scriptमहर्षि की पूजा-अर्चना की, प्रतिभाओं को किया सम्मान, खेल भी खेले | Geniuses Honored | Patrika News
टोंक

महर्षि की पूजा-अर्चना की, प्रतिभाओं को किया सम्मान, खेल भी खेले

देवली. श्रीदाधीच ब्राह्मण हितकारिणी समिति ने सोमवार को नेवरबाग बालाजी मन्दिर में महर्षि दाधीच की जयंती मनाई।

टोंकSep 18, 2018 / 01:43 pm

Kamal Bairwa

दधीची जयंती

देवली में महर्षि दधीची जयंती पर पूजा-अर्चना करते समाज के लोग।

देवली. श्रीदाधीच ब्राह्मण हितकारिणी समिति ने सोमवार को नेवरबाग बालाजी मन्दिर में महर्षि दाधीच की जयंती मनाई। इस दौरान समाज के लोगों ने मन्दिर परिसर में महर्षि की पूजा-अर्चना कर आरती की। यहा वार्षिक चुनाव हुए। इसमें अध्यक्ष पद के लिए ओमप्रकाश दाधीच का मनोनयन किया। इसी प्रकार ज्योति स्वरुप जोशी को मंत्री, राजकुमार दाधीच कोषाध्यक्ष मनोनीत किया। वहीं घनश्याम दाधीच, हरिशंकर व कैलाशचंद दाधीच को संरक्षक को मनोनीत किया। इस दौरान महिलाओं व बच्चों की कुर्सी दौड़, चम्मच रेस, रस्साकसी, प्रश्नोत्तरी प्रतियोगिता भी हुई।
मालपुरा दाधीच समाज की ओर से सोमवार को दधीची जयन्ती के अवसर पर आदर्श नगर स्थित बालाजी बगीची में समाज की तहसील स्तरीय प्रतिभाओं का सम्मान समारोह हुआ। समारोह की शुरुआत करते हुए मुख्य अतिथि थाना प्रभारी नवनीत व्यास ने कहा कि प्रतिभाओं का सम्मान करना समाज का एक सराहनीय प्रयास है। प्रतिभाओं का समय-समय पर सम्मान करने से उनको आगे बढऩे का अवसर मिलता है। अध्यक्षता करते हुए गोपाल दत्त दाधीच ने भी प्रतिभाओं को बहते पानी की तरह बताते हुए उनको हमेशा उचित अवसर प्रदान करने की बात कही। समारोह में हरिशंकर दाधीच, रामबाबू व्यास, डॉ. चेतना दाधीच ने भी विचार व्यक्त किए। रमेश दाधीच ने बताया कि समारोह में समाज की 18 शैक्षणिक व राजकीय सेवा में चयनित प्रतिभाओं का सम्मान किया गया। संचालन भवानीशंकर शर्मा ने किया।
प्रधानमंत्री का जन्मदिन मनाया
टोंक-सवाई माधोपुर सांसद सुखबीर सिंह जौनापुरिया ने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के जन्मदिवस पर कंकाली माता मन्दिर में प्रात: काल आरती कर ईश्वर से उनकी दीर्घायु होने की कामना एवं गांधी गोशाला में गायों को हरा चारा खिलाया। इसके बाद माध्यमिक सरस्वती विद्या मन्दिर, यज्ञ के बालाजी के छात्र-छात्राओं के साथ केक काटा गया। छात्र-छात्राओं को स्कूल बैग व अन्य सामग्री देकर उत्साह वर्धन एवं दिव्यांगोंं को कम्बल देकर सम्मानित किया। इस अवसर पर विधायक राजेन्द्र गुर्जर, सभापति लक्ष्मी जैन, टोंक विस्तारक जितेन्द्र सिंह शेखावत, जिला उपाध्यक्ष बेणीप्रसाद जैन, जिला महामंत्री नरेश बंसल, दीपक संगत, पंडित महावीर शर्मा एवं शहरवासी उपस्थित थे।

Home / Tonk / महर्षि की पूजा-अर्चना की, प्रतिभाओं को किया सम्मान, खेल भी खेले

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो