

दूनी. दूनी कस्बेवासियों व किसानों की सालों से चली आ रही मांग के बाद सरपंच रामअवतारबलाई के निर्देशन में पंचायत प्रशासन ने बुधवार जेसीबी मशीन से नहर से गैरोली मार्ग पर अवरोध बने बबूलों को हटा सफाई कार्य शुरू कराया है। ग्राम विकास अधिकारी बनवारीलाल बैरवा ने बताया कि दूनी कस्बा स्थित नहर से गैरोली मार्ग जाने वाले मार्ग के बीच आए बबूलों को हटाकर मार्ग की सफाई करने का कार्य सु़बह जेसीबी मशीन लगाकर शुरू किया गया।
उक्त तीन किलोमीटर मार्ग पर जेसीबी मशीन से करीब तीन दिन तक सफाई कार्य जारी रहेंगा। सरपंच बलाई ने बताया कि करीब दस साल से मार्ग को सुचारू करने की मांग करते आ रहे थे, सफाई होने के बाद क्षेत्र के ग्रामीणों एवं किसानों को आवागमन में राहत मिलेंगी। इस मौके पर वार्डपंच राजेश मेहरा सहित सागर सैनी, भंवरलाल बलाई सहित ग्रामीण एवं पंचायतकर्मी मौजूद थे।
समझाइश रास्ता खुलवाया

उनियारा. क्षेत्र के बालीथल पंचायत अन्तर्गत बामनिया ग्राम में बुधवार को राजस्व अधिकारी-कर्मचारियों ने पुलिस की मौजूदगी में पुराने रास्ते को चिह्नित कर खुलासा करवा दिया। बामनिया ग्राम के बीच में होकर पुराना रास्ता जा रहा था, जिस पर आसपास के लोगों ने अतिक्रमण कर बंद कर दिया था। इससे ग्रामीणों को परेशानी हो रही थी। बुधवार को तहसीलदार उनियारा हनुमान प्रसाद मीणा, अलीगढ़ थाना प्रभारी राजूराम, हल्का पटवारी, गिरदावर व अन्य राजस्व कर्मियों ने मौके पर पहुंचकर खातेदारों को समझाइश कर रास्ते की पैमाइश करते हुए चिह्नित कर अतिक्रमण हटा खुलासा करवा दिया।
दुकानदारों को नोटिस जारी

निवाई. शहर के बस स्टैण्ड पर 70 साल पुराने नगरपालिका भवन की जर्जर बालकानी का एक हिस्सा गिरते ही पालिका प्रशासन भी हरकत में आ गया और आनन फ ानन में सीधे कार्यवाही करते हुए दुकानदारों को दुकानें खाली करने के नोटिस जारी कर दिए , जिससे दुकानदारों में हडक़ंप मच गया। राजस्थान पत्रिका में छपी खबर के बाद पालिका प्रशासन जागा और 70 साल पुराने नगरपालिका भवन को खाली करवाने के लिए दुकानदारों को नोटिस जारी कर दिए।

दुकानदारों को दिए नोटिस में स्पष्ट लिखा है कि सभी दुकानदार 7 दिन के भीतर दुकानें खाली कर दे, क्योंकि नगरपालिका भवन 70 वर्ष पुराना हो गया है और जगह-जगह जर्जर से हो रहा है जिससे यह भवन कभी गिर सकता है और जान माल की हानि हो सकती है। इसलिए क्षतिग्रस्त भवन को पूर्ण रूप से ध्वस्त किया जाएगा। यदि 7 दिन में दुकानें खाली नहीं की गई तो नगरपालिका अधिनियम 2009 की धारा 243 के अन्तर्गत कार्यवाही अमल लाई जाएगी। नगरपालिका द्धारा दिए गए नोटिस के बाद दुकानदारों से अफ रातफ री मची हुई है।

Home / Tonk / दस साल से परेशान ग्रामीणों की राह हुई आसान

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो