scriptप्रशासन के आश्वासन पर फल एवं सब्जी व्यापारियों ने खोली दुकानें | Fruit and vegetable traders opened shops on the assurance of the admin | Patrika News
टोंक

प्रशासन के आश्वासन पर फल एवं सब्जी व्यापारियों ने खोली दुकानें

कृषि उपज मंडी में जगह देने पर सब्जी मंडी का होगा नवनिर्माण

टोंकNov 22, 2021 / 05:53 pm

Vijay

प्रशासन के आश्वासन पर फल एवं सब्जी व्यापारियों ने खोली दुकानें

प्रशासन के आश्वासन पर फल एवं सब्जी व्यापारियों ने खोली दुकानें



देवली. शहर के सब्जी, फल विक्रेताओं की पांच सूत्री मांग को लेकर सोमवार से अनिश्चितकालीन व्यापार बंद के निर्णय पर प्रशासन के आश्वासन पर दुकानें खुल गई। सब्जी, फल विक्रेता मांगों को लेकर रैली एवं उपखण्ड अधिकारी कार्यालय पर धरना प्रदर्शन करने से पूर्व प्रशासन एवं संघ पदाधिकारियो के बीच मांगों पर सहमति बनने से आंदोलन स्थगित कर दिया गया।
फल एवं सब्जी व्यापार संघ अध्यक्ष बक्सीश बिशनानी ने बताया कि सोमवार प्रात: से ही फल, सब्जी विक्रेताओं ने पांच सूत्री मांगों को लेकर शहर में अनिश्चितकालीन मांगों को लेकर अपनी दुकानें नहीं खोली।वहीं शहर में रैली निकालने एवं धरना प्रदर्शन की तैयारियों के बीच प्रशासन ने एसडीएम कार्यालय में बैठक रखी। उपखंड अधिकारी भारत भूषण गोयल की अध्यक्षता में हुई बैठक में नगर पालिका अधिशासी अधिकारी सुरेश कुमार मीणा, कृषि उपज मंडी समिति सचिव राम हंस मीणा,संघ अध्यक्ष बक्सीश बिशनानी, महावीर सिंह आदि शामिल हुए, जिसमें सब्जी और फल व्यापार संघ ने 5 सूत्री मांगों से अवगत कराया।बैठक में संघ एवं पालिका प्रशासन के बीच तत्कालीन मांग पर सहमति बन गई है कि जब तक विक्रेताओं को अस्थायी तौर पर कृषि मंडी में जगह नहीं दे दी जाती तब तक सब्जी मंडी को तोडऩे की कार्रवाई नहीं की जाएगी। तब तक सब्जी मंडी पुरानी जगह ही चलेगी। उल्लेखनीय है नगरपालिका की ओर से पुरानी सब्जी मंडी के स्थान पर नए सिरे से निर्माण कर वहां नया निर्माण करने के लिए उसे तोडऩे की कार्रवाई करने जा रही है। इसी के चलते सब्जी, फल के थोक विक्रेताओं को जगह खाली करने के निर्देश दिए गए थे,लेकिन जगह की समस्या से परेशान विक्रेताओं ने कृषि मंडी में जगह देने की मांग को लेकर विधायक समेत प्रशासनिक अधिकारियों से कई बार मिले, लेकिन समस्या के प्रति किसी जगह से गंभीरता नहीं लिया। विक्रेताओं की कुछ मांगो पर तत्काल सहमति के बाद सब्जी, फल विक्रेताओं ने अनिश्चितकालीन बंद समाप्त कर दुकानें खोल दी।

Home / Tonk / प्रशासन के आश्वासन पर फल एवं सब्जी व्यापारियों ने खोली दुकानें

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो