scriptराज्य बजट चर्चा पर बोले ग्रामीण, बेरोजगारी से मिले छुटकारा तो कम हो अपराध | Get rid of unemployment in the state budget | Patrika News
टोंक

राज्य बजट चर्चा पर बोले ग्रामीण, बेरोजगारी से मिले छुटकारा तो कम हो अपराध

राज्य सरकार की ओर से पेश किए जाने वाले बजट को लेकर गांव से शहर तक के लोगों में पहुंचने वाली राहत भरी एवं विकास की योजनाओं को लेकर आशाएं है।

टोंकFeb 19, 2020 / 06:06 pm

Vijay

राज्य बजट चर्चा पर बोले ग्रामीण, बेरोजगारी से मिले छुटकारा तो कम हो अपराध

राज्य बजट चर्चा पर बोले ग्रामीण, बेरोजगारी से मिले छुटकारा तो कम हो अपराध

दूनी. राज्य सरकार की ओर से पेश किए जाने वाले बजट को लेकर गांव से शहर तक के लोगों में पहुंचने वाली राहत भरी एवं विकास की योजनाओं को लेकर आशाएं है। पत्रिका ने आज बजट को लेकर बंथली में लोगों से चर्चा की, जिसमें किसानों की समस्याए, युवाओं को बेरोजगारी से मुक्ति, बनास नदी पर पुल निर्माण सहित आमजन, व्यापारियों,किसानों को राहत की उम्मीद है।
सरकार बजट में बालिका शिक्षा व उनकी सुरक्षा पर अधिक ध्यान दे तांकि बालिकाएं निभर्य होकर हर मंच पर देश का प्रतिनिधित्व कर सके। साथ ही आयकर में छुट देकर आंगनबाड़ी कार्यकर्ताओं के वेतन में बढ़ोत्तरी कि जाए।
-बद्रीनारायण पारीक सेवानिवृत अध्यापक
शिक्षा के क्षेत्र में नए आयाम स्थापित करने, क्षेत्र की जर्जर सडक़ों का नवीनीकरण कराने व तहसील मुख्यालय पर राजकीय महाविद्यालय खोले जाने की बजट में घोषणा हो। -चांद खां, ग्रामीण


तहसील मुख्यालय पर सब्जी मंडी खोले जाने के साथ ही राष्ट्रीय राजमार्ग स्थित बंथली से तहसील मुख्यालय तक डामरीकरण किए जाने पर किसानों को राहत मिलेंगी।
-प्रभुलाल सैनी, पूर्व सरपंच
कस्बे में रोड़वेज बसों का संचालन हो तांकि विद्यार्थियों, कर्मचारियों सहित वरिष्ठजनों को लाभ मिले। वही कस्बे के उपस्वास्थ्य केन्द्र को प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्र बंथली को क्रमोन्नत किया जावे, जिससे क्षेत्र के मरीजों को राहत मिले। -भंवरलाल पारीक सेवानिवृत अध्यापक
कस्बे के विद्यालय में कलां संकाय खोले जाना सुनिश्चित करने के साथ सरकार किसानों की समस्या पर अधिक ध्यान दे तांकि खुन-पसीने से सिंची फसल का पुरा लाभ मिल सके।
-रमेशचन्द्र सोलंकी, ग्रामीण

जिले के युवा बेरोजगारी की समस्या से जुझ रहे है, जिससे अपराध का ग्राफ बढ़ रहा है। सरकार जिले में उद्योग-धंघें स्थापित कर समस्या से युवाओ को छुटकारा दिलाए।
-राधेश्याम पारीक, ग्रामीण
जिले में रेल आने का सपना हकीकत में तब्दिल हो, राज्य सरकार इस ओर ध्यान दे, जिससे रोजगार के साधन बढ़ें्रगे। बंथली से बनेडिय़ा तक पुल निर्माण हो तांकि दो उपखण्ड़ के व्यापारी, किसान, कर्मचारी, व ग्रामीणों को राहत मिले।
-रामसिंह पंवार, ग्रामीण

Hindi News/ Tonk / राज्य बजट चर्चा पर बोले ग्रामीण, बेरोजगारी से मिले छुटकारा तो कम हो अपराध

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो