scriptआए दिन बढ़ती चोरी की वारदातों से ग्रामीण परेशान | Grievous disturbances in the days of rising theft | Patrika News
टोंक

आए दिन बढ़ती चोरी की वारदातों से ग्रामीण परेशान

चोरी की वारदातों के चलते पुलिस पर विश्वास डगमगाने लगाने लगा है। रविवार रात चोर छतरियां वाले बालाजी के बने दीवार में दान पात्र को उखाड़ कर दान पात्र ले गए।

टोंकJul 09, 2019 / 11:06 am

MOHAN LAL KUMAWAT

donation box

पचेवर मालपुरा दरवाजा बालाजी के बाहर दान पात्र वापस मिलने पर दान राशि गिनते हुए ग्रामीण।

पचेवर. क्षेत्र में बढ़ती चोरी की वारदातों theft cases के चलते पुलिस police पर विश्वास डगमगाने लगाने लगा है। रविवार रात चोर छतरियां वाले बालाजी के बने दीवार में दान पात्र Donation box को उखाड़ कर दान पात्र ले गए।
वहीं मालपुरा दरवाजा के पास बालाजी मन्दिर से दान पात्र चुराते हुए नगर दरवाजा स्थित कारीगरों artisans के भैंरूजी का दान पात्र donation box से नगदी ले गए। चोरी की वारदातों का सुबह पता चलने पर ग्रामीणों The villagers में भारी रोष हो गया।
लोगों ने पुलिस police व सरपंच को घटना की जानकारी दी। मौके पर पहुंची पुलिस ने मन्दिरों The temples में पहुंच कर घटना की जानकारी लेते हुए आस पास चोरों की जानकारी जुटाई जहां पर पुलिस police के साथ ग्रामीण भी मौजूद थे।
वहीं ग्रामीणों The villagers को गुलाबपुरा सडक़ मार्ग पर मालपुरा दरवाजा वाले बालाजी का दान पात्र donation box मिल गया। दान पात्र मजबूत होने के कारण चोरों से यह दान पात्र नहीं टूटा, जिसे चोर सडक़ किनारे छोड़ गए। वहीं छतरियों वाले बालाजी के दीवार में बने दान पात्र donation box उखाड़ ले गए।
इसके अलावा चोर भैरूजी मंदिर के दान पात्र से भी नगदी ले गए। इससे पूर्व भी चोरों ने नाड़ी वाले बाबा धाम पर चौकीदारों chowkidars पर जानलेवा हमला कर घटना को अंजाम दे गए।
पंचेवर सरपंच घनश्याम गुर्जर ने बताया कि पुलिस police चाहे तो चोरों को पकड़ सकती हैं। क्षेत्र में लगातार चोरियां हो रही हैं। पंचायत प्रशासन कस्बेवासियों के साथ हैं।

दूनी. व्यवस्थापक की अनदेखी से सालों से बंद ग्राम सेवा सहकारी समिति जूनिया कार्यालय सरोली को खुलवाने की मांग को लेकर किसानों ने सोमवार को टोंक में जिला कलक्टर व सेन्ट्रल कॉपरेटिव बैंक एमडी को ज्ञापन दिया।
कलक्टर व एमडी को दिए ज्ञापन में ग्रामीण ईश्वर सिंह, मदनलाल मीणा ने बताया की व्यवस्थापक के कई सालों से नदारद रहने से उन्हें कृषि ऋण भी नहीं मिल पा रहा है।

वही नोड्यूज सहित अन्य कार्य को लेकर किसानों को व्यवस्थापक के घर उनियारा जाना पड़ रहा है। किसानों ने बताया की व्यवस्थापक के नहीं आने से जीएसएस भवन सार-संभाल के अभाव में जीर्ण-शीर्ण होता जा
रहा है।

वहां हमेशा आवारा मवेशियों व समाजकंटकों का जमावड़ा बना रहता है साथ ही मुख्य द्वार व दीवारों के क्षतिग्रस्त होने से परिसर वाहनों का पार्किंग स्टेण्ड बना हुआ है। ज्ञापन देने वालों में घनश्याम सिंह सहित सरोली, जलसीना व जूनिया गांव के एक दर्जन सये अधिक किसान शामिल थे।

Home / Tonk / आए दिन बढ़ती चोरी की वारदातों से ग्रामीण परेशान

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो